देश

ITBP कैंप में जवान ने की अंधाधुंध फायरिंग, 6 जवानों की मौत

नारायणपुर,
जिले के कडेनार स्थित आईटीबीपी कैम्प में एक जवान ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इसमें छह जवानों की मौत हो गई। फायरिंग करने वाले जवान की भी मौत हो गई। बस्तर आईजी सुंदरराज पी का कहना है कि जांच के बाद ही इसके पीछे की वजह पता लग पाएगी। मौके के लिए नारायणपुर एसपी रवाना हो गए हैं। ये जवान आइटीबीपी की 45 बटालियन के हैं। इसमें तीन जवान जख्मी भी हो गए हैं। पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि जवानों के शव और घायल जवानों को अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने बताया कि घटना के बाद नारायणपुर जिले के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।
आईटीबीपी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। आरोपी जवान का नाम मसुदुल रहमान खान बताया जा रहा है जो पश्चिम बंगाल का रहने वाला था।

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज. पी ने बताया कि इस घटना में हिमाचल प्रदेश निवासी प्रधान आरक्षक महेंद्र सिंह, पंजाब निवासी प्रधान आरक्षक दलजीत सिंह, पश्चिम बंगाल निवासी आरक्षक सुरजीत सरकार और आरक्षक बिश्वरूप महतो और केरल निवासी आरक्षक बीजीश की मौत हो गई जबकि केरल निवासी एस बी उल्लास और राजस्थान निवासी सीताराम दून घायल हुए हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक यह जानकारी नहीं मिली है कि रहमान ने खुद को गोली मारी या उसके साथियों ने जवाबी कार्रवाई में उसे मार गिराया। इस घटना में मारे गए जवानों की राइफल की जांच के बाद ही जानकारी मिल सकेगी कि जवानों ने रहमान पर गोली चलाई है या नहीं। इस संबंध में जानकारी ली जा रही है। इससे पहले पुलिस ने आशंका जताई थी कि रहमान जवाबी कार्रवाई में मारा गया है। सुंदरराज ने बताया कि दोनों घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा जा रहा है।

Related posts

फर्नीचर मार्केट में लगी भयंकर आग, रुक गया मेट्रो का संचालन

हाईकोर्ट ने कहा कुछ तो दया दिखाए

बाप से आबरू बचाकर भागी नाबालिग को 8 हैवा​नों ने बनाया हवस का शिकार