हिसार

होली व फाग पर हुड़दंग मचाने वालों को एसपी की चेतावनी

हिसार,
जिला पुलिस ने होली व फाग के त्यौहार को सौर्हादपूर्ण व शांतिपूर्वक ढंग से मनाने के उदेश्य से व्यापक पुलिस सुरक्षा प्रबंध किए है। जिले में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखना और यातायात को सुचारू रूप से चालाने के साथ-साथ पुलिस विभाग किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेगा।
पुलिस अधीक्षक शिव चरण ने बताया कि होली व फाग के दिन पटाखों जैसी आवाज करने वाले मोटरसाइकिल सवारों व अन्य शरारती तत्वों पर पुलिस सख्त कार्यवाही करेगी। इसके लिए सभी थानों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जायेगी।
त्यौहार के दिन हर नियमित अंतराल के बाद सभी पीसीआर व मोटरसाइकिल राईडर हर क्षेत्र में पैट्रोलिंग करते नजर आएंगे। कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ यातायात व्यवस्था को भी सुचारू रूप से चलाया जाएगा। प्राय: देखने में आया है कि कुछ असामाजिक तत्व दोपहिया वाहन पर बिना हेलमेट तेज गति से चलाते है, जिनके मोटरसाइकिल के साइलेंसर से पटाखों जैसी आवाज करते है जो गैर कानूनी है। ऐसे वाहनों के चालान के साथ-साथ उन्हें इंपाऊंड भी किये जाएंगे। प्रत्येक मां-बाप व अविभावक अपने बच्चों को ऐसा ना करने दे। इसके अतिरिक्त महिलाओं के साथ छेडख़ानी करने व फब्तियां कसने वाले मनचलों पर भी पुलिस की कड़ी नजर रहेगी।
पुलिस कप्तान ने जिले के सभी प्रवेक्षण अधिकारियों व सभी थानों प्रबंधकों को अपने अपने अधिकार क्षेत्र में शरारती तत्वों पर निगरानी रखने व सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। होली व फाग के त्यौहार पर किसी प्रकार की परिस्थिति से निपटने के लिए समुचित पुलिस सुरक्षा प्रबंध किए गये है। विभिन्न थानों के तहत अति संवेदनशील व संवेदनशील क्षेत्रों की भी पहचान कर ली गई है। ऐसे क्षेत्रों पर भी साधारण वर्दी में पुलिस कर्मी पैनी निगाह रखेंगे। पुलिस अधीक्ष ने जिलावासियों से सौर्हादपूर्ण तरीके से होली व फाग त्यौहार मनाने का आह्वान करते हुए कहा कि इस दिन ऐसे रंगों का प्रयोग किया जाए जो त्वचा व आंखों को नुकसान पहुचाने वाले ना हो तथा कानून व शांति व्यवस्था बनाये रखने में आमजन पुलिस का सहयोग करे।

राजनीति के समाचार..घटनाएं..पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे। देश—विदेश की राजनीति..क्रांति से लेकर राजनीति इतिहास—सब कुछ..बस एक क्लिक करके पढ़े।

Related posts

आदमपुर में तेज बारिश से किसानों के चेहरे खिले

Jeewan Aadhar Editor Desk

कष्ट सहन करके धर्म का आचरण करने वाला व्यक्ति महान होता है: डा. मधु बिश्नोई

19 माार्च 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम