देश

बड़ा खुलासा : फांसी से पहले बेहोश किया गया था पूरा परिवार

नई दिल्ली,
बुराड़ी में एक ही परिवार के सभी 11 सदस्यों की मौत के मामले में अहम खुलासा हुआ है। घटनास्थल की जांच के लिए पहुंची फोरेंसिक टीम से जुड़े सूत्र के मुताबिक, घटना वाली रात घर के सदस्यों ने जो खाना खाया उसमें नशीला पदार्थ मिला पाया गया है।

फोरेंसिक टीम को अब तक जो सुराग मिले हैं, उनके मुताबिक परिवार के ही किसी सदस्य ने शेष सदस्यों की हत्या की और उसके बाद खुद भी आत्महत्या कर ली। जांच टीम का कहना है कि जिस भी व्यक्ति ने परिवार के अन्य सदस्यों की हत्या की, उसने कई दिन पहली से इसकी योजना बना ली थी।

घर की सबसे बुजुर्ग सदस्य 75 वर्षीय नारायणा की गला दबाकर हत्या की गई, जबकि अपनी मां के साथ रही नारायणा की विधवा बेटी 60 वर्षीय प्रतिभा फांसी पर लटकाने के दौरान जग गई थी। इसके चलते प्रतिभा की गला रेतकर हत्या की गई।

जांच में पता चला है कि घर में कोई जबरन नहीं घुसा और न ही घर के अंदर किसी तरह के संघर्ष के निशान मिले हैं। यहां तक कि कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। पुलिस ने घर के आस-पास लगे CCTV फुटेज खंगाले तो पता चला कि बीती रात से बाहर से घर के अंदर कोई गया भी नहीं।

यह सारे सबूत इसी ओर इशारा करते हैं कि घर के ही किसी सदस्य ने अन्य सदस्यों को फांसी पर लटकाया। इसके लिए उसने पहले अपने पालतू कुत्ते को छत पर बांध दिया, ताकि वह घटना के वक्त भौंके नहीं।

उस व्यक्ति ने पहले से खाने में नशीला पदार्थ मिला दिया था। जब सभी सदस्य खाना खाकर अचेत हो गए तो एक-एक कर उसने सभी के हाथ-पैर बांध दिए और मुंह पर भी पट्टी बांध दी। ताकि फांसी पर लटकाते समय कोई होश में आ भी जाए तो वह शोर न मचा सके। फिलहाल पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस ने बताया कि 11 लोगों के परिवार में दो भाई और उनकी पत्नियां थी। दो लड़के करीब 16 से 17 साल के थे। मृतकों में एक बुजुर्ग मां और बहनें शामिल हैं। पुलिस इस परिवार के दूसरे लोगों की तलाश कर रही है और उनसे किसी भी प्रकार से संपर्क करने की कोशिश कर रही है। पुलिस ने बताया कि 9 शव घर में जाल से लटके मिले, एक खिड़की से और एक महिला बेडरूम में जमीन पर मिली है। कुछ शवों के हाथ पैर भी बंधे हुए हैं।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आज से रोजाना बदलेगी तेल की कीमत, कीमत जानने के लिए मोबाइल ऐप करे डाउनलोड

खाई में गिरी बस, 7 यात्रियों की मौत, कई घायल

कोरोना में प्रभावशाली साबित हुई भारत की हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन, दुनिया में मांग बढी