हिसार

नहीं दे रही सरकार किसी भी गौशाला को आर्थिक मदद, बिजली कनैक्शन तक कॉमर्शियल देकर गौभक्तों पर बोझ लाद रही है सरकार

हिसार,
तलवंडी राणा स्थित श्री सालिगराम गौधाम समिति के प्रमुख शिव कुमार गोयल ने कहा कि सरकार की तरफ से प्रदेश की किसी भी गौशाला को कोई आर्थिक मदद नहीं दी जा रही है, बल्कि पूर्ण रूप से सामाजिक कार्य कर रहीं गौशालाओं में बिजली आपूर्ति के कनैक्शन को सरकार ने कॉमर्शियल की श्रेणी में डाला हुआ है, जिसके चलते गौशालाओं में गौवंशों की सेवा पर खर्च होने वाली राशि केे अलावा बहुत अधिक राशि बिजली बिल के भुगतान में ही खर्च हो जाती है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि सरकार यदि प्रति गाय की सेवा के लिए 15 रुपए अभी तक नहीं दे सकती तो कम से कम प्रदेश की गौशालाओं के बिजली कनैक्शन्स को कॉमर्शियल से एग्रीकल्चरल कनैक्शन या उस दर वाली श्रेणी मेें शामिल कर दे। इससे भी गौशाला के संचालन में समाजसेवियों को काफी मदद मिल जाएगी। समिति के पदाधिकारी आज मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उन्होंने कहा कि उनकी समिति का लक्ष्य जल्द से जल्द गौधाम के निर्मित परिसर का विस्तार कर यहां करीबन 1100 गौवंशों के रखरखाव करने का है। उन्होंने बताया कि फिलहाल गौधाम में 800 गौवंशों को रखा हुआ है।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

इस दौरान जिले में सड़कों पर बेसहारा घूमने वाली गायों के संरक्षण पर पूछे प्रश्न केे उत्तर में उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि हिसार जिला बेसहारा पशुओं से मुक्त जिला नहीं हो सकता। स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी और आमजन इस लक्ष्य को पूरी तरह हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस लक्ष्य को 9 वर्ष पहले प्रशासनिक अधिकारी हासिल कर चुके हैं। तत्कालीन हिसार जिले के पुलिस अधीक्षक श्रीकांत जाघव ने अपने कार्यकाल के केवल तीन महीनों मेें जिले को बेसहारा पशुओं से मुक्त कर दिया था।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

आदमपुर : पति—पत्नी में हुई कहासूनी, पत्नी घर छोड़कर गई, पति ने पुलिस से लगाई गुहार

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर की शिव कॉलोनी निवासी एएसआई कोरोना पॉजिटिव

मुख्य खाद्य फसलों में खनिज तत्वों की बढ़ाई जाए मात्रा, आम आदमी को होगा लाभ : कुलपति