देश

नेतन्याहू बोले मोदी है रॉक स्टार : भारत-इजरायल के बीच 9 समझौते

नई दिल्ली,
छह दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के दौरे का दूसरा दिन बेहद खास रहा। नेतन्याहू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता हुई जिसके बाद दोनों नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि दोनों देशों के बीच 9 समझौतों पर सहमति बनी है। इस दौरान मोदी और नेतन्याहू के बीच काफी गर्मजोशी देखने को मिली। दोनों ने एक दूसरे की जमकर तारीफ की। नेतन्याहू ने तो यहां तक कह दिया कि जब मोदी इजरायल दौरे पर आए थे तो उनका कार्यक्रम किसी रॉक कॉन्सर्ट की तरह था।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

दोनों देशों के बीच कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर संयुक्त रूप से कार्य करने को लेकर सहमति बनी। साइबर सुरक्षा के अलावा फिल्म निमार्ण, पेट्रोलियम, इनवेस्ट इंडिया इनवेस्ट इजरायल को लेकर दोनों देशों के बीच समझौता हुआ है। सौर ऊर्जा के क्षेत्र में भी दोनों देश मिलकर काम करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत के बाद कुछ पंक्तियां इजरायल की भाषा में बोलीं। पीएम ने नेतन्याहू को दोस्त ‘बीबी’ कहकर भी संबोधित किया। उन्होंने कहा, ‘दोनों देशों के बीच फिल्म, स्टार्ट अप इंडिया, रक्षा और निवेश को लेकर सहमति बनी है। मैं उम्मीद करता हूं कि आनेवाले समय में दोनों देश मिलकर एक-दूसरे की तरक्की और दोनों देशों की जनता के लिए मिलकर काम कर सकेंगे। यह भी खुशी की बात है कि मेरे मित्र नेतन्याहू ने ऐसे समय में भारत का दौरा किया जब देश में लोहड़ी, मकर संक्राति, पोंगल और बीहू जैसे त्योहारों का मौसम है।’

जीवन आधार जनवरी माह की प्रतियोगिता में भाग ले…विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीत सकते है हर माह नकद उपहार के साथ—साथ अन्य कई आकर्षक उपहार..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, ‘मेरे लिए यह भी बहुत खुशी की बात है कि मैं पीएम नेतन्याहू और उनकी पत्नी को अपने गृह राज्य गुजरात विजिट पर लेकर जाने वाला हूं। यह भी ऐतिहासिक घटना है कि तीन मूर्ति चौक का नामकरण तीन मूर्ति हाइफा चौक के रूप में किया गया। यह दोनों देशों की साझा ऐतिहासिक विरासत का उदाहरण है।’
नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद भावुक बयान दिया। पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, ‘हमारे हजारों साल की साझा विरासत में ऐतिहासिक है कि मेरे खास मित्र पीएम मोदी इजरायल का दौरा करनेवाले पहले प्रधानमंत्री हैं। मोदी के दौरे ने सभी इजरायलियों और भारतीय मूल के सभी नागरिकों को उत्साहित कर दिया था। मुझे तो लगा था कि वह एक रॉक कॉन्सर्ट था। लेकिन वह एक ऐतिहासिक कार्यक्रम था।’ उन्होंने कहा कि वह भारत और व्यक्तिगत तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस लाजवाब खातिरदारी के लिए शुक्रगुजार हैं।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

नेतन्याहू ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा, ‘आप एक क्रांतिकारी नेता हैं और आपके प्रयासों से भारत महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल करेगा। आपकी इजरायल यात्रा ने दोनों देशों के संबंधों को एक नए मुकाम तक पहुंचाया। हम दो ऐसे मुल्क हैं जिनका अतीत गौरवशाली है और हम दो ऐसे मुल्क हैं जो अपने वर्तमान पर गर्व करते हैं।’

पत्रकारिकता के क्षेत्र में है तो जीवन आधार न्यूज पोर्टल के साथ जुड़े और 72 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए वार्षिक पैकेज के साथ अन्य बेहतरीन स्कीम का लाभ उठाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

नेतन्याहू ने यह भी कहा कि 25 वर्षों से भारत और इजरायल के मजबूत संबंध हैं, लेकिन दोनों देशों के संबंध अब दूसरे ही मुकाम पर हैं। फिल्म क्षेत्र में दोनों देशों के बीच हुए करार पर नेतन्याहू ने कहा मैं और मेरी पत्नी बॉलिवुड फिल्मों को लेकर व्यक्तिगत तौर पर खुश हैं। नेतन्याहू ने कहा, ‘विश्व के दूसरे देशों में यहूदी समुदाय को जैसे अलग-थलग किया गया, भारत में ऐसा कभी नहीं हुआ। भारत के यहूदियों में कभी अलगाव की भावना नहीं आई।’

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

बजट 2018: बजट में गरीब, किसान, बुजुर्गों के लिए सौगात, मिडिल क्लास खाली हाथ

वॉट्सऐप पर अब ग्रुप वीडियो व आॅडियो कॉलिंग आरंभ—जानें कैसे करे एक्टिव

हिमाचल प्रदेश की कुर्सी को पसंद नहीं मूंछ वाला सीएम

Jeewan Aadhar Editor Desk