देश

कर्नाटक में नाटक जारी, मुख्यमंत्री कुमार स्वामी ने दी इस्तीफे की धमकी

नई दिल्ली,
कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार को साफ किया कि वह किसानों का कर्ज माफ करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और ऐसा नहीं करने पर वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे। पिछले सप्ताह ही कांग्रेस के समर्थन से राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले कुमारस्वामी ने कहा कि वह किसानों की कर्ज माफी के लिए गाइडलाइन के साथ तैयार हैं। इस बारे में बुधवार को विस्तृत जानकारी साझा की जाएगी।
पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद कुमारस्वामी ने यहां कहा, ‘मैंने साफ कहा है कि मैं किसानों का कर्ज माफ करूंगा। मैंने चुनावों के दौरान यह वादा किया था कि मैं 24 घंटे के अंदर ही यह करूंगा। यह सच है। कम से कम मुझे सांस लेने का मौका तो दें। आज मेरी सीमाएं सीमित हैं।’
उन्होंने कहा, ‘अगर मैं ऐसा नहीं करता हूं तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा और सीएम पद से इस्तीफा दे दूंगा। आप कुछ समय के लिए इंतजार क्यों नहीं कर रहे हैं।’ कुमारस्वामी ने कहा कि उन्होंने किसानों की कर्ज माफी पर बीएस येदियुरप्पा समेत कई बीजेपी नेताओं का बयान सुना है। उन्होंने कहा, ‘मैं चुपचाप बैठा नहीं हूं। मैं येदियुरप्पा नहीं हूं जो चुपचाप बैठा रहूं।’

उन्होंने कहा, ‘कर्ज माफी की गाइडलाइन तैयार है। बुधवार को बेंगलुरु में इसे शेयर किया जाएगा।’ कर्नाटक के सीएम ने आरोप लगाया कि बीजेपी उनके खिलाफ साजिश कर रही है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे इस साजिश में न फंसे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आम जनता के लिए है।
कुमारस्वामी ने दावा किया कि कर्ज माफी पर बीजेपी के बयानों से भ्रमित नहीं हों। बता दें कि पीएम मोदी से मिलने से पहले कुमारस्वामी ने कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार के मसले पर दिल्ली में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से भी मुलाकात की थी।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पत्नी को मारने के बाद पति पहुंचा थाने में

सरकार नौकरीपेशा को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में—जानें विस्तृत जानकारी

बारिश से गिरी दीवार, 14 लोगों की दर्दनाक मौत