राशिफल

8 दिसम्बर 2020 : जानें मंगलवार का राशिफल

मेष
आप खुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस करेंगे लेकिन काम का बोझ आपमें खीज पैदा करेगा। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए जरूरी चीजें खरीदना आसान होगा। रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा और दिमागी बोझ से छुटकारा मिलेगा। हालाँकि प्यार में निराशा हाथ लग सकती है लेकिन हिम्मत मत हारिए क्योंकि आखिर में जीत सच्चे प्यार की ही होती है। खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है।

वृष
आज का दिन शानदार रहने वाला है। आज आपका मन कोई नया काम शुरू करने का कर सकता है। जिसमें आप सफल भी रहेंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स आज किसी नयी संस्था में एडमीशन लेने के कोई भी परेशानी नही हो सकती है। रूका हुआ पैसा आज वापस मिलने से आर्थिक पक्ष और भी मजबूत बनेगा। आज आपके दिमाग में एक साथ कई चीजें चलेंगी। अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए कोशिश करें, सफल भी हो जाएंगे। पुराने समय को भूलकर आगे बढ़ने की कोशिश करें, सफल जरुर होंगे। आपकी सोच में बदलाव आयेगा।

मिथुन
आज किसी भी मुश्किल कार्य को सोच-समझकर तथा शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने में सक्षम रहेंगे। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद व सहयोग में भी समय व्यतीत होगा, जिससे आपको भी आत्मिक खुशी मिलेगी। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। पड़ोस से संबंधित किसी मुद्दे पर वाद-विवाद उत्पन्न हो सकता है। और बैठे-बिठाए किसी मुसीबत में भी पड़ सकते हैं। अपनी कोई भी योजना किसी के समक्ष सार्वजनिक ना करें। इस समय आपके ऊपर कोई इल्जाम लगने की भी स्थिति बन रही है।व्यवसायिक कार्यों में बहुत अधिक चैकन्ना रहने की आवश्यकता है। थोड़ी सी असावधानी या गलती का बहुत अधिक खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। इस समय जमीन-जायदाद संबंधी व्यवसाय में कोई बड़ी डील हो सकती है इसलिए उस पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित रखें।

कर्क
आप खुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। कोई आपको नुक़सान पहुँचाने की कोशिश कर सकता है। कई मजबूत ताकतें आपके खिलाफ काम कर रही हैं। आपको ऐसे कदम उठाने से बचना चाहिए, जिसके चलते उनका और आपका आमना-सामना हो। अगर आप हिसाब बराबर करना चाहें, तो ऐसा सलीके से ही किया जाना चाहिए। आज आप आनन्द का अनुभव करेंगे। आप किसी बड़ी योजना या घटना में भागीदार होंगे, जिसके लिए आपको सराहना और पुरस्कार मिलेंगे।

सिंह
आज का दिन धनवर्षा करने वाला है। आज नयी चीजों को करने में ध्यान लगायें। इस राशि के जो छात्र रिसर्च कर रहे हैं। आज उन्हें कोई बड़ी सफलता मिलने वाली। आप अपनी खुद की देखभाल करने में सक्षम हैं और अपना सभी काम खुद ही करने की कोशिश करें। इस राशि के जो लोग सीमेंट व्यापारी हैं आज उन्हें बड़ा फायदा मिलने वाला है। स्वास्थ्य आज फिट रहेगा। भगवान शिव को दूध अर्पित करें, मनोकामनायें पूरी हो जायेंगी।

कन्या
किसी शुभ समाचार के मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। अनुभवी तथा वरिष्ठ लोगों की सलाह व सहयोग आपके व्यक्तित्व को और अधिक निखारेंगे। जिससे आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। घर पर किसी धार्मिक आयोजन की भी योजना बनेगी। परन्तु जल्दी सफलता पाने के चक्कर में कोई भी अनुचित काम ना करें। साथ ही अपने उत्तेजित व्यवहार पर भी काबू रखें। आज अचानक ही किसी प्रकार के खर्चे सामने आ सकते हैं। जिन्हें टालना भी संभव नहीं होगा। व्यवसाय के विस्तार संबंधी कार्यों को आज स्थगित रखें। टैक्स संबंधी अपनी फाइलों को पूरी तरह व्यवस्थित रखें। क्योंकि किसी तरह की इंक्वायरी होने की आशंका बन रही है। दूसरों के सुझाव पर भी गंभीरता से विचार करें।

