राशिफल

21 नवम्बर 2020 : जानें शनिवार का राशिफल

मेष
आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। कार्य क्षेत्र में अपना पूरा ध्यान देंगे, लेकिन अपने ऑफिस में किसी से झड़प हो सकती है, इसलिए थोड़ी सावधानी रखें। पारिवारिक जीवन में अशांति रहेगी क्योंकि किसी बुजुर्ग या फिर आपके पिताजी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। खर्चों में अधिकता रहेगी और इनकम सामान्य होने से आप थोड़े से निराश हो सकते हैं, लेकिन धैर्य रखें। सब ठीक होगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन प्रेम और रोमांस से भरपूर रहेगा। जीवनसाथी की बुद्धिमानी और कार्यकुशलता आपको बहुत खुशी देगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रियतम के व्यवहार से थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं।

वृष
आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। कुछ मानसिक तनाव तो रहेगा, लेकिन भाग्य की प्रबलता से काम सफलता से पूर्ण हो जाएंगे, जो आपको संतुष्टि देंगे। आपके अंदर गजब का आत्मविश्वास रहेगा, लेकिन ओवरकॉन्फिडेंट होने से बचना होगा। इनकम में वृद्धि होने से मन में हर्ष की भावना रहेगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन तनावपूर्ण रहेगा। ग्रहों की स्थिति जीवनसाथी को गुस्से वाला बनाएगी। शांत रहने में ही समझदारी है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को भी कुछ तनाव का सामना करना पड़ेगा। आपको अपने प्रिय से ज्यादा बात करने से बचना चाहिए। आज किसी यात्रा पर जाने के लिए अच्छा समय रहेगा।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए मध्यम रहने वाला है। मानसिक तनाव से ग्रसित होकर आप कुछ गलत फैसले ले सकते हैं, जो आने वाले समय में आपको नुकसान दे सकते हैं, इसलिए कोशिश करें कि ऐसा कुछ ना करें और कोई भी बड़ा काम आज हाथ में ना लें, जो कुछ आपके हाथ में है उसे ही पूरा करने की कोशिश करें। काम के सिलसिले में दिनमान आपके पक्ष में रहेगा। आपके पदभार में बढ़ोतरी हो सकती है। विरोधियों से सावधानी रहे। हालांकि वह आपका कुछ बिगाड़ तो नहीं पाएंगे। फिर भी मानसिक चिंता दे ही देंगे। सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। प्रेम जीवन रोमांटिक रहेगा और आपका प्रिय आपको दिल की गहराइयों से प्यार देगा। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में ससुराल के हस्तक्षेप से परेशान होंगे।

कर्क
आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। कामकाज के लिए काफी भागदौड़ रहेगी। बिजनेस कर रहे लोग आज अच्छी सफलता प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आपके बिजनेस पार्टनर से संबंध बिगड़ सकते हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान बेहद कमजोर है। एक दूसरे से झगड़ा होने की प्रबल स्थिति बनेगी, इसलिए कोशिश करें कि आज उनसे ना मिले और कोई ऐसी बात ना करें, जो लड़ाई झगड़ा करें। नौकरी पेशा लोग अपने काम में रमे रहेंगे और उन्हें भाग्य का साथ भी मिलेगा। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में कुछ परेशानियां महसूस करेंगे, जीवन साथी की सेहत बिगड़ सकती है।

सिंह
आज का दिन आपके लिए कुछ कमजोर रहेगा। आपके खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी। दूसरी तरफ चिंताएं भी रहेंगी। आपको समझ नहीं आएगा कि पहले किस पर ध्यान दें, इसलिए अपनी प्राथमिकताओं को निर्धारित करना जरूरी होगा। नौकरी में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। आप अपनी तेज बुद्धि का इस्तेमाल कर छोटी-छोटी युक्ति लगाकर अपना काम समय से पहले ही पूरा कर देंगे और लोगों की नजरों में भी अच्छे बनेंगे। पारिवारिक जीवन में तनावपूर्ण स्थिति रहेंगी। घर में अशांति का माहौल हो सकता है। घरवालों को समझाएं और जिन की तबीयत खराब है उन्हें डॉक्टर को दिखाने ले जाएं। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन आज उतार-चढ़ाव के बीच गुजरेगा, जबकि प्रेम जीवन बिता रहे लोग खुश नजर आएंगे।

कन्या
आज का दिन मध्यम रहने वाला है। आपके मन में क्रोध की अधिकता रहेगी, जिससे वस्तु सिथति को समझ पाने में कुछ दिक्कत आ सकती है। नौकरी को लेकर आप खुश रहेंगे क्योंकि आपको अच्छा प्रतिफल प्राप्त होगा। आपकी इनकम बढ़ेगी और शेविंग करने में भी आपको सफलता मिल सकती है। आज किसी पवित्र नदी के जल में स्नान करने का मौका मिल सकता है। शादीशुदा लोग अपने जीवनसाथी के बढ़ते क्रोध से परेशान होंगे, जबकि प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को रिश्ते में ईमानदारी का लाभ मिलेगा और आपका प्रिय आपको पूरी वैल्यू देगा। पारिवारिक जीवन सुख शांति से भरा रहेगा।

