हिसार

‘पन्ना प्रमुख’ रणनीति से हिसार में इतिहास दोहराने की फिराक में डा.कमल गुप्ता

हिसार,
गुजरात से नए प्रयोगों का अध्ययन करके लौटे हिसार के विधायक डा. कमल गुप्ता ने सबसे अपने इनको अपने विधानसभा क्षेत्र में अमलीजामा पहनाने की जिम्मेवारी अपने कंधों पर लेते हुए इस पर कार्य आरंभ कर दिया है। उन्होंने हलका के एक शक्ति केंद्र की जिम्मेवारी संभालने का निर्णय लिया है। जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

विधायक डा. गुप्ता ने जिस शक्ति केंद्र की जिम्मेवारी ली है उसमें 84, 85, और 86 नंबर बूथ आते हैं। विधायक गुप्ता हिसार विधानसभा में हर बूथ पर हर मतदाता से संपर्क करना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने ‘पन्ना प्रमुखों’ की नियुक्ति के लिए अभियान तेज कर दिया है। इसके लिए वो खुद हिसार विधानसभा के बूथ न. 84 पर पहुँचे और बूथ सदस्यों की बैठक ली, ताकि अंतिम स्तर तक पार्टी का चुनाव प्रचार हो सके।

इस योजना को अमलीजामा पहनाकर हिसार विधानसभा में एक बार फिर 2019 के चुनाव में कमल खिले, इसको लेकर विधायक गुप्ता ने नई रणनीति के साथ पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मंत्रणा की। यह जानकारी भाजपा जिला सह मीडिया प्रभारी संदीप गंगवा ने दी। उन्होंने बताया कि 6 महीने पहले ही रोहतक मे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हरियाणा भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी, जिसमें वो पार्टी वर्करो को होम वर्क देकर गए थे। विधायक डा. गुप्ता इसी काम को पूरी निष्ठा के साथ अमली जामा पहनाने मे लगे हैं ताकि राष्ट्रीय अध्यक्ष के फरवरी माह के दौरे के समय हलका में संगठन के कामों का रिपोर्ट कार्ड पेश कर सके।जीवन आधार जनवरी माह की प्रतियोगिता में भाग ले…विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीत सकते है हर माह नकद उपहार के साथ—साथ अन्य कई आकर्षक उपहार..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

डा. गुप्ता ने बताया कि इस योजना में बूथ अध्यक्ष शक्ति केंद्र प्रमुखों के प्रति जवाबदेह होंगे, क्योंकि शक्ति केंद्र प्रमुखों की नियुक्ति की जिम्मेवारी बूथ अध्यक्ष की होगी। बूथ अध्यक्ष शक्ति केंद्र प्रमुख के साथ मिल कर काम करेगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक हलका में कई बूथ होते हैं। उन बूथों की वोटर लिस्ट तैयार की जाती है। बूथ की वोटर लिस्ट के हर पन्ने में करीब 20 से 30 मतदाता होते हैं। बीजेपी अध्यक्ष ने इन्हीं मतदाताओं तक अपनी और पार्टी की बात पहुंचाने के लिए उस पन्ने से किसी एक मतदाता को पन्ना प्रमुख बनाया है। सूक्ष्म स्तर पर पार्टी द्वारा की गई यह अनूठी पहल होगी। गुजरात चुनाव में भाजपा की यह रणनीति काफी सफल रही है। विधायक डा. गुप्ता ने कहा कि यदि हिसार विधानसभा के कार्यकर्ता भी यदि इस रणनीति को धरातल स्तर पर लागू करने में कामयाब होते हैं तो सत्ता की बागडोर फिर से पांच साल के लिए बीजेपी के हाथों में होगी।
नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जिला सह मीडिया प्रभारी ने बताया कि हिसार विधानसभा में कुल 137 बूथ हैं। इनके अलावा पार्टी ने ‘शक्ति केंद्र’ भी बनाया है। इसकी जिम्मेदारी 3-4 बूथों पर कंट्रोल रखने और उन्हें मैनेज करने की है। पन्ना प्रमुखों को बूथ इंचार्ज के प्रति जवाबदेह बनाया गया है। बूथ इंचार्ज शक्ति केंद्रों के प्रति जवाबदेह होगा और शक्ति केंद्र उस विधान सभा के विधायक या इंचार्ज के प्रति जवाबदेह होगा जो अंतत: पार्टी अध्यक्ष को रिपोर्ट करेगा। इस तरह विधायक डा. कमल गुप्ता ने पार्टी अध्यक्ष से लेकर अंतिम मतदाता तक जोडऩे की नई कड़ी ईजाद की है।
पत्रकारिकता के क्षेत्र में है तो जीवन आधार न्यूज पोर्टल के साथ जुड़े और 72 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए वार्षिक पैकेज के साथ अन्य बेहतरीन स्कीम का लाभ उठाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

बैठक में भाजपा जिला महामंत्री सुजीत कुमार, चुनाव प्रबंधन समिति सदस्य प्रवीन जैन, निगरानी समिति प्रमुख हनुमान ऐरन, अर्बन मंडल अध्यक्ष गणेश दत्त शर्मा, सब्जी मंडल अध्यक्ष सुनील वर्मा, अन्नु, सुधीर छाबडा, संदीप भाटिया, कर्ण भाटिया, श्याम सुन्दर राजपूत, राकेश अरोड़ा, जतीन, मोहित गुलाटी, सतीश बतरा, एडवोकेट विनोद, संजय सहित काफी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकत्र्ता मौजूद रहे।

योजना का लक्ष्य
विधायक डा. कमल गुप्ता की योजना है कि सबसे पहले 137 बूथ अध्यक्षों काचयन किया जाएगा और उसके बाद बूथ अध्यक्षों के सामने हिसार विधानसभा मे 4000 हजार पन्ना प्रमुखों की फौज खड़ी करने का लक्ष्य रखा जाएगा। पन्ना प्रमुखों की फौज खड़ा होने के बाद भाजपा का बूथ प्रबंधन इतना मजबूत हो जाएगा कि पार्टी हर वोटर तक अपनी बात पहुंचाने में सफलता हासिल कर लेगी।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

सैंकड़ों गायों की मौत शासक वर्ग व निगम अधिकारियों की लापरवाही : नागरिक मंच

Jeewan Aadhar Editor Desk

देखकर दर्द किसी का, जो आह निकल जाती है, बस इतनी सी बात, आदमी को इंसान बनाती है

ग्राम पंचायत तलवंडी राणा ने गांव को किया सेनेटाइज, ग्रामिणों को नियमों का पालन करने व घरों में ही रहने के प्रति किया जागरुक