राशिफल

2 जनवरी 2019 : जानें बुधवार का राशिफल

मेष
अपने परिवार की भावनाओं को समझकर, अपने ग़ुस्से को आज में क़ाबू रखने की जरूरत है। निवेश के लिए आज अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ। रोमांस के लिए आज का अच्छा दिन है। दफ़्तर में आपको कुछ उबाऊ काम करना पड़ सकता है। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। रोमानी नज़रिए से वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिन है।

वृष
अपने व्यक्तित्व को विकसित करने के लिए गम्भीर तौर पर प्रयास करें। माता-पिता की सहायता से आप आज आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। आज आप महसूस करेंगे कि प्यार दुनिया में हर मर्ज़ की दवा है। आज चाहे दुनिया इधर-की-उधर ही क्यों न हो जाए, आप अपने जीवनसाथी की बाहों से दूर नहीं हो सकेंगे।

मिथुन
किसी सज्जन पुरुष की दैवीय बातें आपको संतोष देगी। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की ज़रूरत है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान व समझ सकें। नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए आज बेहतरीन दिन है। तनाव से भरा दिन रहेगा। कोई पुराना दोस्त अपने साथ आपके जीवनसाथी के पुराने यादगार क़िस्से लेकर आ सकता है।

कर्क
भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए आज अच्छा समय हैं, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। उपहार,भेंट वग़ैरह भी आज आपके प्रिय का मूड बदलने में नाकाम रहेंगे। कुछ लोगों को व्यापारिक और शैक्षिक लाभ मिल सकता है। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फ़ायदा नहीं पहुँचाएगा। आज के दिन आपका जीवनसाथी आपके बारे में या आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी के बारे में सारी ख़राब बातें जता सकता है।

सिंह
आपका ऊर्जा-स्तर आज के दिन ऊँचा रहेगा। आपके घर से जुड़ा निवेश आज फ़ायदेमंद रहेगा। ज़िद्दी बर्ताव न करें- इसके चलते दूसरे आहत महसूस करना पड़ सकता हैं। आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौक़ा मिलेगा। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य से मुहैया कराएंगे। शादी सिर्फ़ एक छत के नीचे रहने का नाम नहीं है; एक-दूसरे के साथ कुछ समय बिताना भी ज़रूरी है।

कन्या
आपकी जी-तोड़ मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में क़ामयाब रहेंगे। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। पड़ोसियों से झगड़ा आपका मूड ख़राब कर सकता है। आज कार्यक्षेत्र में आप अपनी ताक़त और कमज़ोरियों को जान सकेंगे। दिन वाक़ई कुछ कठिन हो सकता है। अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है।

तुला
अपनी नकारात्मक भावनाओं और वृत्तियों पर लगाम लगाकर रखें। आपकी रुढ़िवादी सोच व पुराने ख़याल आपकी प्रगति में रोड़ा बन सकते हैं, उसकी दिशा बदल सकते हैं और आपकी राह में आगे कई बाधाएँ खड़ी कर सकते हैं। मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। आपको परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक़्क़त होगी, लेकिन इस वजह से अपनी मानसिक शान्ति भंग न होने दें।

वृश्चि​क
शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा। कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। दोस्त और पारिवारिक मित्र आपका उत्साह बढ़ाएंगे। गर्लफ़्रेंड और बॉयफ़्रेंड के साथ अभद्र व्यवहार न करें। किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं, जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है।

धनु
मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। दोस्तों का सहयोग मिलेगा, लेकिन जीवन-साथी के साथ किसी छोटी-सी बात पर अनबन घर की शान्ति को भंग कर सकती है। जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को न ले जाने दें। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। आज के दिन आपके और आपके जीवनसाथी के लिए गहरी आत्मीयतापूर्ण बातें का सही समय है।

मकर
मानसिक स्पष्टता के लिए भ्रम और निराशा से बचने की कोशिश करें। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। आपका ज़्यादातर समय दोस्तों और परिवार के साथ बीतेगा। ज़िन्दगी की भाग-दौड़ में आप ख़ुद को ख़ुशनसीब पाएंगे, क्योंकि आपका हमदम वाक़ई सबसे बेहतरीन है। अपने लक्ष्यों का पीछा करने के लिए उम्दा दिन है। अपनी शारीरिक-ऊर्जा का स्तर ऊँचा बनाए रखें, ताकि आप जी-तोड़ मेहनत कर जल्द-से-जल्द उन्हें हासिल कर सकें।

कुंभ
सामाजिक मेलजोल से ज़्यादा सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। अटके हुए मामले और घने होंगे व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। आज आपको अपने प्रिय की याद सताएगी। आज का दिन थोड़ी दिक़्क़त ला सकता है, लेकिन आप धीरज और शान्त मन से हर मुश्किल पर जीत हासिल कर सकते हैं। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन आख़िर में सब ठीक हो जाएगा।

मीन
दिन के कामों को सेहत बाधित कर सकती है। नए क़रार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुंचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें। संभव है कि दोस्त ही आपको ग़लत रास्ता दिखलाएं। आप रोमांटिक ख़यालों और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। आपको उनसे कोई बढ़िया सरप्राइज़ मिल सकता है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

23 जनवरी 2023 : जानें सोमवार का राशिफल

22 June 2023: इन राशियों के सितारे आज चमकेंगे तो इन्हें खलेगी पैसे की कमी.. जानिए आज का राशिफल

15 जून 2019 : जानें शनिवार का राशिफल