ज्योतिष

इन 4 महीनों में नहीं है शादी का मुहूर्त, मई में सिर्फ 3 दिन बजेगी शहनाई

मई-जून का महीना यूं तो शादियों का सीजन माना जाता है। लेकिन इस बार विवाह मुहूर्त में कुछ फेरबदल हुए हैं, जिसके चलते इन महीनों में शादियों की चकाचौंध कुछ कम देखने को मिलेगी।
मई के इस महीने में सिर्फ 3 दिन (11-13) ही शुभ मुहूर्त का योग बन रहा है जिसमें शादी ब्याह जैसे शुभ कार्य किए जा सकते हैं। 16 मई से ज्येष्ठ अधिकमास शुरू हो जाएगा और इस वजह से 13 जून तक कोई भी शुभ काम नहीं किया जा सकता। 14 जून से 16 जुलाई तक एक बार फिर शुभ मुहूर्त के योग बनेंगे।

घर बैठे पार्ट टाइम जॉब करे..और आकर्षक वेतन पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

इसके बाद साल के अंत में लगभग 8 दिसंबर के आस-पास शुभ मुहूर्त का योग बन रहा है। इस साल सबसे ज्यादा शुभ मुहूर्त जून और सबसे कम दिसंबर के महीने में बन रहें हैं। शादी-ब्याह जैसे शुभ कार्य करने के लिए जून में लगभग 10 और दिसंबर में 4 दिन का मुहूर्त बन रहा है। इस साल अगर आपको घर का कोई भी शुभ कार्य करना है तो जून-जुलाई और दिसंबर के महीने में कर सकते हैं। इस साल अगस्त, सितंबर, अक्तूबर और नवंबर जैसे 4 महीनों में कोई शुभ मुहूर्त नहीं होगा।
अधिकमास के चलते आप विवाह,उद्घाटन, शिलान्यास, गृह प्रवेश जैसा कोई भी मंगल कार्य नहीं कर सकते। इस साल किसी भी मंगल कार्य को करने के लिए केवल 25 दिन ही हैं।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

मासिक राशिफल मार्च 2018

Jeewan Aadhar Editor Desk

ज्योतिषियों ने लोकसभा रिजल्ट को लेकर की चौंकाने वाली भविष्यवाणी—जानें विस्तृत जानकारी

25 जुलाई 2020 : नाग पंचमी पर ऐसे करे कालसर्प दोष को दूर