राशिफल

4 अक्टूबर 2022 : जानें मंगलवार का राशिफल

मेष
साझेदारी में किसी बिजनेस में लाभ मिल सकता है। मित्र की सहायता से आज आपका कोई रुका हुआ काम बन सकता है। लेकिन ध्यान रखें किसी मित्र के मन में आपके प्रति गलतफहमी भी हो सकती है। ऐसे में आज आप उनसे मिलकर गलतफहमी को दूर करने का प्रयास करे। अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न रहेंगे और नौकरीपेशा वाले लोगों को लाभ मिलेगा। खांसी—जुकाम आदि से बच कर रहें, इंफेक्शन होने का खतरा है। मौसम के बदलाव के साथ आपको भी बदलने की जरूरत है।

वृष
वृष राशि के लोगों को अपने बॉस के साथ बहुत ही सम्मान से पेश आना होगा और उनसे कोई बहस नहीं करनी है, बॉस से बहस करना दिक्कत दे सकता है। परिवार के सदस्यों से चल रही अनबन को बातचीत के जरिए ही समाप्त करना होगा। यदि आप आज कोई निर्णय बुद्धि व विवेक से लेंगे, तो वह आपके लिए भविष्य में लाभदायक सिद्ध होगा। जो लोग नौकरी में कार्यरत हैं और किसी दूसरे की तलाश कर रहे हैं, तो उनकी वह इच्छा भी आज पूरी होती दिख रही है। खानपान का ध्यान रखें अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन
कारोबार में विवाद या नुकसान होने की सम्भावना बनती नजर आ रही है। इसलिए जल्दबाजी से बचें। आपको आज शेयर मार्केट में ज्यादा धन लगाने से बचना होगा, नहीं तो आपका वह धन फंस सकता है। आज आपके घर व नौकरी में माहौल सामान्य रहने से आप कुछ तनाव मुक्त रहेंगे। चोट—चपेट से बचकर रहे। बिना डाक्टर परामर्श के दवा लेने से बचना चाहिए। आज पौधारोपण करके दिन को अपने पक्ष में बना सकते हैं।

कर्क
कार्यस्थल पर हो रही राजनीति में दखल न दे। बिजनेस कर रहे लोग आज के दिन नई योजनाएं बनाएंगे। नौकरी में आज आप अपने जूनियर से आसानी से काम निकलवा पाएंगे। दूसरे के विवाद में मत टांग लगाए। घर में मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा उनकी तबीयत बिगड़ सकती है, आपके गले व पीठ में दर्द हो सकता है, दर्द होने पर घरेलू इलाज के चक्कर में देर न करें बल्कि डॉक्टर की सलाह लें।

सिंह
आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है, लेकिन आप यदि किसी काम में हाथ डालेंगे, तो उसमें सफलता आपको अवश्य प्राप्त होगी। चोरी का भय है, इसलिए समान का ध्यान रखें। नौकरी के साथ-साथ यदि आप किसी छोटे-मोटे काम में हाथ आजमाना चाहते हैं, तो आपकी वह इच्छा आज पूरी होगी। तली और भुनी हुई चीजों से दूर रहते हुए हल्का भोजन करें। माता-पिता आज आपका प्रत्येक कार्य में पूरा साथ देंगे।

कन्या
आज से व्यापार को विस्तार देने का प्रयास करना चाहिए। नौकरी कर रहे लोग यदि अपनी नौकरी में बदलाव चाहते हैं, तो उन्हें वह बदलाव मिलता दिख रहा है। आपका किसी साथी से यदि आपका कोई लड़ाई- झगड़ा चल रहा है, तो वह अभी और लंबा चलेगा। परिवार में आप लोगों से यदि आज कुछ धन उधार मांगेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा। नियमित व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।

तुला
आज मान—प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप एक से अधिक स्रोतों से धन प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। छोटी—छोटी बातों को अनावश्यक तूल न दे। व्यपारियों को सजग होकर काम करना चाहिए, अन्यथा नुकसान का भय है। लोगों के साथ मेलजोल बनाकर रखना आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। जंक फूड व नॉनवेज खाने से परहेज रखें।

वृश्चिक
कारोबार या नौकरी में इमोशनल होकर काम न करे, अन्यथा धन संबंधित मामलों में नुकसान उठाना पड़ सकता है। किसी से भी जल्दबाजी में कोई वादा ना करे। आय निश्चित होने के कारण आपको अपने कुछ बढ़ते हुए खर्चों पर लगाम लगानी होगी, नहीं तो बाद में आपको धन के संकट से जूझना पड़ सकता है। संतान आपसे किसी छोटी मोटी चीज की फरमाइश कर सकती है, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे। गले से सम्बंधित रोग हो सकते हैं।

धनु
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप धन को आज किसी लालची व्यक्ति की बातों में आकर गलत जगह लगा सकते हैं। आपकी आज कोई मन की इच्छा पूरी होने से परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिसमें परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। इस राशि के लोगों की नौकरी पर संकट बना हुआ है, काम करें लेकिन साथ ही अपने व्यवहार की कमियों को तलाशें और दूर करें। इंफेक्शन के शिकार हो सकते हैं, इसलिए सेहत को लेकर सावधानी बरतने में भी भलाई रहेगी।

मकर
आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। आपको कोई निवेश बहुत ही सोच समझ कर करना होगा। आप आज कोई ऐसा काम ना करें, जिससे आपके व आपके परिवार के सदस्यों का नाम नीचा हो। आपके सांसारिक सुखों के साधनों में भी वृद्धि होती दिख रही है। मां के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, इसलिए सचेत रहें और उनकी चिकित्सा का पूरा बंदोबस्त करें।

कुंभ
आज का दिन गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से उनके काफी काम आसानी से बन जाएंगे। परिवार में माहौल खुशनुमा रहने से आप प्रसन्न रहेंगे और आपका तनाव भी थोड़ा कम होगा। यदि आपको कोई आंखों से संबंधित समस्या चल रही है, तो उसमें लापरवाही बिल्कुल ना बरतें व डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें, आपका विनम्र स्वभाव रिश्तों को मजबूत करने का काम करेगा।

मीन
आज आपको किसी भी जोखिम भरे काम में हाथ आजमाने से बचना होगा। यदि कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना पडे, तो वरिष्ठ सदस्यों की मदद से ले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आप अपने मित्रों के साथ आज किसी मनोरंजन या पिकनिक आदि की यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आप आज किसी धार्मिक आयोजन में जाएं, तो अपने मोबाइल आदि का पूरा ध्यान दे, नहीं तो उनके खोने का भय बना हुआ है। आपको आज किसी परिजन के घर दावत पर जाने का मौका मिलेगा। आपको किसी दूसरे के मामले में बिना मांगे सलाह देने से बचना होगा।

Related posts

9 नवम्बर 2021 : जानें मंगलवार का राशिफल

26 मई 2020 : जानें मंगलवार का राशिफल

6 जुलाई 2020 : जानें सावन के पहले सोमवार का राशिफल