तुला
तनाव और घबराहट से बचें, क्योंकि ये आपकी सेहत पर असर डाल सकते हैं। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। आपकी उपलब्धि परिवार के सदस्यों को उत्साह से भर देगी और आप अपनी कामयाबी की फेहरिस्त में एक नया मोती जड़ेंगे। दूसरों के सामने आदर्श स्थापित करने के लिए खुद को बेहतर बनाने की कोशिश जारी रखें। आप अनुभव करेंगे कि आपके प्रिय का आपके प्रति प्यार वाकई बहुत गहरा है। यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएं और बेजा खतरा मोल लेने से बचें।

वृश्चिक
आज दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी। आज आप सकारात्मक तरंगों से भरपूर हैं। अपनी योजनाओं दूसरों साझा न करें वरना दूसरे इसका गलत फायदा उठा सकते हैं। आज आप छोटे-मोटे मुनाफे के चक्कर में न आयें। वरना आपके हाथ से कोई बड़ी डील निकल सकती है। आज आप जीवनसाथी पर किसी बात को लेकर कोई दबाव न डालें। अगर आपके मन में किसी पुरानी बात को लेकर आपके मन कुछ चल रहा है तो आज उसे भुला दें। घर में खुशी का माहौल बनेगा। स्वास्थ्य आज फिट एण्ड फाइन रहने वाला है।

धनु
भाग्य और कर्म का उचित सामंजस्य रहेगा। आज किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत कामयाब होगी। घर और समाज में भी आपके काम की तारीफ होगी। आय के नए मार्ग भी बनेंगे। घर की देखभाल में भी आपका समय व्यतीत होगा। कुछ लोग जलन की भावना से आपके प्रति नकारात्मक अफवाह फैला सकते हैं। जिसकी वजह से आपकी मानहानि भी संभव है। इस समय अति आत्मविश्वास जैसी स्थिति से दूर रहें। तथा दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ संबंध मजबूत रखें। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत के अनुरूप उच्चतम परिणाम भी हासिल होंगे। इस वक्त व्यवसायिक दृष्टि से समय उत्तम है। परंतु कर्मचारियों और स्टाफ की गतिविधियों पर पूरी नजर रखना भी आवश्यक है।काम के साथ-साथ घर-परिवार की देखभाल व सहयोग में भी समय व्यतीत करें।

मकर
आज आपके पास ख़ुद के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौके का फायदा उठाएं और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएं। सिर्फ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा। इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएं। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी। प्यार का जज़्बा ठण्डा पड़ सकता है। दफ़्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के बावजूद आपको जीवनसाथी के द्वारा हर संभव तरीके से समर्थ मिलेगा।

कुंभ
आज का दिन व्यस्तता में बीतेगा। काम के सिलसिले में दिनभर भागदौड़ करनी पड़ सकती है। काम को पूरा करने के लिये नई योजना बनायें आपके लिये फायदेमंद रहेगा। कई दिनों से रूका हुआ काम आसानी से पूरा हो जायेगा। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलेगा। आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहेगी। अगर आप नया वाहन खरीदना चाह रहे हैं तो आज का दिन ठीक है। इस राशि के लवमेट आज किसी जरूरतमंद को भोजन करायें। रिश्तों में मिठास आयेगी। मछलियों को आंटे की गोली खिलायें, परिस्थिति अनुकूल बनेगी।

मीन
आज समाज सेवी संस्थाओं में सहयोग संबंधी कार्यों में समय व्यतीत होगा। अगर प्रॉपर्टी खरीदने के लिए प्रयासरत है, तो आज का दिन उत्तम है। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम मिलने से सुकून और राहत महसूस करेंगे। इस समय अपने अहम और क्रोध पर नियंत्रण रखें, क्योंकि इसकी वजह से आपके कई बनते काम बिगड़ सकते हैं। दिखावे की वजह से व्यर्थ की फिजूलखर्ची भी हो सकती है। व्यवसायिक नए प्रभावशाली संपर्क बनेंगे। वर्तमान परिस्थितियां आपके पक्ष में हैं। सरकारी सेवारत व्यक्तियों को अपने बेहतरीन परिणाम देने से उचित उपलब्धियां हासिल होंगी।

Related posts

18 अप्रैल 2022 : जानें सोमवार का राशिफल

राशिफल: 03 अप्रैल 2018, मंगलवार

9 दिसंबर 2018 : जानें रविवार का राशिफल