हिसार

ग्रामीणों व बच्चों ने प्रदर्शनी के माध्यम से जाना वैज्ञानिकों को

आदमपुर (अग्रवाल)
गांव चूली कलां स्थित हनुमान मंदिर पार्क में रविवार को पहली वैज्ञानिक फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी का शुभारंभ नहरी विभाग के एस.डी.ओ. राकेश कुमार साहू ने रिबन काटकर किया जबकि अध्यक्षता सरपंच प्रतिनिधि सुरेंद्र साहू ने की।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

मुख्य अतिथि साहू ने कहा कि आज वैज्ञानिक विचारधारा की बड़ी जरुरत है जो इस प्रकार के कार्यक्रर्मों से ही हमारे बच्चों में वैज्ञानिक विचारधारा पैदा होगी। सुरेंद्र साहू ने कहा कि विद्यार्थी जीवन से ही वैज्ञानिक गतिविधियों में भाग लेने वाले छात्र बड़े वैज्ञानिक बनते हैं। सरकार का भी उद्देश्य है कि बाल वैज्ञानिकों को अवसर प्रदान किया जाए।

आयोजक पंचायत समिति सदस्य सतपाल चूलियन ने बताया कि प्रदर्शनी में विश्व के प्रसिद्ध 150 वैज्ञानिकों की फोटो लगाई गई। प्रदर्शनी में आसपास के करीब 12 गांवों से सैंकड़ों ग्रामीणों व विद्यार्थियों ने भाग लिया। करीब 100 वालंटियरों द्वारा अवलोकन कर रहे दर्शकों को वैज्ञानिकों के बारे में विस्तार से बताया गया। इस मौके पर मा.कृष्ण, नरषोत्तम मेजर, प्रेम खिच्चड़, प्रवीण कल्याण, मा.सतपाल गोयल, रणसिंह बैनीवाल, नरेश, नरसी, रुपराम, सुरेश कटारिया, बलेंद्र शास्त्री, बिमल बैनीवाल, अनिल पठान, मा.ओमप्रकाश, नरेंद्र बैनीवाल, राजकुमार, हरिस्वरूप चूलियन आदि मौजूद रहे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

समस्याओं व मांगों के हल के लिए बनेगी हिसार संघर्ष समिति : श्योराण

Jeewan Aadhar Editor Desk

एसडीएम की बैठक में दो गुटों में दिखे व्यापारी, मौजूदा पदाधिकारियों ने कहा कि जलभराव की समस्या का स्थाई समाधान चाहिए, मुआवजा नहीं

Jeewan Aadhar Editor Desk

बिजली घर में करंट की चपेट में आने से टावर पर चढ़ा एएलएम झुलसा

Jeewan Aadhar Editor Desk