राशिफल

6 नवंबर 2018 : जानें मंगलवार (छोटी दिवाली) का राशिफल

मेष
आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छे ऑफर्स मिलने के योग बन रहे हैं।आज घर में खुशी का माहौल बनेगा।संतान पक्ष से आपको खुशी मिलेगी।आज ऑफिस पार्टी में अपने जीवनसाथी को साथ ले जा सकते हैं। इससे आपका तालमेल बढ़िया रहेगा।हनुमान जी के दर्शन करें और उन्हें सिंदूर चढ़ाएं, इससे आपके सभी काम बनेंगे।

वृष
आज आपका दिन बेहद अनुकूल रहेगा।आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापार में बढ़ोतरी होगी। ऑफिस में वेतन वृद्धि हो सकती है। प्रमोशन के भी कुछ चांस बन सकते हैं।बिल्डर्स अपने काम को बढ़ाने की सोच रहे हैं, तो आज का दिन शुभ है।विवाहितों के लिये भी स्थिति अच्छी रहेगी। तुलसी के पौधे में घी का दीपक जलाएं, काम आसानी से बनेंगे।

मिथुन
आज अपने दायरे को बढ़ाने की हर संभव कोशिश करेंगे।आज किसी काम को संतुलन बनाकर करने से वह समय से पहले पूरा हो सकता है।खाली समय में आप कहीं घूमने जा सकते हैं। आज कार्यक्षेत्र को बढ़ाने की कोशिश करेंगे । किसी मित्र से आर्थिक मदद मिल सकती है।आज अपनी काबीलियत को रचनात्मक तरीके से प्रदर्शित कर सकते हैं। बच्चों को कपड़े गिफ्ट करें, आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

कर्क
वालों आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा।घर की इलेक्ट्रॉनिक चीजों पर थोड़ा खर्च करना पड़ सकता है।आज आप अपने बिजनेस पार्टनर के घर त्योहार की शुभकामना देने जा सकते हैं। शाम को आप शारीरिक रूप से थोड़ी थकान महसूस कर सकते हैं। अपना नज़रिया पॉज़िटिव बनाकर रखें, सब काम अच्छे से होंगे।सुबह स्नान से पहले तेल मालिश करें, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

सिंह
आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा।अगर आप नौकरीपेशा हैं, तो रूके हुए काम में सहयोगी से मदद मिल सकती है।आप किसी से अपने दिल की बात कह सकते हैं। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन काफी अच्छा है।टीचर्स के साथ आपका अच्छा टाइम स्पेंड होगा। कई दिनों से चली आ रही आर्थिक समस्याएं आज खत्म हो सकती हैं।आज शत्रु पक्ष आपसे दूरियां बनाकर रहेंगे।हनुमान जी को बूंदी का भोग लगाएं, आपके सभी दुःखों का निवारण होगा।

कन्या
आज किस्मत आपके साथ है।परिवार के साथ आप अच्छा वक्त बिताएंगे।इस राशि के जो लोग सेल्स और मार्केटिंग से जुड़े हुए हैं, उन्हें आज तरक्की के कई सुनहरे मौके मिलेंगे।स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा।दोस्तों के साथ मिलकर सेलिब्रेशन कर सकते हैं। आज किसी बड़े-बुजुर्ग की मदद करने से आपको बड़ी राहत महसूस होगी। अपने माता-पिता का आशीर्वाद लें, आपको सभी कामों में सफलता हासिल होगी।

तुला
आज का दिन मिलाजुला रहेगा।ऑफिस में बॉस को इम्प्रेस करने के लिए थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है।जल्दी छुट्टी मिलने में परेशानी आ सकती है। किसी सामान की खरीदारी में थोड़ी देर हो सकती है। आपको परिवार का सहयोग मिलेगा, जिससे आपको राहत मिलेगी। आज स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। दक्षिण दिशा में यम देवता को प्रणाम करें,लंबी आयु का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा।

वृश्चिक
आज थोड़ी-सी मेहनत से बड़ा मुनाफा मिलेगा।वाहन खरीदने के लिए आज का दिन बहुत शुभ है।आज आप समाज के कामों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे।छोटे बच्चों को गिफ्ट मिल सकते हैं, जिससे वो पूरा दिन खुश रहेंगे। आज आपको अपने काम के पॉजिटिव रिजल्ट मिलेंगे। किसी ऑनलाइन वेबसाइट से अपने लिये कुछ ऑर्डर कर सकते हैं, आज पूरा दिन उसी चीज़ के बारे में सोचते रहेंगे। लवमेट के लिए आज का दिन बेहतरीन है।शाम को घर के आंगन में दीपक जलाएं, सब अच्छा होगा।

धनु
आज आपका ध्यान आध्यात्म की ओर लगा रहेगा।इस राशि के बिजनेसमैन आज खुश रहेंगे। फैमिली के साथ बाहर खाना खाने जा सकते हैं। नये लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए आज का दिन शुभ है।ऑफिस में आज कोई जूनियर काम पूरा करने के लिये आपसे मदद मांग सकता है।आज कोई पुराना दोस्त आपके घर पर आ सकता है, जिससे आपको अच्छा महसूस होगा। घर के पास मन्दिर में जाकर दीपक जलाएं, मन को शांति मिलेगी।

मकर
आज आपका दिन सामान्य रहेगा।ऑफिस में रूके हुए काम सीनियर्स की मदद से पूरे होने की संभावना है।इस राशि के बिल्डर्स को अचानक से काफी फायदा हो सकता है।आज धन लाभ के नए सोर्स नजर आयेंगे।आपको परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाना पड़ सकता है, जिससे आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं।लवमेट के लिए आज का दिन काफी अच्छा है। आज स्नान करते समय थोड़ा-सा गंगाजल मिलाएं, आपको सुख की प्राप्ति होगी।

कुंभ
आज आप खुद को एनर्जी से भरा महसूस करेंगे। आप जिस काम को करेंगे, वो समय से पहले पूरा हो जायेगा।इस राशि के इंजीनीयर्स आज अपने अनुभव का प्रयोग सही दिशा में करेंगे।आज किसी जरुरी काम में जीवनसाथी की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा।आज नौकरी के लिए कोई अच्छा ऑफर भी मिल सकता है।ऑफिस में आपको गिफ्ट मिल सकता है। मीठे चावल बनाकर जरुरतमंद में दान करें, आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

मीन
आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा।इस राशि के विवाहित जीवनसाथी के साथ मन्दिर में जा सकते हैं।आपके सारे काम पूरे हो जायेंगे, लेकिन धैर्य बनाये रखने की आवश्यकता है। बिजनेसमैन के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है।आज बच्चों के साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं। गाय को रोटी खिलाएं, आपके काम अच्छे से पूरे हो जायेंगे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

15 जनवरी 2023 : जानें रविवार का राशिफल

02 July 2023: मेष, कर्क, धनु, मीन राशि वाले ना करें ये काम, सभी राशियों का जानें राशिफल

22 फरवरी 2023: जानें बुधवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk