राशिफल

2 सितम्बर 2019 : जानें सोमवार का राशिफल

मेष
आज आप अपना काम बहुत सलीके से करेंगे। आपकी व्यावसायिक योग्यता विकसित होगी। नये उद्यम में सफलता मिलेगी। आप अपनी बौद्धिक क्षमता के कारण सम्मान प्राप्त करेंगे। आप प्रभावशाली रहेंगे। मित्रों से भी सहयोग मिलेगा। आर्थिक लाभ शुभ रहेगा। माता-पिता से संबंध मधुर रहेंगे। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। आप विलास सामग्री पर व्यय कर सकते हैं।

वृष
रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े जातकों को आज आपकी रचनात्मक क्षमताओं के लिए महत्वपूर्ण लोगों से प्रोत्साहन मिल सकता है। जो लोग लेखन, कला, साहित्य, संगीत, सिनेमा, नृत्य या खेल से जुड़े हैं, उन्हें आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे और पहचान भी हासिल होगी।आर्थिक क्षेत्र में प्रयास लाभ देंगे। पुराना कर्ज चुकाना श्रेयकर रहेगा। नवीन व्यवसायी खुद को स्थापित करने में सक्षम होंगे। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा। अगर आप किसी सम्बन्ध में हैं तो आप शादी करने का फैसला कर सकते हैं।

मिथुन
आज आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे, लेकिन अंततः चीजें आपके पक्ष में और आपके लिए लाभदायक सिद्ध होंगी। थोड़ा निराश हो सकते हैं, किन्तु शांति और धैर्य रखते हुए आगे बढ़ने से चीजे आपके नियंत्रण में आती रहेंगी। आपको वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप इसे सही और वांछित दिशा देने में सफल होंगे। उत्तरार्ध अच्छा रहेगा और कठिनाइयां अतीत की बात लगेंगी। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा और निवेश योजनाओं पर भी विचार किया जाएगा।

कर्क
दिन मिला जुला रहेगा। शिक्षाविदों, बैंकिंग, तकनीकी गतिविधियों से जुड़े पेशेवर संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे। आउटिंग पर भारी खर्च से कई लोगों का पर्स खाली हो सकता है। अपने खर्च को नियंत्रित करना बेहतर है। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। आप जीवनसाथी और बड़ों के साथ संबंधों का आनंद लेंगे। बच्चे ठीक कर रहे होंगे। स्वास्थ्य के मोर्चे पर कुछ लोग हीट स्ट्रोक, अत्यधिक अम्लता और पेट की बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं।

सिंह
आपकी संचार क्षमता आज उच्च स्तर पर है। अत: किसी भी नए उद्यम के लिए एक अच्छा समय है। आज आप अधिकांश उपक्रमों का सफलतापूर्वक प्रबंधन कर पाएंगे। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे। आपका पारिवारिक-जीवन थोड़ा समस्या ग्रस्त हो सकता है। आप दुखी हो सकते हैं और अपने बच्चों के कारण चिंतित रह सकते हैं। इन सब समस्यों के बीच आपका जीवनसाथी बहुत स्नेही और प्यार करने वाला होगा जो आपको तनावों से उबरने के लिए नैतिक समर्थन प्रदान करेगा।

कन्या
आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ जाएगा। आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का ध्यान समान रूप से आकर्षित करेंगे। प्राधिकरण और रैंक के व्यक्ति आपके पक्ष में होंगे और आप एक उच्च जिम्मेदार पद पर आसीन हो सकते हैं। आपकी आमदनी बढ़ेगी। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय रहेगा और आपके बच्चे आपके लिए गर्व का स्रोत बनेंगे।

तुला
यह मिश्रित परिणामों की अवधि होगी। इस समय आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं। आप अनावश्यक जटिलताओं में फंस सकते हैं और आपको चल रही परियोजनाओं में बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है। वित्तीय मुद्दों को हल करने में भी कुछ समय लग सकता है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच लें और फिर ये आपकी कठिनाइयों से छुटकारा दिलाने में मददगार साबित होंगे। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और आप बड़े उत्साह के साथ पारिवारिक गतिविधियों में भाग लेंगे। कुछ यात्रा होगी जो लाभदायक रहेगी।

वृश्चिक
आज पारिवारिक-जीवन में अस्थिरता रह सकती है। आपका अपने माता-पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है। नौकरीपेशा जातक कठिन परिश्रम से अपने वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं। यदि आप अपना दृष्टिकोण बदल लें और ईमानदारी से काम करें तो आने वाले दिनों में आपकी रैंक, पारिश्रमिक और लोकप्रियता बढ़ सकती है। आप कुछ नवीन शौक विकसित कर सकते हैं जो आपकी जेब पर भारी पड़ सकते हैं।

धनु
आपकी यात्राओं का सुखद अनुभव रहेगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण आप अच्छा मुनाफा कमाएं। पारिवारिक परिवेश में तनावपूर्ण स्थितियों के चलते, पारिवारिक सदस्य आपकी सफलता का पूर्ण आनंद नहीं ले पाएंगे। प्रेमियों को प्रेम संबंधों में आई ग़लतफ़हमी का सामना सामान्य से अधिक साहस और कुशलता के साथ करना होगा। मित्र संबंध अपेक्षा के अनुसार अधिक उपयोगी नहीं हो सकते हैं।

मकर
चल रही परियोजनाओं और कार्यों में बाधाएं संभव हैं। किसी भी बहस या टकराव से बचें। निवेश को स्थगित करना सबसे अच्छा होगा। किसी भी संपत्ति के सौदे को अंतिम रूप देने से पहले सभी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें अन्यथा नुकसान हो सकता है। शुभचिंतकों और दोस्तों का समर्थन आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा और आपको समय-समय पर अच्छी सलाह मिलेगी। कुछ स्वास्थ्य का मुद्दा अचानक उठ सकता है। शादीशुदा ज़िंदगी सामान्य रहेगी।

कुंभ
नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को जल्द ही सफलता मिलेगी। वित्तीय बाधाओं का सामना कर सकते हैं, लेकिन इससे निपटने के लिए आप नई रणनीति बनाने के लिए भी कदम उठाएंगे। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन तनाव से दूर रहें। प्रेमियों के लिए अपने आठ के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का एक अच्छा समय है। आपको अचानक काम से संबंधित यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

मीन
आपको अपनी प्रतिभा और निवेशित प्रयासों के लिए उचित मान्यता प्राप्त होगी। आपका पारिवारिक जीवन खुशियों से उज्ज्वल रहेगा। आप अच्छे स्वास्थ्य में होंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप अकेले काम करके लंबित कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। नया उद्यम शुरू करने या विवेकपूर्ण निवेश करने के लिए यह एक बहुत अच्छी अवधि है। आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं।

Related posts

13 April 2024 Ka Rashifal : आज मृगशिरा नक्षत्र में शनि करवाएंगे इन 5 राशियों की खूब कमाई, जानें 12 राशियों का राशिफल

3 जून 2019 : जानें सोमवार का राशिफल

1 अगस्त 2109 : जानें गुरुवार का राशिफल