राशिफल

19 मार्च 2019 : जानें मंगलवार (फाल्गुन शुक्ल पक्ष तृतीया) का राशिफल

मेष
आज आप अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे। आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं। आप लोकप्रियता हासिल करेंगे। भागीदारों के साथ आपके संबंध अधिक सौहार्दपूर्ण बनेंगे। आज आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। आपके किसी पुराने काम के लिए आपको आज सम्मानित किया जा सकता है।

वृष
आज आप अपने विरोधियों पर विजय प्राप्त कर पाएंगे और अपने सहकर्मी का पूर्ण सहयोग करेंगे। आपको कई स्रोतों से लाभ होगा और आमदनी में काफी वृद्धि होगी। हालांकि आप अपने रिश्तेदारों के साथ अच्छे संदर्भ में नहीं हो सकते हैं। काम में कुछ नए बदलाव हो सकते हैं। बदलाव आपके लिए शुभ होंगे।

मिथुन
इस अवधि के दौरान आपको किसी भी प्रकार की अटकलों और निवेश से दूर रहना चाहिए। छात्रों की शैक्षिक प्रगति में बाधा आ सकती है। नौकरी में कठिन समय आ सकता है क्योंकि आपके वरिष्ठों के साथ आपके रिश्तों में खटास आपकी प्रगति को रोक सकती है। घर और दफ्तर में संतुलन रखें। अपने से बड़ों का आदर करें।

कर्क
आज के दिन आप में से कुछ के लिए आश्चर्यजनक रूप से धन लाभदायक हो सकता है। भूमि, भवन, भवन निर्माण सामग्री और कृषि उपकरणों के सौदे से आपको अच्छा लाभ मिल सकता है। कयासों के लिए समय ठीक नहीं है। आज आपको प्रकृति से जुड़े कार्य करने की सलाह दी जाती है। जिसमे आपको सफलता प्राप्त हो सकती है। आज नए अवसर मिलने के योग हैं, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

सिंह
आज व्यावसायिक सन्दर्भ में किये गए आपके सभी प्रयास उचित फल देंगे और आपकी प्रगति में योगदान करेंगे। आपको अपने वरिष्ठों से सहयोग मिलेगा और करियर में बेहतरी मिलेगी। आप नवीकरण के लिए पैसा खर्च कर सकते हैं। आज आपको अपनी आत्म शक्ति को पहचानना होगा। कोई भी कार्य करने के पहले सावधानी बरतनी होगी। निर्णय की स्थिति में विवेक से काम लेना होगा। कोई भी फैसला एकतरफा ना लें।

कन्या
आज आप में से कुछ के लिए व्यवसाय में बेहतर और आर्थिक स्थिति में सुधार संभव है। आपको अपने वरिष्ठों से मदद मिलेगी। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपके जीवन को अधिक आरामदायक बनाएंगे। आपके परिवार में कुछ समारोह हो सकते हैं। किसी काम में जल्दबाजी ना करें, जल्दबाजी के निर्णय आपके लिए महंगे साबित हो सकते हैं, इसलिए सावधानी बरतें।

तुला
आज आपको अपने शब्दों का चयन बहुत बारीकी से करना चाहिए क्योंकि इससे रिश्ते खराब हो सकते हैं और व्यावसायिक क्षेत्र में मनमुटाव हो सकता है। वित्तीय मामलों में आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। समय आपको अपने-पराए की पहचान करा देगा। जीवन साथी के व्यवहार में परिवर्तन आ सकता है। वाहन खरीदने और यात्रा के योग हैं।

वृश्चिक
आपको अपने गुप्त शत्रुओं द्वारा बनाई गई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अधिकारियों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें और प्रतिरोध करने से बचें। नौकरीपेशा जातकों के लिए स्थानांतरण संभव है। आय यथावत रहेगी किन्तु व्यय में अत्यधिक वृद्धि आपको तनावयुक्त कर सकती है। रचनात्मक और संवेदनशीलता के चलते आप मन से बहुत खुश होंगे।

धनु
जिन जातको का अदालत में कुछ मामला लंबित है, वे अपने पक्ष में सकारात्मक विकास देख पायेंगें। वित्तीय मामलों में वांछित परिणाम मिलने की पूरी संभावना है। आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी प्राप्त हो सकता है। उद्यमियों के लिए नए क्षितिज उन्हें स्थापित करने में मदद करेंगे। नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे। रिश्तों में सुधार होगा व नई ताजगी का अनुभव होगा।

मकर
आज आपको बेहतरीन वित्तीय परिणाम मिल सकते हैं। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत के लिए यह अच्छा समय है। नौकरी खोजने के लिए किए गए प्रयास लाभकारी होंगे। आपकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि होगी। आप संपत्ति या वाहन खरीद सकते हैं। कार्य संबंधी यात्रा लाभकारी होगी। आपका व्यवसाय अच्छी तरह से आगे बढ़ेगा लेकिन निर्णय लेते समय भावुक न हों। आप अपनी पहचान खुद बनाने की क्षमता रखते हैं।

कुंभ
यदि परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश है तो चीजें आपके पक्ष में होंगी। नौकरीपेशा जातक खुद को सफलता की सीढ़ी पर पाएंगे। प्रतिद्वंद्वी गतिविधियां आपको नुकसान नहीं पहुंचाएंगी। कोर्ट-कचहरी के मामले आपके पक्ष में हल होंगे। अचानक की गई यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। आप सामाजिक और पेशेवर मामलों में सम्मान हासिल करेंगे। यह समय है पुरानी गलती को सुधारने का। संघर्ष जारी रखें।

मीन
यदि परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश है तो चीजें आपके पक्ष में होंगी। नौकरीपेशा जातक खुद को सफलता की सीढ़ी पर पाएंगे। प्रतिद्वंद्वी गतिविधियां आपको नुकसान नहीं पहुंचाएंगी। कोर्ट-कचहरी के मामले आपके पक्ष में हल होंगे। अचानक की गई यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। आप सामाजिक और पेशेवर मामलों में सम्मान हासिल करेंगे। आप अपने खुद के ख्याल रखने पर ज्यादा जोर देंगे।

Related posts

3 अक्टूबर 2018 : जानें बुधवार का राशिफल

4 अप्रैल 2019 : जानें गुरुवार (चैत्र, कृष्ण पक्ष,अमावस्या) का राशिफल

4 जनवरी 2023 : जानें बुधवार का राशिफल