फतेहाबाद

नशे के दुष्प्रभावों बारे जागरूक करने के लिए गांव नागपुर में निकाली जागरूकता साइकिल यात्रा

रतिया,
उपायुक्त डॉ. नरहरि सिहं बांगड़ के निर्देशानुसार खंड नागपुर में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी रवि कुमार की अध्यक्षता में एक जागरूकता साइकिल यात्रा का आयोजन किया गया। गांव नागपुर की सरपंच सुनीता सिहाग ने साइकिल यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया। नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से निकाली गई जागरूकता साइकिल यात्रा नागपुर के खंड कार्यालय से शुरू करते हुए गांव हड़ोली तक पहुंची व वापिस खंड नागपुर के कार्यालय में लगभग 10 किलोमीटर का रास्ता तय करते हुए यात्रा का समापन किया गया।
गांव नागपुर की सरपंच सुनीता सिहाग ने कहा कि गत 23 अक्टूबर को गांव नागपुर से उपायुक्त डॉ. नरहरि सिहं बांगड़ ने नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जिला को नशा मुक्त बनाने की शुरूआत की थी। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए गांव नागपुर में जागरूकता साइकिल यात्रा निकाली गई है। इस साइकिल यात्रा के माध्यम से नागरिकों व युवाओं को नशे के दुष्प्रभावों बारे जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है और जहां तक हो सकें हम सभी को इससे बचना चाहिए। युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करते हुए खेलों को बढ़ावा देना होगा, ताकि गांव व जिला को नशा रूपी सामाजिक बुराई से छुटकारा दिला सकें। उन्होंने आश्वासन दिया कि हम अपने पूरे खंड नागपुर को पूर्ण रूप से नशा मुक्त करने में जिला प्रशासन का पूरा सहयोग देंगे।
इस जागरूकता साइकिल यात्रा के समापन उपरांत डिप्टी सीएमओ डॉ. गिरीश ने मौजूद सभी को नशे को जड़ से खत्म करने के लिए अपना पूरा सहयोग देने की अपील की। इस मौके पर सरपंच एसोसिएशन प्रधान राधेश्याम सिहाग, सरपंच अनूप गोदारा, खंड नागपुर मनरेगा अधिकारी रविंद्र गढ़वाल, स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण से मंगा राम, पटवारी सतबीर सिंह, कृष्ण कुमार, राजेश कुमार मताना, संदीप कुमार, अमनदीप, राजेश खिचड़, राजेश कुमार तलवंडी, राजवीर सिंह, बृजेंद्र कुमार, सुरेश कुमार फोगाट, विकास कुमार फोगाट व पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

जिला में अब तक 3.73 लाख मीट्रिक टन गेहूं फसल की हुई खरीद : उपायुक्त

जुआरियों की सेवा—पानी का अड्डा बना सिटी थाना, पुलिसकर्मी करते दिखे मेहमानबाजी

युवा पीढ़ी को बचाने के लिए प्रवीण काशी को मिला भारी जनसमर्थन, सिरसा—फतेहाबाद को स्पेशल जोन घोषित करने की मांग

Jeewan Aadhar Editor Desk