तुला
आज का दिन आपके लिए बेहद अच्छा रहेगा। मन में खुशी रहेगी और अपनी प्यारी बातों से और मजाकिया अंदाज से किसी को भी अपना बनाने में कामयाब होंगे। इससे आपका दांपत्य जीवन भी खुशियों से भरा रहेगा और जीवन साथी आप के प्रति आकर्षण महसूस करेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा है। आप अपने प्रिय को परिवार वालों से इंट्रोड्यूस करा सकते हैं। नौकरी में अच्छे नतीजे मिलेंगे और बिजनेस कर रहे लोगों को अपने काम को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा। सेहत मजबूत रहेगी।

वृश्चिक
आज का दिन दिमागी रूप से व्यस्त रखेगा। आप काफी बिजी रहेंगे, लेकिन मन में किसी बात को लेकर बड़ा गुस्सा हो सकते है। इसका असर अपने काम पर ना आने दे नहीं तो मुसीबत हो सकती है। खर्चों में अधिकता रहेगी। आप अपनी सुख संसाधनों पर अच्छा खर्चा करेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान सामान्य है। आपका प्रियतम किसी बात को लेकर गुस्सा दिखा सकता है, जबकि शादीशुदा लोग अपने जीवनसाथी के व्यवहार से खुश होंगे और आपका जीवन साथी यह समझेगा कि आप को किस तरीके से खुश रखना है। आपके बीच अच्छी बॉन्डिंग बनेगी, जो आपके रिश्ते को मजबूती देगी। सेहत का थोड़ा ध्यान रखें। बदलते मौसम की चपेट में आकर बीमार पड़ सकते हैं।

धनु
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। खर्चों पर ध्यान देंगे, तो बड़ी हुई इनकम का लाभ उठा पाएंगे। पारिवारिक जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा। आपकी माताजी किसी बात को लेकर गुस्से में रहेंगी, लेकिन आप उन्हें प्यार से मना ही लेंगे। काम को लेकर आज स्थिति आप के पक्ष में हैं। अपने हिसाब से अपना काम निपटा ले। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में खुश नजर आएंगे और जीवन साथी के कारण उन्हें कोई बढ़िया बेनिफिट भी मिल सकता है, जो लोग प्रेम जीवन में है उनके लिए आज का दिन मानो कोई इच्छा पूरी होने का दिन होगा। आपका प्रिय पूरी तरह से रोमांटिक नजर आएगा और आपके मन में भी प्यार हिलोरे मारेगा। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। हल्का बुखार होने की संभावना बनेगी।

मकर
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। समाज सेवा की इच्छा मन में प्रबल रूप से जागेगी और आज दूसरों की भलाई के लिए कोई काम कर सकते हैं। इनका में भी बढ़ोतरी होगी और खर्चे नियंत्रण में रहेंगे, जिससे आज का दिन आर्थिक तौर पर मजबूती देगा। काम के सिलसिले में आप खूब अच्छे से काम करेंगे, लेकिन ऑफिस में बेवजह की बातों पर ध्यान देने की बजाय काम पर ध्यान देंगे, तो ज्यादा अच्छा होगा। बिजनेस के लिए आज का दिन बढ़िया है। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में कुछ नई उम्मीदे पैदा करेंगे, लेकिन जीवनसाथी का सहयोग पूरी तरह से प्राप्त होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपनी बुद्धिमानी से अपने प्रिय का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। खर्चों में यकायक बढ़ोतरी हो सकती है, जो आपके माथे पर चिंता की लकीरें दे सकती है। आपको मानसिक तनाव भी होगा। सेहत का ध्यान रखना बेहद जरूरी होगा क्योंकि आप के बीमार पड़ने के योग चल रहे हैं। नौकरी पेशा लोगों के लिए दिनमान अच्छा है, लेकिन अपनी ईगो में आकर किसी से लड़ाई झगड़ा ना करें। आज आपको आपके काम का अच्छा फल मिलेगा और सेविंग करने में कामयाबी मिलेगी। शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन से कुछ परेशान नजर आएंगे क्योंकि जीवन साथी का सपोर्ट ना मिलने से वे थोड़े दुखी हो सकते हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोग बेहद खुश रहेंगे और आप अपने प्रिय के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

मीन
आज का दिन आपके लिए बेहद अच्छा रहेगा। इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी, जो आपके चेहरे पर मुस्कुराहट बिखेर देगी, लेकिन गुस्से में होने के कारण आप किसी से बिना वजह ही झड़प कर सकते हैं। इससे बचने की कोशिश करेंगे, तो आज का दिन बहुत बढ़िया बीतेगा। भाग्य प्रबल रहेगा, जिससे आपके काम सफल होंगे। नौकरीपेशा लोग अपने काम में पूरी मेहनत से मजबूत नजर आएंगे। शादीशुदा जीवन में कुछ तनाव दिखेगा और इसकी वजह आप का बर्ताव हो सकता है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को अच्छे अनुभव होंगे और आपका प्रिय अपनी कुछ परेशानियों को आप से बांटेगा। सेहत का ध्यान रखें और आज कहीं निवेश कर सकते हैं।

Related posts

राशिफल 12 मई: आज इन राशियों में धन लाभ योग

3 मई 2022 : जानें मंगलवार का राशिफल

10 नवंबर 2018 : जानें शनिवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk