राशिफल

9 जून 2022 : जानें वीरवार का राशिफल

मेष
स्वार्थी इंसान से बचने की पूरी कोशिश करें, क्योंकि वह आपको तनाव दे सकता है। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। आज का दिन अपना हुक़्म चलाने का या ऐसा काम करने का नहीं है, जो परेशानियाँ खड़ी कर सकता है। आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है। इसलिए अपने तेज़-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएँ, नहीं तो अच्छी-ख़ासी दोस्ती में दरार पड़ सकती है। व्यवसाय में किसी धोखेबाज़ी से बचने के लिए अपने आँख-कान खुले रखें। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं।

वृष
आज आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे। महिलाओं के लिए आज का दिन तरक्की देने वाला रहेगा। आज किसी बिजनेस डील के सिलसिले में विदेश जाने का अवसर भी मिल सकता है। किसी व्यक्ति विशेष का सहयोग आपके लिए आज कारगर सिद्ध होगा। आज आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा, मेडिटेशन करने से मानसिक शांति मिलेगी। धर्मस्थल पर नारियल का दान करें, सारे काम सिद्ध होंगे।

मिथुन
बहुत ज़्यादा काम करने से बचें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपको तनाव और थकान ही देगा। मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है, उन्हें वह शौहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें एक अरसे से तलाश थी। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें।

कर्क
आज आपका दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आज आपको कार्यक्षेत्र में सफलता के लिए थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। आज किसी नये काम को शुरु करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरुर लें। इस राशि के वकीलों के लिए दिन शानदार रहेगा, किसी बड़े वकील का सहयोग मिल सकता है। दुर्गा चालीसा का पाठ करें, परिवार में खुशियां आएंगी।

सिंह
सुकून हासिल करने लिए कुछ पल क़रीबी दोस्तों के साथ बिताएँ। प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुँचाएंगे। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। अपने प्रिय की पुरानी बातों को माफ़ करके आप अपनी ज़िंदगी में सुधार ला सकते हैं। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों।

कन्या
आज आपका दिन पॉजिटिव रहेगा, आपकी सभी समस्याओं का अंत होगा। जीवनसाथी के साथ बहस की स्थिति बन सकती है, अपने गुस्से पर काबू रखना आपके लिए बेहतर रहेगा। अविवाहितों को जल्दी कोई गुडन्यूज मिल सकती है। आज ऑफिस में किसी के बारे में बुरा कहने से बचें। किसी जरूरतमंद को छाता गिफ्ट करें, करियर में तरक्की मिलेगी।

तुला
अपनी ख़ुशियों को दूसरों के साथ साझा करना आपकी सेहत को भी बेहतर करेगा। लेकिन ख़याल रखें कि इसे नज़रअंदाज़ करना बाद में भारी पड़ सकता है। ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें। आपको ख़ुश रखने के लिए माता-पिता और दोस्त पूरी कोशिश करेंगे। आज आप अपने प्रिय से अपने जज़्बात का इज़हार करने में मुश्किल महसूस करेंगे। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी।

वृश्चिक
आज आपको करियर में तरक्की के नए अवसर मिलेंगे। आज आप अपनी सूझ बूझ से सभी व्यवसायिक सम्स्याओं का समाधान कर लेगें। आज अपनी दिनचर्या में कुछ जरूरी बदलाव लाने से आपको फायदा होगा। आज उधार के लेन-देन से बचें, आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। मछलियों को चारा खिलाएं, परिवार में खुशहाली आएगी।

धनु
तनाव से छुटकारा पाने लिए कर्णप्रिय संगीत का सहारा लें। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। काम का तनाव आपके दिमाग़ पर छा सकता है जिसकी वजह से परिवार और मित्रों के लिए वक़्त नहीं निकाल सकेंगे। निजी मसले नियन्त्रण में रहेंगे। नए विचार फ़ायदेमंद साबित होंगे। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा।

मकर
आज आपके जीवन में सुख-समृद्धि आएगी। आज आप मानसिक रूप से स्वस्थ महसूस करेंगे। सरकारी नौकरी वालों के लिए दिन अच्छा है, आपको किसी उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। आज कार्यक्षेत्र में आपकी प्रशंसा होगी, लोग आपसे जुड़ना चाहेंगे। आज दुपहिया वाहन के प्रयोग से बचें। विष्णु जी को पीले वस्त्र अर्पित करें, तरक्की के नए रास्ते मिलेंगे।

कुंभ
दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है। इसलिए अपने तेज़-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएँ, नहीं तो अच्छी-ख़ासी दोस्ती में दरार पड़ सकती है। काम पर चीज़ें थोड़ी अजीब हो सकती हैं, आपको महसूस होगा कि सब कुछ आपके ख़िलाफ़ जा रहा है। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी।

मीन
आज आपका दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। घरेलू कार्यों को पूरा करने में दिन बीतेगा। आज किसी पर तुरंत भरोसा करने से बचें, अपना भावनात्मक संतुलन बनाएं रखें। आज किसी से अपनी निजी बातें शेयर ना करें। लोग आपकी बातों का गलत फायदा उठा सकते है। लंबे समय से चली आ रही बीमारी से छुटकारा मिलेगा। गाय का घी दान करें, कारोबार में तरक्की होगी।

Related posts

16 May 2024 Ka Rashifal : आज मघा नक्षत्र में 4 राशि के जातकों की जागेगी किस्मत, जानें 12 राशियों का राशिफल

25 फरवरी 2019: जानें सोमवार (फाल्गुन कृष्ण पक्ष की सप्तमी) का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

29 October 2023 Ka Rashifal : रविवार को इन 5 राशियों की रहेगी बल्ले—बल्ले, जानें 12 राशियों का राशिफल