देश

प्रवीण तोगड़िया लापता, गुजरात पुलिस जुटी जांच में

अहमदाबाद,
विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता प्रवीण तोगड़िया की कथित गिरफ्तारी पर सोमवार को अहमदाबाद में हंगामा हुआ। वीएचपी कार्यकर्ताओं के मुताबिक राजस्थान पुलिस तोगड़िया को गिरफ्तार करके ले गई थी। अहमदाबाद के जॉइंट पुलिस कमिश्नर जेके भट्ट का कहना है कि तोगड़िया को न गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार किया है और न राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार किया है। राजस्थान पुलिस ने भी तोगड़िया की गिरफ्तारी से इनकार किया है। वहीं, अहमदाबाद पुलिस ने कहा है कि तोगड़िया की तलाश की जा रही है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

अहमदाबाद पुलिस क्राइम ब्रांच ने सोमवार शाम को इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें कहा गया है कि प्रवीण तोगड़िया की तलाश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक तोगड़िया विश्व हिंदू परिषद के मुख्यालय से सुबह 10:45 पर निकले थे। वह एक रिक्शे से निकले थे।

पुलिस के मुताबिक तोगड़िया खुद ही रिक्शे में बैठकर वीएचपी दफ्तर से निकले थे। उन्होंने अपने सुरक्षा कर्मी को भी साथ आने से मना कर दिया था। पुलिस से जब पूछा गया कि क्या तोगड़िया अंडररग्राउंड हो गए हैं तो उन्होंने कहा, ‘हम यह नहीं कह रहे हैं, लेकिन इतना साफ है कि वह अकेले ही रिक्शे में बैठकर निकले हैं।’

अहमदाबाद पुलिस का कहना है कि पाडली ऑफिस की सीसीटीवी फुटेज तलाशी जा रही हैं। यहीं तोगड़िया को आखिरी बार देखा गया था। पुलिस ने कहा है कि उन्हें इस मामले में तोगड़िया के परिवार की ओर से अब तक गुमशुदगी की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।

अहमदाबाद पुलिस ने कहा है कि वह वीएचपी के रणछोड़भाई भारवाड़ और दूसरे कार्यकर्ताओं के साथ संपर्क में है। तोगड़िया की तलाश में चार टीमें लगी हुई हैं। पुलिस ने वीएचपी कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील की है।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

वीएचपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि राजस्थान पुलिस सोमवार को प्रवीण तोगड़िया को विश्व हिंदू परिषद के दफ्तर से अपने साथ ले गई थी। विश्व हिंदू परिषद के दफ्तर में मौजूद लोगों ने इसके विरोध में अहमदाबाद-गांधीनगर हाईवे पर प्रदर्शन भी किया।

जानकारी के मुताबिक राजस्थान पुलिस को उनकी तलाश एक पुराने केस के सिलसिले में थी। राजस्थान पुलिस के डीजीपी ओपी गलहोत्रा ने कहा है कि तोगड़िया की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

राजस्थान के गंगापुर शहर में प्रवीण तोगड़िया के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। इसमें तोगड़िया को कोर्ट के सामने पेश होना था, लेकिन उनकी पेशी नहीं हुई थी। इसके बाद कोर्ट ने तोगड़िया के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था।

पत्रकारिकता के क्षेत्र में है तो जीवन आधार न्यूज पोर्टल के साथ जुड़े और 72 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए वार्षिक पैकेज के साथ अन्य बेहतरीन स्कीम का लाभ उठाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

इससे पहले, वीएचपी नेता तोगड़िया गुजरात विधानसभा चुनावों के दौरान बीजेपी के हिंदुत्व कार्ड पर सवाल उठाने की वजह से चर्चा में आए थे। उन्होंने कहा था कि हिंदुओं के नाम पर टोकनिजम बंद होना चाहिए। उन्होंने कहा था, ‘राम मंदिर बनाने की बात करो, कश्मीर में हिंदुओं को बसाने की बात करो और गुजरात के विकास की बात करो। बताओ कि गुजरात में किसानों की हालत इतनी खराब क्यों है?’

फिल्म पद्मावत पर भी तोगड़िया का बयान सुर्खियों में रहा था। उन्होंने पूछा था कि क्या संजय लीला भंसाली मुहम्मद पैगम्बर पर फिल्म बनाने की हिम्मत कर सकते हैं? हमारी मां पद्मिनी पर क्यों फिल्म बनाने की हिम्मत हो रही है?
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

मोदी सरकार करेगी मां-बाप की रक्षा, जुल्‍म ढाने वाले बच्‍चों को होगी छह माह जेल

जूही चावला जीव-जंतु को लेकर चिंतित, हाईकोर्ट ने लगा दिया 20 लाख का जुर्माना

Youtube को देख चोर बने नाबालिग, फिर ऐसी वारदातों को दिया अंजाम