राशिफल

21 नवम्बर 2022 : जानें सोमवार का राशिफल

मेष
बिजनेस में आज ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। नौकरी में कार्यस्थल परिवर्तन के योग ​है। पिता का साथ मिलेगा। मानसिक तनाव रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आयेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता से मन परेशान हो सकता है।

वृष
क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। किसी सम्पत्ति से धनार्जन के साधन बन सकते हैं। संचित धन में वृद्धि होगी। मानसिक परेशानियां होंगी। आय कम एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं।

मिथुन
आज आप आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। अनावश्यक विवाद से मन परेशान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में सचेत रहें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। माता-पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। भाई-बहनों का सानिध्य मिलेगा। किसी पुराने मित्र से पुनः सम्पर्क हो सकते हैं। वाहन सुख की प्राप्ति होगी।

कर्क
मन परेशान हो सकता है। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग भी मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं।

सिंह
आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। वाणी में मधुरता रहेगी। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। कारोबार में परिश्रम की अधिकता हो सकती है। अफसरों का सहयोग मिलेगा। इच्छा-विरुद्ध कोई अतिरिक्‍त जिम्मेदारी मिल सकती है। लाभ के अवसरों में बढ़ोतरी होगी।

कन्या
मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी। कारोबारी कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। परिश्रम अधिक रहेगा। परिवार में मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। खर्च बढ़ेंगे। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। भाइयों का सहयोग मिलेगा।

तुला
कारोबार में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। आय की स्थिति में सुधार होगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। वाहन सुख में वृद्धि होगी। माता-पिता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक
आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मन प्रसन्न रहेगा। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। परिश्रम अधिक रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा।

धनु
मन में नकारात्मक के प्रभाव से बचें। कारोबार के लिए विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। यात्रा लाभप्रद रहेगी। संचित धन में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। भवन सुख में वृद्धि होगी। सौन्दर्यीकरण के कार्यों पर खर्च भी बढ़ सकते हैं।

मकर
कारोबार में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। लाभ में वृद्धि हो सकती है। मानसिक शान्ति‍ रहेगी। नौकरी में परिवर्तन हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे।

कुंभ
नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी, परन्तु खर्च भी बढ़ेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे, परन्तु धैर्यशीलता में कमी रहेगी।

मीन
मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। भागदौड़ अधिक रहेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। आत्म संयत रहें। परिवार में आपसी वाद-विवाद से बचें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

Related posts

8 मई 2021 : जानें शनिवार का राशिफल

3 January 2024 Ka Rashifal : हस्‍त नक्षत्र के साथ रवि योग का संयोग, जानें 12 राशियों का राशिफल

1 September 2023 Ka Rashifal : जानें सितम्बर माह का पहला दिन किस राशि के लिए शुभ, 12 राशियों का राशिफल