हरियाणा हिसार

बस अड्डे का गेट पीछे की तरफ से निकालने की योजना पर फिर से विचार करें मंत्री व उच्चाधिकारी : दलबीर किरमारा

बस अड्डे की बिगड़ेगी सुंदरता, यात्रियों पर बढ़ेगा बोझ, ऋषि नगर निवासी होंगे परेशान

हिसार,
हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व राज्य प्रधान दलबीर किरमारा ने हिसार बस अड्डे के कर्मशाला की दीवार तोड़कर पिछली तरफ नया गेट बनाने की योजना को अव्यवहारिक व विभाग को नुकसान पहुंचाने वाला बताया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस तरफ से गेट निकाले जाने से जहां किलोमी​टर बढ़ने से यात्रियों की जेब पर भार पड़ेगा वहीं ऋषि नगर क्षेत्र के लोगों को भी परेशानी होगी क्योंकि इधर से 11 गलियों की निकासी है।
दलबीर किरमारा ने कहा कि हिसार का बस अड्डा इस हिसाब से बना हुआ है जो यातायात व्यवस्था को प्रभावित नहीं कर रहा है और शहर के केन्द्र में होने के कारण हर क्षेत्र की पहुंच में है। केवल मात्र मुख्यमंत्री की घोषणा को पूरा करवाने के लिए हिसार के विधायक एवं मंत्री डा. कमल गुप्ता इस बस अड्डे का गेट पिछली तरफ से निकलवाकर न केवल इस बस अड्डे की सुंदरता बिगड़वाने का प्रयास कर रहे हैं बल्कि इससे यात्रियों की जेब पर पड़ने वाले भार व ऋषि नगर क्षेत्रवासियों को होने वाली परेशानी पर कोई गौर नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद इस अड्डे का एक गेट पीछे की तरफ से निकलवाने बाबत रोडवेज अधिकारियों की अनेक कमेटियां बैठी, अधिकारियों ने दौरा भी किया, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने भी जांच करके अपनी रिपोर्ट दी लेकिन किसी अधिकारी या विभाग की रिपोर्ट बस अड्डे का गेट पीछे की तरफ निकाले जाने के पक्ष में नहीं है। उन्होंने कहा कि यह केवल मात्र मुख्यमंत्री की घोषणा को पूरी करवाने के लिए एक विधायक की जिद्द है, जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ेगा, जैसा कि विभिन्न अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट में चेताया भी है।
दलबीर किरमारा ने कहा कि विभाग के उच्चाधिकारियों ने दौरा करके अपनी रिपोर्ट में साफ लिखा है कि पीछे की तरफ से गेट निकालना दुर्घटना को बढ़ावा देने वाला कदम होगा। अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट में जाम के मुख्य कारणों रेहड़ियों व आटो की व्यवस्था बनाने की बात भी कही है लेकिन यह व्यवस्था बनाने की बजाय सरकार को लाखों रुपयों का चूना लगाकर नया गेट खोलने का प्रयास किया जा रहा है जो पूरी तरह से अव्यवहारिक है। उन्होंने कहा कि शहर में सुविधा जुटाने, सफाई व्यवस्था बनाने व अन्य सुधारीकरण के कार्यों के लिए हम विधायक के साथ हैं लेकिन उन्हें यह बात अवश्य समझनी चाहिए कि पीछे की तरफ से गेट निकालने की जिस योजना को किसी विभाग या किसी अधिकारी ने सही ना ठहराया हो, उसको केवल एक जिद्द मानकर पूरा करवाना केवल अपनी पावर का दुरूपयोग ही कहा जाएगा और यह योजना रोडवेज के लिए फायदे की बजाय नुकसान वाली सिद्ध होगी। उन्होंने हिसार के विधायक एवं मंत्री डा. कमल गुप्ता व विभाग के उच्चाधिकारियों से अपील की कि वे इस योजना पर​ फिर से विचार करें और जाम के मुख्य कारणों पर विचार करके उन्हें दूर करवाने का प्रयास करें ताकि बस अड्डे की सुंदरता बनी रहे, जनता पर बोझ न पड़े और ऋषि नगर क्षेत्र के लोगों को भी परेशानी न हो।

Related posts

सनातन धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट, जय भीम आर्मी ट्रस्ट व शिव सेवा मंडल ट्रस्ट ने मिलकर हजारों जरूरतमंदों तक पहुंचाया खाना

किशोरी लाल नागपाल के निधन पर कला जगत में शोक की लहर

योग शिक्षिका कांता हुड्डा ने प्राणायाम की ताकत से तीन सूत का सरिया मोड़ा