राशिफल

11 अप्रैल 2019 : जानें गुरुवार का राशिफल

मेष
आपके करियर में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। आज नवरात्र के छठे दिन माँ कात्यायनी की पूजा करने से आपके जीवन में खुशियों का इजाफा होगा। हर जगह आपकी प्रशंसा होगी। आपके प्रेम-संबंधों में मजबूती आयेगी। किसी काम में माता-पिता से ली गई सलाह आपके लिये फायदेमंद रहेगी। इस राशि के कंप्यूटर से जुड़े स्टूडेंट्स को आज सफलता मिलेगी। बिजनेस के लिहाज से की गई यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। आपकी कोई बड़ी डील भी आज फाइनल हो सकती है। घर पर किसी धार्मिक आयोजन की रूपरेखा निर्मित हो सकती है। मंदिर में रुद्राक्ष की माला दान करें, रिश्ते बेहतर होंगे।

वृष
आज आपको भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। आज नवरात्र के शुभ दिन में माँ कात्यायनी आपके वैवाहिक जीवन में प्यार को दुगना करेगी। आज आपको अचानक से कुछ ऐसा हासिल होगा, जिसकी आपको बहुत दिनों से तलाश थी। आप पूरे दिन नई ऊर्जा से भरे रहेंगे। आपके कामों को लोगों की सराहना मिलेगी। जो लोग टूर एंड ट्रेवल्स के बिजनेस से जुड़े हैं, उनके बिजनेस में आज वृद्धि होगी। घर के बड़े-बुजुर्ग किसी पार्क में घूमने जायेंगे। मां कात्यायनी को फल अर्पित करें, करियर में आपकी सफलता सुनिश्चित होगी।

मिथुन
आज शुभ परिणाम प्राप्ति संभव है। आप सकारात्मक सोच रखेंगे। आप लोगों को प्रभावित करने के लिए अपने संचार कौशल का उपयोग करेंगे। नौकरीपेशा जातक पदोन्नति प्राप्त कर सकते हैं। आप में से कुछ लोगों का वांछित स्थानांतरण भी हो सकता हैं। यदि आप अपना स्वयं का व्यवसाय कर रहे हैं, तो विस्तार योजनाओं को लागू करने के लिए अच्छा समय है। आर्थिक लाभ होगा और आप भौतिक वस्तुओं पर भी खर्च करेंगे। यात्रा लाभकारी होगी। आपको अपने दोस्तों का सहयोग समय-समय पर मिलता रहेगा। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा।

कर्क
आप धार्मिक विचारों वाले होंगे और कुछ पवित्र कर्म करेंगे, जिसके लिए आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदित रहेगा और आप मानसिक रूप से शांत रहेंगे। आप दूसरों के लिए मददगार साबित हो सकते हैं। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आपको सहकर्मियों से पूर्ण सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा। आप नया उद्यम शुरू करने में भी सफल हो सकते हैं। आज आर्थिक स्तर में तेजी से वृद्धि संभव है और आपकी कुछ पोषित इच्छाएं पूरी होंगी।

सिंह
यदि आप सहयोग लेने के इच्छुक हैं तो आपके वरिष्ठ आपकी हर संभव सहायता करेंगे। साझेदार आपका भरपूर समर्थन करेगा और आप आर्थिक लाभ के अवसर प्राप्त कर पाएंगे। कुछ नए परिचितों द्वारा धोखा खाने से बचने के लिए अपने विकल्पों को समझदारी से चुनना होगा। पारिवारिक जीवन तनाव से भरा रहेगा, लेकिन आपको स्थिति को चतुराई से निपटना होगा। आपको स्थिति अपने नियंत्रण में करनी होगी और मन को शांत रखना होगा। कुल मिलाकर आज आपको व्यक्तिगत और मौद्रिक मामलों में संतुलन बनाने का प्रयास करना चाहिए।

कन्या
यह अवधि आपको मिश्रित परिणाम दे सकती है। व्यावसायिक और आर्थिक प्रगति के लिए अवधि अनुकूल है। संघर्षों के मामले में विजयी बनेंगे। अपने भावों और विचारों के संबंध में हालांकि आपको सावधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि ये संबंध बना या बिगाड़ सकते हैं। आपको उधार या उधार को कम करना चाहिए और सट्टा निवेश से भी बचना चाहिएI पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। आप में से कुछ लोग अपच संबंधित समस्या का शिकार हो सकते है।

तुला
स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे जातकों के लिए यह मुश्किल समय हो सकता है। वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी प्रकार की भावनात्मक भागीदारी और लंबी यात्रा से बचना चाहिए। परिवार के सदस्यों के मध्य अशांति आप के लिए चिंता का विषय हो सकती है। सरकार या उच्च अधिकारियों से अच्छे समर्थन की उम्मीद न करें। आज टैक्स सम्बंधित मामलें भी चिंता का विषय हो सकती हैं।

वृश्चिक
आप अपने संपर्कों के कारण व्यावसायिक सदंर्भ में आज महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। आप अपने प्रयासों में चौतरफा सफलता प्राप्त करेंगे और आपकी शक्तियां बढ़ेंगी। आपके परिवार के बुजुर्ग सभी उपक्रमों में खुशी-खुशी आपकी मदद करेंगे। कुछ पुराने परिचितों से मिलने का मौका मिलेगा। आप अपने द्वारा किए गए किसी भी निवेश में लाभ प्राप्त करेंगे, जिससे आपके मन को संतुष्टि मिलेगी। यदि आप एक जीवनसाथी की खोज कर रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा समय हो सकता है।

धनु
मुखर होने के नाते आप अपने मन की बात पारिवारिक सदस्यों से कह पाएंगे। इस बार अपने चातुर्य से अपने सारे अटके काम को पूरा कर लेंगे। जीवनसाथी से सहायता मिल सकती है। यद्यपि छात्रों और श्रमिक वर्ग के लिए दिन शुभ नहीं है किन्तु आपको अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं की प्राप्ति के प्रति गतिशील रहना पड़ेगा। आज वरिष्ठ व्यक्तियों को अतिरिक्त परिश्रम करने की आवश्कता पड़ सकती है। यदि अति आवश्यक नहीं है तो चीजों से छेड़छाड़ न करें। आज खान-पान का विशेष ध्यान रखना होगा। आप में से कुछ के लिए पहाड़ी इलाकों की यात्रा संभव है।

मकर
इस अवधि में आर्थिक रूप से संपन्न रहेंगे। आपका सम्मान होगा तथा ख्याति बढे़गी। व्यापार का विस्तार भी हो सकता है। आपकी मेहनत रंग लाएगी। आपकी मेहनत का फ़ल मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आनंददायी समय बीतेगा। परिवार के सदस्यों से संबंध मधुर रहेंगे। किन्तु संतान या उसकी शिक्षा को लेकर चिंता संभव है। प्रेम संबंध सुखद रहेगा।

कुंभ
नौकरीपेशा जातक आज काम का अधिक बोझ महसूस कर सकते हैं। व्यापारी वर्ग अपने क़दम विश्वास के साथ आगे बढ़ाएंगे। किन्तु असुरक्षा की भावना को न पनपने दें। कार्यस्थल पर वाद-विवाद में न उलझें। अगर कोई पारिवारिक सम्पत्ति से जुड़ा मामला चल रहा है, तो इस सदंर्भ में आज कुछ सकारात्मक घटना घट सकती है। पारिवारिक विवादों में ख़ुद को दोष न दें। खुल कर अपने मनोभावों को व्यक्त करें। अपने परिवार, दोस्तों और प्रियजनों के साथ समय बिताएं। पैरों में दर्द की शिकायत हो सकती है।

मीन
कार्यस्थल पर किए गए प्रयास आने वाले दिनों में आपकी सफलता और प्रगति में योगदान करेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय और आनंददायक रहेगा I प्रेमियों के मध्य कुछ मनमुटाव हो सकता है। आप में से कुछ भौतिक वस्तु प्राप्ति पर खर्च करेंगे। आपके पास कुछ महंगे अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे और आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ाएंगे। संपत्ति निवेश या गृह के नवीकरण पर पैसा खर्च हो सकता है।

Related posts

28 October Ka Rashifal : आज पूर्णिमा पर 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें 12 राशियों का राशिफल

28 दिसंबर 2018 : जानें शुक्रवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

1 अगस्त 2021 : जानें रविवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk