देश

दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, हरियाणा का सोनीपत था भूकंप का केंद्र

नई दिल्ली,
दिल्ली-एनसीआर में रविवार दोपहर तकरीबन 03.37 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। शुरुआती जानकारी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.9 मापी गई है। भूकंप का केंद्र हरियाणा के सोनीपत में बताया जा रहा।

भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर में ऊंची इमारतों में रहने वाले लोगों ने ज्यादा महसूस किया। हालांकि अभी तक भूकंप से जान-माल के कोई नुकसान की खबर नहीं है। भूकंप के झटके महसूस होते ही दहशत में अधिकतर लोग फौरन घरों से बाहर आ गए।

गौरतलब है कि दिल्ली भूकंप के लिहाज से बेहद संवेदनशील माना जाता है। दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद की हाईराइज बिल्डिंग में भूकंप के झटके ज्यादा महसूस किए गए। हालांकि ये झटके हल्के बताए जा रहे हैं। लिहाजा लोगों को इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऊंची इमारतों में घरों मे लगे पंखे-झूमर हिलने लगे, जिससे लोगों को भूकंप आने का पता चला।

दिल्ली के कई इलाकों में लोग दुकानें बंद कर सड़कों पर सुरक्षित जगहों पर आ गए। भूकंप कुछ सेकेंड के लिए ही आया था। लेकिन खौफ के चलते लोग काफी देर तक बाहर ही रहे। दिल्ली-एनसीआर में कुछ माह पहले भी भूकंप के झटके आ चुके हैं।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कोरोना ने ली पूर्व मंत्री की जान, कांग्रेस ने जताया शोक

हे राम! 500 रुपए लेने गई महिलाओं को 10 हजार में मिली जमानत

कांग्रेस नेता कमलनाथ पर कांस्टेबल ने तानी बंदूक

Jeewan Aadhar Editor Desk