राजस्थान

पुष्कर में हुआ भव्य बिश्नोई—परी बिश्नोई का रिसेप्शन, जानें विस्तृत ​रिपोर्ट

पुष्कर,
उदयपुर में शादी रचाने के बाद भव्य बिश्नोई व परी बिश्नोई 24 दिसंबर को राजस्‍थान के पुष्‍कर के एक रिसोर्ट में पहुंचा, यहां पहला रिसेप्‍शन आयोजित किया गया। यह रिसेप्शन वधु पक्ष की तरफ से किया गया। सबसे पहले बाराती पुष्‍कर के रास्‍ते में पड़ने वाले सेंड पार्क में गए। यहां पर नवविवाहित जोड़े व बारातियों के स्‍वागत के लिए सेंड आर्टिस्‍ट अजय रावत ने कई कलाकृतियां बनाई थी। कलाकृतियों को देखकर दुल्हे भव्य बिश्नोई सहित सभी आश्चर्यचकित रह गए। यह पर नवदम्पति व सभी बारातियों ने फोटो खिंचवाई। वहीं कुलदीप बिश्नोई व रेणुका बिश्नोई ने पुष्कर सरोवर पर पूजा अर्चना की।

रविवार को पुष्कर में रिसेप्शन कार्यक्रम को लेकर काफी संख्या लोग शामिल हुए। यहां पर लोगों ने बारातियों का काफी जोरदार स्वागत किया। आदमपुर विधायक भव्य बिश्नोई को देखने के लिए लोगों का हजूम उमड़ पड़ा। जसमां देवी ने नवदंपति को आशीर्वाद देकर कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद पहले वर पक्ष व बाद में वधु पक्ष के लोगों ने स्टेज पर आशीर्वाद दिया। यहां पर मेहमानों को राजस्थानी, बिश्नोई के साथ—साथ भव्य खाना परोसा गया।

अब अगला रिसेप्शन आदमपुर में 26 दिसम्बर को आयोजित होगा। इसमें भारत के उपराष्ट्रपति सहित कई वीआईपी लोग शामिल होंगे। आदमपुर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए 4 लाख लोगों को कार्ड दिए गए है। यहां पर 8 दिसम्बर से तैयारियां चल रही है। पूरी अनाज मंडी को पंडाल लगाकर सजाया गया है।

Related posts

22 साल बाद राजघाट में हुआ विवाह, पूरे गांव में होली—दिवाली का माहौल

नोखा जेल से फरार हुआ आदमपुर का बंदी

पटरी पर बाइक खड़ी कर फांसी से लटका युवक