फतेहाबाद सोनीपत हरियाणा हिसार

प्रदेश भर में मिल रहे है नकली राम मिलावटी दास—विडियों देखे

हिसार/फतेहाबाद


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

सीएम फ्लाइंग स्क्वॉयड टीम के प्रदेशभर में दूसरे दिन भी छापे जारी है। टीम को इन दो दिनों में भारी कामयाबी भी मिली है। दो दिनों में जिसप्रकार से अनियमिताएं सामने आई है—उससे बड़ा सवाल खड़ा होता है कि सीएम फ्लाइंग स्क्वॉयड को दो दिन में इतनी सफलता मिल सकती है तो उस क्षेत्र के प्रशासनिक अधिकारी क्या कर रहे थे?? उन्होंने कभी अपने स्तर पर इस प्रकार की कार्रवाई का अभियान क्यों नहीं चलाया?? सवाल ये भी है कि क्यों ना अनियमिताएं मिलने वाले क्षेत्रों के सम्बंधित विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों पर भी सरकार द्वारा एक्शन लिया जाए??

बहरहाल, बुधवार को सीएम फ्लाइंग स्क्वॉयड ने हिसार जिले के मंगाली, आदमपुर, बरवाला, हांसी और उकलाना क्षेत्र में छापेमारी की। मंगाली में टीम को नकली देशी घी मिला है,घी को एक गाड़ी से बरामद किया गया है। टीम ने घी के सेंपल भर लिए हैं। आदमपुर में समय से पहले ही शराब का ठेका खुला मिला। यहां पर टीम सुबह ही पहुंच गई थी। छोटी सातरोड में नकली पनीर बरामद किया गया है।
टीम को इस बारे में शिकायत मिली थी कि यहां से नकली पनीर तैयार होकर आसपास के शहरों में सप्लाई किया जाता है। बरवाला में शराब का ठेका समय से पहले खुला मिला और यहां पर स्टॉक रजिस्टर भी सही ढ़ंग से मेंटेन नहीं मिला।

फतेहाबाद में भट्टू रोड पर तेल की फैक्ट्री पर सीएम फ्लाइंग स्क्वॉयड व स्वास्थ विभाग की टीम ने मारा छापा, तेल के सैंपल ​लेकर लैब में भेजे गए है। यहां पर सरसो, सोयाबीन व कैनोला तेल बनाकर मार्केट में सप्लाई किया जाता है। टीम को देखते ही यहां काम करने वाले करिंदों ने भागने की कोशिश की, लेकिन टीम ने सभी को गेट बंद करके वहीं रोक लिया।

यमुनानगर में आचार फैक्ट्री में सीएम फ्लाइंग स्क्वॉयड और स्वास्थ विभाग ने छापेमारी की। यहां बड़ी मात्रा में खराब आचार की पैकिंग की जा रही थी। टीम ने यहां से सेंपल लेकर लैब में भेज दिए है।
नारनौल के नांग तिहारी बाईपास पर अवैध शराब के ठेके पर छापेमारी की गई। यहां से भारी मात्रा में अवैध शराब और बीयर मिली है। चौकान्ने वाली बात तो यह है कि यह ठेका पिछले काफी समय से बिना लाइसेंस के ही चल रहा था। पलवल में सॉस बनाने वाली फैक्ट्री पर छापामारी की गई और टीम ने सेंपल भरकर प्रयोगशाला में जांच के लिए भेज दिया। सोनीपत के मुरथल में शराब के ठेके पर छापेमारी की गई। यहां नहर के के पुल पर अवैध रुप से ठेका बनाकर शराब बिक्री का काम चल रहा था।

Related posts

रामपाल सजा : कोर्ट में कार्रवाई हुई आरंभ

कलम की महिमा

नशा तस्करों की टूटी कमर, हिसार रेंज में 618 तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार