गुरुग्राम हरियाणा

ठगी का नया तरीका, बैंक खाता किराए पर लेते थे ठग

गुड़गांव,
फेसबुक पर दोस्ती के बाद बिजनस का झांसा देकर ठगी के मामले में दो नाइजीरियन ने नया तरीका ईजाद किया है। आरोपी किराये के खातों में ठगी की रकम ट्रांसफर कराते हैं, जिसके बदले खाताधारकों को 10 फीसदी तक कमीशन दिया जाता है। पुलिस ने खाता किराये पर देने वाले दो लोगों के अलावा दो नाइजीरियन ठगों को गिरफ्तार किया। विदेशी मूल के दो ठगों को रिमांड के बाद गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस ने बैंक अधिकारियों से खातों में लेनदेन की डिटेल मांगी है।जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
फेसबुक पर दोस्ती के बाद की ठगी
नाइजीरियन ठगों ने फेसबुक पर दोस्ती के बाद 32 लाख रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया। सेक्टर-56 थाने में मंजीत दूहन व तरुण भाटिया की शिकायत पर 28 दिसंबर को केस दर्ज हुआ था। दोनों ने बताया कि 7 दिसंबर को फेसबुक मेसेंजर पर ओरलेना नामक व्यक्ति ने उनसे चैट की और ऑर्गेनिक बीजों के व्यापार का झांसा दिया। एक डीलर से ऑर्गेनिक बीज खरीदकर पेरिस की कंपनी को बेचने थे। ओरलेना ने खुद को पैरिस की कंपनी का मैनेजर बताते हुए इरा वर्मा को ऑर्गेनिक बीज बेचने वाले बताया। इसी झांसे में मंजीत व उसके दोस्त से 32 लाख रुपये ठग लिए गए। जीवन आधार जनवरी माह की प्रतियोगिता में भाग ले…विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीत सकते है हर माह नकद उपहार के साथ—साथ अन्य कई आकर्षक उपहार..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
ऐसे किराये पर लेते थे बैंक खाता
पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि किराये पर बैंक अकाउंट लेने के लिए वह अपने किराये के मकान के आसपास रहने वालों से पहले दोस्ती करते थे। कुछ दिन तक दोस्ती के बाद वे उसे कहते थे कि मुझे अपना बैंक अकाउंट किराये पर दे दो। इसके बदले मैं तुम्हें कमीशन दे दूंगा। जितना रुपया तुम्हारे खाते में आएगा, उसका 10 प्रतिशत दूंगा। कुछ लोगों से ये बैंक का एटीएम कार्ड व चेकबुक लेकर रख लेते थे और रुपये आने पर निकालकर उसे कमीशन देते थे। वहीं, कुछ लोग एटीएम देने की बजाय अकाउंट में रुपये आते ही अपना हिस्सा काटकर बाकी नाइजीरियन को दे देते थे। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

2 खाताधारक दिल्ली से गिरफ्तार
साइबर सेल की टीम ने जांच के बाद एफआईआर दर्ज कराई। जिन खातों में यह राशि गई थी उनके दो खाताधारकों को पुलिस ने 28 दिसंबर को ही दिल्ली से अरेस्ट किया। राधेश्याम उर्फ नीरज वर्मा और फैजान के खातों में ही राशि ट्रांसफर की गई थी। इन दोनों के ऐसे पांच खातों का पता चला, जिनमें इस मामले के अलावा करीब 100 लोगों के खातों से रुपये ट्रांसफर हुए। पिछले एक साल के दौरान इन दोनों के पांच खातों में 3 करोड़ से अधिक रुपये ट्रांसफर हुए थे। पत्रकारिकता के क्षेत्र में है तो जीवन आधार न्यूज पोर्टल के साथ जुड़े और 72 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए वार्षिक पैकेज के साथ अन्य बेहतरीन स्कीम का लाभ उठाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

5 जनवरी को पकड़े नाइजीरियन ठग
किराये पर खाते देने वाले आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने दोनों नाइजीरियन ठग इडविन व माइक हैजी को गिरफ्तार किया। दोनों दिल्ली के देवली खानपुर में किराये पर रह रहे थे। माइक हैजी का वीजा साल 2011 में और इडविन का वीजा एक साल पहले खत्म हो चुका है। पुलिस ने पूछताछ के दौरान दोनों से करीब दो लाख रुपये बरामद किए। पुलिस ऐसे अन्य मामलों की जांच कर रही है।
देहरादून पुलिस जल्द लेगी रिमांड पर
साइबर सेल सूत्रों की मानें तो देहरादून में भी इन नाइजीरियन ने ठगी की। वहां भी ठगी के आरोप में एफआईआर दर्ज है। बैंक खातों की जांच में यह सामने आया। साथ ही देहरादून पुलिस ने भी गुड़गांव पुलिस से संपर्क किया है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

हुडा ने राजनीतिक दलों को कार्यालय के लिए फ्री होल्ड प्लाट आबंटन प्रक्रिया की शुरु

Jeewan Aadhar Editor Desk

हरियाणा मुक्त विद्यालय 12वीं व 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी

प्रदेश सरकार को महामारी की चिंता नहीं, शराब बिक्री की चिंता ज्यादा : सैलजा