देश

उत्तर भारत में भकंप के झटके, हरियाणा के कई शहरों में दिखा असर

नई दिल्ली,
दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। शाम करीब 4.16 बजे अचानक लोगों ने भूकंप के झटके महसूस हुए। भूकंप का असर पूरे उत्तर भारत में दिखाई दिया। हरियाणा के कई शहरों और चंडीगढ़ में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसके बाद लोग घर-दफ्तरों से बाहर आ गए।


अफगानिस्तान और पाकिस्तान में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.9 स्केल पर मापी गई है। भूकंप का केंद्र काबुल से 182 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है। सिस्मोलॉजी सेंटर के अनुसार, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान का हिंदुकुश रहा जिसकी इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.6 आंकी गई।
भूकंप आने के बाद लोग अपने घरों और इमारतों से निकलकर बाहर पार्क और मैदान की ओर भागते नजर आए।
इन इलाकों में भूकंप के झटके हुए महसूस
मिल रही जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में भी तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। लेकिन किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। कश्मीर क्षेत्र में इसकी तीव्रता 4.8 थी। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में झटके महसूस किए गए। हिमाचल के कुल्लू-मनाली में भी लोग सड़कों पर बाहर आ गए।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

ओमप्रकाश चौटाला ने लगाई पैरोल याचिका

Jeewan Aadhar Editor Desk

CBSE का ऐलान : इस साल से 10वीं व 12वीं की होगी 2 बार परीक्षाएं

नहर में गिरी बस, 25 लोगों की मौत

Jeewan Aadhar Editor Desk