राशिफल

28 फरवरी 2020 : जानें शुक्रवार का राशिफल

28 फरवरी 2020 : जन्म तारीख से जानें अपना राशिफल

मेष
आज कुछ लोग आपसे प्रभावित होंगे। उधार दिया हुआ पैसा आज आपको वापस मिलेगा। आज का दिन खुद में बदलाव लाने वाला है। आपको जीवन में आगे बढ़ने के लिए नई योजनाएँ बनानी चाहिए। जो लोग स्टेशनरी के बिजनेस से जुड़े हैं, उनको आज लाभ मिलेगा।आपकी ऊर्जा बढ़ी हुई रहेगी। वाहन लेने का योग बन रहा है। कामकाजी महिलाओं को कोई छोटा उद्योग शुरू करने में घर वालों का सहयोग प्राप्त होगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें,स्वस्थ उत्तम बना रहेगा।

वृष
आज आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगा रहेगा। परिवार के साथ मंदिर में दर्शन के लिए जायेंगे। इस राशि के इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल है। जो बच्चे घर से दूर रहकर किसी कॉम्पिटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें शिक्षकों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। साथ ही वे सरकारी नौकरी के लिए चयनित भी हो सकते हैं। किसी बड़ी कंपनी से इंटरव्यू के लिए कॉल आएगी। ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम: मंत्र का 11 बार जप करें, शनि के कुप्रभओं से छुटकारा मिलेगा।

मिथुन
आज आपके कार्यक्षेत्र में कुछ नए बदलाव होंगे। आज शाम को आप किसी फ्रेंड के बर्थडे पार्टी में जाने का प्लान बनायेंगे। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन सामान्य है। पढ़ाई के प्रति आपकी रूचि कम होगी। भाई-बहनों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। बिल्डर्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। नये टेंडर से आपको बड़ा मुनाफा होगा। घर के आसपास किसी सामाजिक आयोजन में आपकी भागीदारी होगी। डाकौत को तेल दान करें, धन लाभ के अवसर बनेगे।

कर्क
आज आप ऑफिस में दूसरों के सामने अपना मत रखने में सफल होंगे। छात्रों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। उन्हें अभी और मेहनत करने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य के प्रति भी आपको सतर्क रहने की जरूरत है। नियमित योग करने से आप स्वस्थ बने रहेंगे। बिजनेस में आपको लाभ मिलेगा, लेकिन नई दोस्ती के मामले में आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए । किसी से भी मित्रता करने से पहले उसके व्यवहार को अच्छे से समझ लेना चाहिए। कुत्ते को रोटी खिलाएं, रोजगार के अवसर मिलेंगे।

सिंह
आज जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। आर्थिक पक्ष आज पहले से मजबूत रहेगा। आज माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। सोचे हुए काम पूरे होंगे। आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे, जिनको आप अपने जीवन में उतारने में कामयाब रहेंगे। ऑफिस में सहयोगियों के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। साथ ही बॉस आपके कामों की प्रशंसा करेंगे। जो लोग स्वास्थ्य के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें कार्यक्षेत्र में कोई अवॉर्ड मिलेगा। दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में आपका दिन बीतेगा। मंदिर में गुड़ का दान करें, पारिवारिक रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी।

28 फरवरी 2020 : जन्म तारीख से जानें अपना राशिफल

कन्या
आज आपको किस्मत का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। ऑफिस में आज सभी काम समय पर पूरे होंगे। आपका दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। जीवनसाथी के साथ लंच के लिए किसी रेस्टोरेंट में जायेंगे। आज आपखुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे। जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। इसके साथ ही समाज में भी लोगों के बीच आपकी अच्छी बातचीत बनेगी। नौकरी तलाश रहे लोगों को आज सफलता मिलेगी। हनुमान जी को लड्डू का भोग लगाएँ, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

तुला
ऑफिस में आज काम का बोझ अधिक रहेगा, लेकिन शाम तक पूरा काम आसानी से निपटा लेंगे। साथ ही काम पूरा करने में आपको किसी सहकर्मी की मदद भी मिलेगी। आपके करियर में अचानक बदलाव आएगा, जिससे आपको धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। आज नए दोस्त बनेगें। आजवैवाहिक जीवन खुशहाल बना रहेगा। आज आपको कुछ चीज़ों का खास ध्यान रखना चाहिए और जोखिम भरे काम को करने से बचना चाहिए। मंदिर की साफ-सफाई में सहयोग करें, सारे कार्य बनाते नजर आएंगे।

