राशिफल

9 फरवरी 2023 : जानें गुरुवार का राशिफल

मेष
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातक आज अपने दिए हुए कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आपके पद में भी बढ़ोतरी होने की शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार होता हुआ नजर आएगा। अगर आप लंबे वक्त के लिए निवेश करें तो अच्छा खासा फायदा हासिल कर सकते हैं।

अचानक आयी जिम्मेदारी आपके दिन की योजना में बाधा डाल सकती है। आप पाएंगे कि आप दूसरों के लिए ज्यादा और खुद के लिए कम कर पा रहे हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी के साथ खुश नजर आएंगे। आज अपने परिवार वालों से भी मिलवा सकते हैं। आप अपने व्यस्त दिन में से आज आप अपने बच्चों के लिए वक्त निकालेंगे। बच्चों को घुमाने फिराने भी लेकर जाएंगे और खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे, जिससे आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे।

आपकी मुलाकात अपने पुराने दोस्त से होगी, जिससे मिलकर आपको अपने बचपन की यादें ताजा होंगी। आप मित्र के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे और अपनी सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे। अगर आप किसी नए काम की शुरुआत कर रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए अच्छा है।

वृष
वृष राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका अच्छा रहने वाला है। आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे। अलग-अलग नजरिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है। आज आपके पास पर्याप्त वक्त होने की संभावना है लेकिन इन कीमती पलों को आप खाली बैठकर ना गवाएं।

किसी दोस्त के साथ गलतफहमी अप्रिय हालात खड़े कर सकते हैं। किसी भी फैसले पर पहुंचने से पहले संतुलित नजरिए से दोनों पक्षों को जाते आपके मन में जल्दी पैसा कमाने की तीव्र इच्छा होगी। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हो। जीवनसाथी के साथ आप उनके कार्य में हाथ बटाते हुए नजर आएंगे। नौकरी कर रहे जातक अपने कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे।

जो युवा राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बहुत ही बढ़िया है। विद्यार्थी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे और उसमें जीत हासिल होगी। शिक्षा के क्षेत्र में भी आप को प्रगति मिलेगी। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को अपने मन की बात कह सकते हैं। व्यवसाय कर रहे जातक आज अपने व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे व्यवसाय को आगे बढ़ा सके। माताजी का सानिध्य मिलेगा।

मिथुन
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। पारिवारिक जीवन की बात करें तो आज का दिन आपका अच्छा रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे। भाई, बहनों की शिक्षा के लिए धन का निवेश भी करेंगे। घर में नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा।

प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को अपने परिवार वालों से मिलवा सकते हैं, जिससे विवाह में देरी ना हो। जीवनसाथी के साथ आप रोमांटिक डिनर पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे। आज घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकले, इससे आपको धन लाभ हो सकता है। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के जरिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए मेहनत करते हुए नजर आएंगे।

अपने सामर्थ्य से ज्यादा काम करना आपके लिए नुकसानदायक साबित होगा। खुद को सेहतमंद और दुरुस्त रखने के लिए वसायुक्त और तलीभुनी चीजों से दूर रहें। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव होने पर किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें। विद्यार्थी परीक्षा देने के लिए एक शहर से दूसरे शहर भी जा सकते हैं। जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अभी और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है।

कर्क
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है। बात करें जो लोग नौकरी कर रहे हैं, आज वह अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास करते हुए नजर आएंगे। किसी करीबी रिश्तेदार की मदद से आज आप अपने कारोबार को अच्छा कर सकते हैं, जिससे आपको आर्थिक लाभ भी होगा। आज आप घर की जरूरतों के सामान की खरीदारी करने में व्यस्त रहेंगे।

जीवनसाथी के साथ आज आपकी किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है लेकिन आपको अपने जीवनसाथी को समझने की कोशिश करनी होगी नहीं तो मुश्किल में फंस सकते हैं, यदि आपको व्यस्त दिनचर्या के बाद भी अपने लिए समय मिल पा रहा है तो आपको इस समय का सदुपयोग करना सीखना चाहिए, ऐसा करके अपने भविष्य को आप सुधार सकते हैं।

