राशिफल

21 जनवरी 2019 : जानें सोमवार (पौष, पूर्णिमा) का राशिफल

मेष
आज आपका दिन अनुकूल रहेगा। किसी काम से आपको बड़ा फायदा हो सकता है। निजी काम में भाई-बहनों का पूरा-पूरा सहयोग मिलने की उम्मीद है। इस राशि के विवाहित किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं । जीवनसाथी से कोई खूबसूरत-सा गिफ्ट मिल सकता है । आज उन लोगों से बातचीत करने के लिए अच्छा दिन है, जिनसे आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है । कार्यस्थल पर उच्च अधिकारी आपके काम की तारीफ करेंगे। मंदिर में मिठाई दान करें, भाई-बहनों का सहयोग मिलता रहेगा।

वृष
आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आप घर में किसी धार्मिक समारोह का आयोजन कर सकते हैं। घर के सुख-सौभाग्य में बढ़ोतरी होगी। व्यावसायिक क्षेत्र का वातावरण अनुकूल बना रहेगा। इसके अलावा आपके सभी काम बिना किसी रूकावट के पूरे हो जायेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। आपको धन लाभ के नए स्रोत मिलेंगे। ऑफिस के काम में आपको बॉस से वाहवाही मिलेगी। गायत्री मंत्र का जप करें, आपको सभी काम में सफलता मिलेगी।

मिथुन
आज आपका दिन शानदार रहेगा । पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे । आप थोड़ी-सी मेहनत करके अपने उद्देश्यों को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं । व्यावसायिक कार्यों के लिहाज़ से आज का दिन बेहतर है । आप अपने आसपास के लोगों के इरादे आसानी से समझ जायेंगे । बड़े पदों पर बैठे लोगों से आपका कॉन्टैक्ट हो सकता है । आप अपने कामकाजी जीवन में अपने सामाजिक संपर्कों का फायदा उठाने में सफल हो सकते हैं । शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं, परिवार में खुशियां आएंगी ।

कर्क
आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी, ये आपके लिए फायदेमंद हो सकती है । किसी नये काम की शुरूआत करने पर परिवार के सभी सदस्य आपसे खुश रहेंगे। दाम्पत्य संबंध में नई खुशियों का आगमन हो सकता है । आप अपनी खुशियों को धूमधाम से मनाने का प्लान भी बना सकते हैं । किसी काम के सिलसिले में थोड़ी भागदौड़ करनी पड़ सकती है । कोई पुरानी बात परेशानी पैदा कर सकती है । आपकी किसी बात को लेकर सहयोगी आपसे नाराज हो सकता है । गाय को रोटी खिलाएं, आपके साथ सब अच्छा होगा।

सिंह
आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा । नई नौकरी की तलाश में जुटे लोगों की मुराद पूरी हो सकती है । किसी नए व्यवसाय से जुड़ने पर आपको लाभ मिल सकता है। आमदनी में वृद्धि की प्रबल संभावना दिखाई दे रही है । रिश्तों में चल रही उलझनें खत्म हो सकती हैं । जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे।आपको जल्दबाजी में आकर किसी से ऐसा वायदा नहीं करना चाहिए, जो बाद में आप पूरा ना कर सकें। माँ दुर्गा को इलायची अर्पित करें, सारी उलझनें खत्म होगी।

कन्या
आज आपका दिन बढ़िया रहेगा । आपको शाम तक किसी समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा । किसी पुराने मित्र से मिलकर आपका मन प्रसन्न हो जायेगा। लवमेट के लिये आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा । कोई दोस्त आपसे कॉन्टैक्ट कर सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी । आप सभी काम को पूरी लग्न के साथ करेंगे । दूसरों से अपने प्लान शेयर करने से आपको मदद मिल सकती है । अपने गुरु को कुछ उपहार दें, सबके साथ आपके कॉन्टैक्ट अच्छे रहेंगे।

तुला
आज आपका दिन सामान्य रहेगा । आप किसी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं । आप अपने कार्यों में सफल होने की पूरी कोशिश करेंगे।आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है । लोग आपके काम की तारीफ कर सकते हैं । कार्यस्थल पर आपका मन प्रसन्न हो सकता है, लेकिन आपको घर-परिवार की चिंता बनी रहेगी। आपको पैसों के लेन-देन से दूर रहना चाहिए । आज सोच-समझकर और योजना बनाकर आगे बढ़ना बेहतर रहेगा । कोई व्यक्ति आपके लिए उलझन बन सकता है। बहते जल में तिल प्रवाहित करें, आपकी सभी समस्याएं दूर होगी।

वृश्चिक
आज आपका दिन खास रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में आपकी सक्रियता बढ़ सकती है । आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है । आज लोग आपकी बातों से सहमत रहेंगे। आपकी पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है । परिवार से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है । आपकी सोच में नयापन आ सकता है । आपका ध्यान नियमित कामकाज को निपटाने पर रह सकता है । आज आप बहुत से नये काम को करने के मूड में रह सकते हैं । चिड़ियों के लिए मिट्टी के बर्तन में पानी भरकर रखें, आपकी सफलता बनी रहेगी।

धनु
आज आपका दिन उत्तम रहेगा । करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर सामने आएंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको सुख की अनुभूति होगी । किसी जरूरी काम के बेहतर परिणाम मिलेंगे, आपको काफी खुशी होगी। आपको बिजनेस संबंधी नये लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा । भविष्य में उनसे काफी लाभ भी होगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। आप दोनों के बीच प्यार बरकरार रहेगा। माता- पिता का आशीर्वाद लें, करियर में सफलता मिलेगी।

मकर
आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा । कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से आपको सम्मान मिल सकता है। आपके सुख-सौभाग्य में बढ़ोतरी हो सकती है। पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताने को मिल सकता है। इससे आपके रिश्तों में विश्वास बढ़ेगा। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। ये मुलाकात आपके जीवन में एक नया मोड़ ला सकती है। जरूरत से ज्यादा भावुक होना आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है । दुर्गा चालीसा का पाठ करें, आपके साथ सब ठीक होगा।

कुंभ
आज आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिये आज का दिन करियर में नया बदलाव ला सकता है। ये बदलाव उन्हें सफलता की ओर ले जायेगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। साथ ही आप किसी नये वर्कआउट को नियमित एक्सरसाइज में शामिल कर सकते हैं। आप जो काम करने की सोचेंगे, वो पूरा हो जायेगा। आपके रिश्तों में मिठास आएगी। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे छात्रों को सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। अपने मस्तक पर चंदन का तिलक लगाएं, सफलता के नए मार्ग खुलेंगे।

मीन
आज आपका दिन अच्छा रहेगा । आप घरेलू समस्याओं को सुलझाने में सफल हो सकते हैं । आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। बिजनेस संबंधी मामलों में आपको जीवनसाथी का सहयोग मिल सकता है । किसी बड़ी कंपनी से आपको इंटरव्यू के लिए बुलाया जा सकता है । उसमें आप सेलेक्ट भी हो सकते हैं। आपके रूके हुए काम भी पूरे हो सकते हैं। आपका कुछ समय आज मनोरंजन के किसी कार्यक्रम में बीत सकता है। अपने इष्टदेव का आशीर्वाद लें, आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

26 मार्च 2021: जानें शुक्रवार का राशिफल

18 अक्टूबर 2020 : जानें रविवार का राशिफल

4 नवंबर 2019 : जानें सोमवार का राशिफल