राशिफल

3 दिसम्बर 2020 : जानें गुरुवार का राशिफल

मेष
दिन सामान्य से बेहतर रहेगा। आपके आसपास का माहौल आप के अनुरूप है। नौकरी पेशा लोगों की राशि में आज प्रमोशन के योग दिखाई दे रहे हैं। धन लाभ भी होंगे आज मेष राशि वालों की राशि में कर्म प्रधान है। इसलिए समय की बर्बादी ना करें। सामान्य से अधिक मेहनत और परिश्रम लाभ के पद पर है।

वृष
दिन सामान्य से थोड़ा कम बेहतर है। प्रिय से नजदीकियां बढ़ेंगी लेकिन आप को संयमित रहना होगा। धैर्य आज आपके लिए बेहद आवश्यक है। परिवार में किसी बुजुर्ग महिला के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। आपके आसपास का माहौल भी आप के अनुरूप नहीं है। किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करने से बचें। अपने कार्यों के प्रति लापरवाही ना बरतें।

मिथुन
मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। अच्छे बुरे समाचार प्राप्त होते रहेंगे। ऐसे में आपको अधिक खुशि या अधिक दुखी नहीं हाेना चाहिए। अपने व्यवहार में समानता बनाकर रखने की काेशिश कीजिए। पारिवारिक सदस्यों का सहयोग मिल रहा है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। मौसम का असर आपके स्वास्थ्य पर दिखाई दे सकता है।

कर्क
कर्क राशि वालों के लिए परिवर्तन का समय है। मने चंचल बना रहेगा। आत्मविश्वास में कमी महसूस कर सकते हैं। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचें। आज गुस्सा आपके लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है। शांत रहें खुश रहें। आज हंसता हुआ चेहरा ही आपके लिए सफलता का मंत्र है। जो जातक पढ़ाई कर रहे हैं उनके लिए समय थोड़ा सा कठिनाई वाला हो सकता है।

सिंह
समय आपके अनुरूप है। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। कोई भी कार्य जल्दबाजी में करने से बचना है। जो जातक पढ़ाई कर रहे हैं उनके लिए उत्तम समय है। आज सफलताएं मिलेंगी। पारिवारिक जनों का साथ मिल रहा है। मित्रों के साथ बिताया गया समय ही अच्छा रहेगा लेकिन रुपयों के लेन-देन में सचेत रहें।

कन्या
दिन सामान्य से बेहतर है। मानसिक रूप से खुद को शांत महसूस करेंगे। पारिवारिक जीवन भी आज अच्छा बीतेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा है। प्रमोशन के योग बने हुए हैं। आज किसी से भी बहस करने से बचें। अपने समय का सदुपयोग करें। इधर उधर बैठकर समय गंवाना उचित नहीं है। आज गाय माता को अपने हाथों से मीठा खिलाएं। ऐसा करने से आपका भाग्य उदय होगा।

तुला
तुला राशि वालों के लिए अच्छा समय है। आपके जो रुके हुए कार्य हैं उन्हें पूरा कीजिए। आज भाग्य का साथ आपको मिल रहा है। ध्यान रखिएगा आपके आसपास ऐसी घटनाएं घट सकती हैं जो गुस्से का कारण बनेंगी। ऐसे में आपको गुस्सा नहीं करना है। शांत रहना है बातचीत करते समय भी ऐसे शब्द इस्तेमाल नहीं करने हैं जो दूसरे को आघात पहुंचाते हों।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि वालों के लिए समय अच्छा है। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। परिवार में आपसी विवाद हो सकते हैं। बहस करने से बचना है। पारिवारिक सदस्यों को प्रेम दीजिए। अच्छी बातें उनसे कीजिए बहस करने से बचें। आज घर पर किसी मित्र का आना होगा। जिससे आपका मन अच्छा हो जाएगा और दिनभर की थकान भी खत्म होगी। आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा परिश्रम वाला रहेगा लेकिन शाम का समय आपके लिए अच्छा है।

धनु
शुक्रवार का राशिफल: दिनभर उतार-चढ़ाव जलते रहेंगे। गम और खुशी साथ साथ चलेंगे। आपके आसपास का माहौल के अनुरूप है। संतान के प्रति सचेत रहें मौसम का असर संतान के स्वास्थ्य पर दिखाई दे सकता है। आज किसी को भी पैसा उधार देने से आपको बचना चाहिए। आज दिया गया उधार पैसा काफी समय तक वापस लौटने के योग की राशि में नहीं हैं।

मकर
मन अशांत रहेगा। बातचीत में सावधानी रखें। कोई भी ऐसे शब्द ना बोले जो कड़वे हों, दूसरों को बुरे लगते हों। इससे आपके प्रति दूसरों के मन में पूर्वाग्रह बन सकते हैं। गुस्से से आज बचना है। धन लाभ के योग आपकी राशि में बने हुए हैं। किसी भी अनजान व्यक्ति पर आंख मूंदकर विश्वास करने से बचना है। अधिक भरोसा आज दुख का कारण बन सकता है।

कुंभ
कुंभ राशि वालों के लिए समय अच्छा है। आज शिवयोग भी मध्यरात्रि के बाद बन रहा है। भौतिक सुख आज आपको प्राप्त होंगे। सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होने का अवसर मिलेगा। जहां नए लोगों से मुलाकात होगी और आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। गुस्से से बचना है। खर्च की आशंकाएं बन रही हैं। आज आपको अपनी सुविधाओं के लिए खर्च करना पड़ सकता है। ऐसे में संभल कर ही आपको खर्च करना चाहिए।

मीन
मीन राशि वालों के लिए अच्छा समय है। आज कला और संगीत के क्षेत्र में आपका रुझान बढ़ेगा। पारिवारिक सुख आपको आज प्राप्त होगा। संतान के प्रति चल रही चिंताओं में कमी आएगी और संतान की ओर से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे। आज आपकी राशि में कर्म प्रधान है। जो भी कार्य आप करेंगे उनमें सफलता मिलेगी।

Related posts

26 नवंबर 2019 : जानें मंगलवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

26 मार्च 2021: जानें शुक्रवार का राशिफल

10 November 2023 Ka Rashifal : आज 5 राशियों पर लक्ष्मी मां रहेगी मेहरबान, जानें 12 राशियों का राशिफल