देश

भारत बना विश्व की चौथी बड़ी शक्ति, मोदी ने किया ऐलान

नई दिल्ली,
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के नाम अपना संदेश दिया। इस संदेश से पहले उन्होंने कैबिनेट की बैठक की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि भारत ने आज अंतरिक्ष इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया। भारत चौथा देश जिसने यह उपलब्धि हासिल की। अमेरिका, चीन और रूस के बाद ऐसा करने वाला भारत चौथा बड़ा देश बना है। भारत में बनी मिशाइल A-SAT एक लाइव स्टेलाइट को केवल 3 मिनट में मार गिराया गया। मिशन शक्ति बहुत कठिन मिशन था। इसमें बहुत ही उन्नत क्षमता की आवश्यकता थी। वैज्ञानिकों ने इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।

यह पूरा मिशन भारत में ही विकसित मिशाइल द्वारा पूरा किया गया। इसके लिए सभी वैज्ञानिकों को प्रधानमंत्री ने बधाई दी। अंतरिक्ष को जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा बताते हुए कहा कि आज हमारे पास बहुत से उपग्रह है जो अलग—अलग क्षेत्र में अपना योगदान दे रहे है। सभी वर्ग को इन उपग्रह का फायदा मिल रहा है।
आज की सफलता को एक समृद्ध और शांतिपूर्ण राष्ट्र के रुप में देखना चाहिए। सभी भारतवासियों को भविष्य की सुरक्षा को आत्मविश्वास के साथ करना है। पूरे के लोगों की योग्यता पर मुझे पूरा विश्वास है। हम एकजुट होकर सुरक्षित और विकसित भारत का निर्माण करे। मैं ऐसे भारत की कल्पना करता हूं जो विश्व से दो कदम आगे चल सके।
प्रधानमंत्री को लाइव सुनने के लिए यहां क्लिक करे—

Related posts

पत्नी ने छोड़ी BJP तो सांसद ने कर ली तलाक देने की तैयारी

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोरोना मरीजों को फ्री दवाई देने को तैयार योगगुरु रामदेव

छात्रा के साथ हॉस्टल में गैंगरेप, चार आरोपी गिरफ्तार

Jeewan Aadhar Editor Desk