राशिफल

राशिफल: 21 नवंबर 2017, मंगलवार

मेष- काफी समय से कुछ निजी और घरेलू मसले आपके लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। अभी तक आप अपनी आमदनी और आय के स्रोत मजबूत करने में जुटे हुए थे।

वृष- आपकी चिंताओं के कुछ बहुमुखी आयाम हैं। एक ओर आप अपने स्वास्थ्य को लेकर चिन्तित हैं तो दूसरी जमीन-जायदाद और अन्य लेन-देन के मसले भी पेंडिंग पड़े हैं। संतान या भाई-बहन के लिए भी कुछ सोच-विचार करना है।

मिथुन- इस वक्त आपको अपने घटे हुए कोष को लेकर चिंता हो रही है। अनाप शनाप खर्च करने से आपकी देनदारी बढ़ सकती है। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें और अपने को महान साबित करने के लिए उधार नहीं दें। हो सकता है लौट कर ही न आएं।

कर्क- आप काफी समय से अपने कामकाज या कारोबार को लेकर चिंतित हैं तो इस वक्त आपको जो मौका मिल रहा है उसे नहीं गवाएं। किसी न किसी व्यवसाय या कॉन्ट्रैक्ट से जुड़े रहेंगे तो भाग्य साथ देता रहेगा।

सिंह- हो सकता है आज आप किसी कानूनी विवाद या दूसरे किस्म के कोर्ट कचहरी के चक्कर से निकलना चाहते हैं। अपने सभी महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट्स को संभालकर रखें। दोपहर बाद कुछ ज्यादा ही मेहनत करनी पड़ सकती है।

कन्या- आप जहां तक हो सके वाद-विवाद और बहसबाजी से दूर ही रहें। यदि आपके नेतृत्व का श्रेय किसी और को मिलता है तो आप अभी अलग हो जाएं। ऐसे में तब तक आपको अपने को संभालना मुश्किल हो जाएगा।

तुला- आज के दिन आपका व्ययभार यानि निजी खर्च बढ़ेगा। परिवार के किसी अहम मुद्दे को लेकर घर में बहसबाजी हो सकती है। कुछ हद तक लोगों की भी आपको चिंता करनी होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बनाने के लिए भी इस प्रकार खर्च करने जरूरी हैं।

वृश्चिक- किसी मामले में अगर आप कुछ ज्यादा बोल जाते हैं तो लोगों को आपकी पीठ पीछे आलोचना करने का अवसर मिल जाता है। बेहतर होगा आप कम बोलें और कामकाज के सिस्टम को अपनी नजर में रखें। जल्द ही इसके अच्छे परिणाम निकलने लगेंगे।

धनु- आप हमेशा ही मध्यस्थता करने में सफल माने जाते हैं। आज भी किसी महत्वपूर्ण जगह पर आपका बीच में कूद पड़ना सफल हो जाए। अपने खर्च के लिए खुद के धन का ही इस्तेमाल करें। कार्यक्षेत्र में इस वक्त बदलाव के संकेत हैं अतः कोई भी काम सोच समझकर आगे बढ़ाएं।
मकर- आज आप अपने कार्यस्थल पर आने वाले सभी प्रकार के पत्रों का जवाब दें। एक तरफ आपकी जिम्मेदारियां बढ़ रही हैं तो दूसरी तरफ लाभ के नए नए ऑफर भी आपको मिल रहे हैं। किसी प्रकार की ऐजेंसी या वितरण केन्द्र के लिए अपनी सहमति देना फायदेमंद रहेगा।

कुंभ- आज जब कभी भी किसी काम को समय पर करने में कटिबद्ध रहते हैं तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। लोगों के बीच आपकी छवि भी एक काम के आदमी की तरह है। आज भी आप ऐसे प्रस्ताव के लिए तैयार रहे हैं।

मीन- काफी समय बाद आज आप राहत और प्रसन्नता अनुभव करेंगे। आपका बिगड़ा शरीर भी कुद हद तक ठीक से चलता नजर आएगा। कार्यक्षेत्र की स्थिति शान्त और अपने काम में लगी हुई नजर आएगी।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

4 सितंबर 2018 : जानें मंगलवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

6 April 2023: हनुमान जयंती पर मेष, मिथुन, कर्क राशियों की खुलेगी किस्मत, जानें सभी 12 राशियों का राशिफल

28 सितंबर 2018 : जानें शुक्रवार ​का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk