यमुनानगर

RSS कार्यकर्ता ने किया पड़ोसी मुस्लिम लड़के से निकाह, पुलिस जुटी तलाश में, लड़की ने मांगी हाईकोर्ट से सुरक्षा

यमुनानगर,
आरएसएस कार्यकर्ता की लापता बेटी की तलाश और आरोपियों की पकड़ने के लिए पुलिस टीमें इलाहाबाद समेत कई जगह दबिश देती रहीं। वहीं, बताया जा रहा है कि युवती ने मुस्लिम युवक ने निकाह कर लिया है। निकाह से पहले मुस्लिम धर्म अपनाया और अपना नाम हुमायरा रखा।
युवती के नाम से प्रोटेक्शन के लिए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में अर्जी दी गई है। कोर्ट ने सुनवाई के लिए 17 जून की तारीख दी है। लड़की के पिता ने आरोप लगाया कि उन्होंने लव जिहाद के कई मामले पकड़वाए, इसी रंजिश में विशेष समुदाय ने टारगेट किया।
यमुनानगर के पुराना हमीदा से सोमवार को संघ वर्कर की बेटी लापता हुई थी। सउदी अरब से ईद पर आए पड़ोसी मुस्लिम युवक, उसकी बहन व दो साथियों पर साजिशन अगवा करने का आरोप है। पुलिस ने इलाहाबाद तक तलाश की, लेकिन युवती नहीं मिली।
यह है मामला
हमीदा क्षेत्र से आरएसएस वर्कर की 19 साल की बेटी सोमवार को घर से लापता हो गई थी। लड़की के पिता का आरोप था कि बेटी घर से सोने-चांदी के आभूषण व 50 हजार की नकदी भी साथ ले गई है। उन्होंने पड़ोसी मुस्लिम युवकों पर अगवा करने का आरोप लगाया था। पुलिस ने सोमवार को शिकायत पर केस तो दर्ज कर लिया, लेकिन आरोपियों के घर पर रेड नहीं की।
लड़की के पिता ने कहा कि मंगलवार उन्होंने दिल्ली में आरएसएस पदाधिकारियों तक बात पहुंचाई तब सीएम मनोहर लाल खट्टर को जानकारी दी गई। इसके बाद अम्बाला रेंज की पुलिस हरकत में आई। सुबह ही एडीजीपी आलोक राय व यमुनानगर का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहीं कुरुक्षेत्र एसपी आस्था मोदी भी यमुनानगर में टीमों के साथ पहुंचीं। रेड नहीं करने वाली पुलिस इलाहाबाद तक तलाश में पहुंच गई। शाम तक कुछ पता नहीं चल पाया।
लड़की के पिता ने बताया कि बेटी सोमवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे घर से अचानक चली गई। तलाशने पर पता नहीं चला। शक है कि बेटी को नबील, उसकी बहन नाबिया, उसके साथी परवेज, जावेद ने साजिशन अगवा किया है। पुलिस ने धारा-366, 120बी और 379 में केस दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि सोमवार को पुलिस से कहा था कि आरोपियों के घर पर रेड की जाए, लेकिन पुलिस ने 100 मीटर दूर रेड नहीं की। यह लव जेहाद का मामला है। एक गिरोह हमीदा में बना हुआ है, जो फंसाकर धर्म परिवर्तन कराता है।
एडीजीपी आलोक राय ने कहा था कि 7 टीमें युवती की तलाश में लगी हैं। जल्द ही ट्रेस कर लिया जाएगा। उसके मिलने पर ही पता चलेगा कि लव जेहाद का मामला है या नहीं।

Related posts

किसान दिवस पर गुरमैल सिंह को किसान रत्न अवार्ड से सम्मानित करेगा एचएयू

Jeewan Aadhar Editor Desk

अश्लील वीडियो और फोटो के दम पर विवाह करने का आरोप

अफेयर में हुई कहासुनी..11 गोलियां मार कर दी पिंकी की हत्या