देश

ठंड से बचने को जलाई आग, पूरा गांव हो गया खाक, 100 जानवरों की मौत

देहरादून,
उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के सांवणी गांव में गुरुवार रात आग लगने से लगभग 40 घर जलकर राख हो गए। इस गांव में सभी मकान लकड़ी के बने थे। आग का कारण कुछ ऐसा बताया जा रहा है, जिसे सुनकर हर कोई चौंक जाएगा।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

कहा जा रहा है कि सर्द रात में ठंड से बचने के लिए किसी एक घर में आग जलाई गई थी, जो पूरे गांव में फैल गई। लकड़ी के घर होने के कारण आग तेजी से फैली। ऐसे में ग्रामीण तो बच्चों और बुजुर्गों को लेकर खेतों की ओर भाग गए लेकिन मवेशी गांव में ही रह गए।

वक्त पर नहीं पहुंच पाया प्रशासन
आग में जल जाने से तकरीबन 100 जानवरों की मौत हो गई है। दुर्गम इलाका होने के कारण शुक्रवार की सुबह तक प्रशासन की टीम गांव में पहुंच सकी। दुर्घटना के बारे में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी जिलाधिकारी को राहत और सहायता पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, ‘उत्तरकाशी के सावणी गांव में हुए अग्निकांड पर दुःख व्यक्त करता हूं। प्रभावित परिवारों को युद्धस्तर पर राहत व सहायता पहुंचाने के निर्देश जिलाधिकारी को दिए हैं। प्रभावितों को आवश्यक दवाईयां व चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश सीएमओ को दिए हैं।’

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

हॉकी : भारतीय टीम ने काली पट्टी बांधकर पाकिस्तान से भारतीय सेना पर हो रहे हमलों पर जताया विरोध

कोलकाता पुलिस ने BCCI को लिखी चिट्ठी, मांगी मोहम्मद शमी के अफ्रीका दौरे की डिटेल

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर मामला दिल्ली दरबार में पहुंचा

Jeewan Aadhar Editor Desk