वृश्चिक
आज आपको घर की कुछ नयी जिम्मेदारी संभालनी पड़ेगी| आज आपका कोई मित्र अपने घर पर डिनर के लिए इन्वाइट कर सकता है,जिससे आपकी दोस्ती पहले से और अधिक मजबूत होगी। लोहे के व्यापार से जुड़े लोगों को आज फायदा होगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। उनका पढ़ाई में मन लगेगा। आर्थिक रूप से आपको सफलता मिलेगी। कुछ दिनों से चली आ रही समस्याओं का हल आज आसानी से निकल जाएगा। आपका काम बेहतर ढंग से पूरा होगा । बुजुर्गों का आशीर्वाद लें, पूरे दिन सफलता मिलाती रहेगी।

धनु
आज आप दोस्तों के लिए मददगार साबित होंगे। ऑफिस में आज आपसे सभी खुश रहेंगे। साथ ही बॉस आपके बेहतर प्रदर्शन के लिए पदोन्नति पर विचार-विमर्श करेंगे। बिजनेसमैन के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में किसी पुराने क्लाइंट से अधिक धन लाभ होगा। शाम को जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने जायेंगे। आज आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। लोगों को तेजी से परखने की क्षमता आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। पीपल के पास सरसो के तेल का दीपक जलाएं, रिश्ते में मजबूती आएगी।

28 फरवरी 2020 : जन्म तारीख से जानें अपना राशिफल

मकर
आज आप सकारात्मक विचारों के साथ काम को आसानी से पूरा करेंगे। आज किसी करीबी मित्र से मुलाकात होगी। इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। किसी ऐसे रिश्तेदार के यहां से निमंत्रण आसकता है, जहां आप बहुत दिनों से न जा पाये हों। भविष्य के लिए योजनाएँबनाने के लिए आज का दिन बहुत ही उत्तम है। घर में नया मेहमान आने के योग बन रहे हैं। अगर आप कोई इंटरव्यू देने जा रहे हैं, तो सफलता आपके हाथ लगेगी। मंदिर में फल दान करें, रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

कुंभ
आज आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। बढ़े हुए आत्मविश्वास से आप सभी कामों में सफलता हासिल कर पायेंगे। आपका जरूरी काम जल्द ही बन जायेगा। ऑफिस में भी काम के प्रति माहौल अच्छा रहेगा, जिससे आप रिलेक्स फील करेंगे। इस राशि के विवाहित आज किसी धार्मिक स्थल पर दर्शन के लिए जायेंगे। बिजनेस के काम में बड़ा धन लाभ होगा। शत्रु पक्ष आज आपसे दूरियां बनाकर रहेंगे। जो लोग लकड़ी के व्यापार से जुड़े हैं, उनके हाथ कोई बड़ा प्रोजेक्ट लग सकता है। चिड़ियों को दाना डालें, बिगड़े काम बनाते नजर आयेंगे।

मीन
आज आपका दिन बेहतर रहने वाला है। अगर किसी बिजनेस ट्रिप के लिये आप बाहर जा रहे हैं, तो घर के बड़े-बुजुर्ग का आशीर्वाद लेकर जाएं। आपका काम सफल होगा। आपके जीवनसाथी को भी तरक्की का कोई अच्छा मौका मिलेगा। ऑफिस में आप सभी काम समय से पूरे कर लेंगे। आपकी मेहनत और लग्न देखकर बॉस आपको कोई जरूरत की चीज़ गिफ्ट करे। लेकिन सेहत के मामले में आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। आपको तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए। अपने इष्टदेव को प्रणाम करें, आपके साथ सब अच्छा होगा।

28 फरवरी 2020 : जन्म तारीख से जानें अपना राशिफल

Related posts

1 जनवरी 2022 : जानें शनिवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

राशिफल: 04 अप्रैल 2018, बुधवार

राशिफल: 22 मार्च 2018, गुरुवार