राजस्थान

मूंग और मसूर में फर्क ना समझने वाले देश को किसानी समझा रहे है—नरेंद्र मोदी

नागैार,
पीएम मोदी ने राजस्थान के नागौर में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस नामदार को ये नहीं पता कि चने का पौधा होता है कि चने का पेड़ होता है, जो नामदार मूंग और मसूर में फर्क नहीं समझते हैं, वो आज देश को किसानी सिखाते घूम रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि आज शौर्य और श्रम की धरती नागौर पर एक कामदार, नामदार के खिलाफ लड़ाई के मैदान में है। आप ही में से एक मैं भी हूं। जो जिंदगी आपने गुजारी है वही जिंदगी मैं भी गुजार रहा हूं। पीएम मोदी ने कहा कि न आप सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए है न मैं सोने का चम्मच लेकर पैदा हुआ हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि आपके एक वोट ने देश में 1 करोड़ 25 लाख लोगों को घर दिए। आपके एक वोट से राजस्थान में 7 लाख घरों को घर मिलता है। आपको राजस्थान बनाने के लिए वोट देना है और यहां के लोगों का भला करने के लिए वोट करना है।

पीएम मोदी ने कहा कि धुंआ क्या होता है ये नामदार को मालूम ही नहीं है, लकड़ी का चूल्हा कैसे जलता है ये नामदार को मालूम नहीं। मैने बचपन में अपनी मां को लकड़ी के चूल्हे पर खाना पकाते देखा है, धुंए से आंखों से पानी कैसे निकलता है ये मैंने देखा है और इसी से मुझे उज्ज्वला योजना की प्रेरणा मिली।

पीएम मोदी ने कहा कि पहले रोजगार के लिए लोगों को लूटा जाता था, लेकिन हमने क्लास 3 और क्लास 4 की नौकरी में इंटरव्यू खत्म किया। इससे रोजगार के नाम पर होने वाले घोटाले पर रोक लगी। पीएम मोदी ने इस दौरान किसानों के मुद्दे पर भी गांधी परिवार को घेरा। उन्होंने कहा कि अगर सरदार वल्लभभाई पटेल पहले पीएम होते तो आज किसान सुखी होते। पीएम मोदी ने रैली में मौजूद लोगों से कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश करने के लिए वसुंधरा राजे को वोट देने की अपील की।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

समाज सेविका शीला शाक्य ने पुलिस कर्मियों को गुलाब के फूल देकर किया सम्मानित

बारात पर गिरा छज्जा, 8 गंभीर

Jeewan Aadhar Editor Desk

बस—ट्रक में टक्कर, 11 लोगों की मौत—25 घायल

Jeewan Aadhar Editor Desk