कहीं से उधार वापस मिल सकता है, जिससे आपकी कुछ आर्थिक समस्याएं दूर हो जाएंगी। आप परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे। आपके मित्र आपसे मिलने आपके घर आएंगे, जिससे मिलकर आपको काफी अच्छा लगेगा। संतान की उच्च शिक्षा के लिए आप धन का निवेश करने का निर्णय लेंगे, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो।

सिंह
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है। आज आपकी सेहत में सुधार होता हुआ नजर आएगा। पढ़ाई लिखाई में कम रुचि के चलते बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं। जिंदगी की हकीकत का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम से कम कुछ वक्त के लिए छोड़ना पड़ेगा।

आज आप अचानक काम से छुट्टी लेने का प्लान बना सकते हैं और अपने परिवार के साथ वक्त बिता सकते हैं। आपके जीवनसाथी की ओर से मिला कोई खास तोहफा आपके मन को बहुत खुशी देगा। आज आप अपने दोस्तों के साथ एक बेहतरीन शाम बिताने वाले हैं, जहां आप सभी मिलकर खूब मौज मस्ती करेंगे। जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए समय बढ़िया है।

आपकी मेहनत सफल होगी। आज परिवार वालों के साथ आप किसी शादी में सम्मिलित होंगे, जहां आपकी मुलाकात किसी अच्छे व्यक्ति से होगी, जिसकी सहायता से आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे और अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे। माताजी का सानिध्य मिलेगा। पिताजी का आशीर्वाद लेकर आप घर से निकले तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे। घर में भजन-कीर्तन आदि का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा, अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा। परिवार में खुशियों भरा माहौल होगा।

कन्या
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है। आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप खुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। आज आप रियल स्टेट में धन का निवेश कर सकते हैं। आप अपने बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे। बच्चों को शॉपिंग पर या पिकनिक पर भी घुमाने लेकर जा सकते हैं। घर की साफ सफाई करते समय आपको किसी पुराने सामान को देखकर काफी अच्छा महसूस होगा।

जॉब कर रहे जातक कार्यभार अधिक होने के कारण थोड़ा सा परेशान दिखेंगे। वरिष्ठ सदस्य के आशीर्वाद के द्वारा आप कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं, जिसमें आपके जीवनसाथी आपका साथ देंगे। जो युवा पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं आज वह कुछ बदलाव करेंगे, जिससे व्यवसाय को आगे बढ़ा सके। आपके रिश्तेदार आपसे कुछ धन उधार मांग सकते हैं लेकिन आपको बहुत ही सोच समझ कर धन देना होगा, धन के कारण रिश्ते में मनमुटाव भी हो सकते हैं।

भाई के विवाह में आ रही अड़चनें आज किसी मित्र के द्वारा समाप्त होंगी, सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे। मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। आप अपने लिए और परिवार वालों के लिए खरीदारी करेंगे। नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा।

तुला
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। आप अपना कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में व्यतीत करेंगे, जिनमें आप आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी। आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। किसी परिचित की मदद से आपको रुका हुआ धन प्राप्त होगा, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

शिक्षा के क्षेत्र में भी वृद्धि देखने को मिलेगी। कलात्मक व रचनात्मक क्षेत्रों में भी बढ़ोतरी होगी। आप अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए जो प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे। नए-नए आय के अवसर प्राप्त होंगे, जिन्हें आप पूरी मेहनत और ईमानदारी से पूरा करेंगे। सभी लोग आपके द्वारा किए गए काम से काफी खुश नजर आएंगे। परिवार में खुशियों भरा माहौल होगा। संतान की सेहत में चल रहा उतार-चढ़ाव आपको परेशान करेगा।

रिश्तेदारों के द्वारा कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। पिताजी से आज आप अपने मन की बात को कह सकते हैं। माता जी का प्यार मिलेगा। आस-पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से आपको बचना है। नया वाहन भी आप अपने घर ला सकते हैं। आने वाले समय में मकान, दुकान, भवन आदि को खरीदने की योजना बनाएंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। अपनी सेहत का ध्यान रखें। अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए सफलताओं से भरा रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातक अपने व्यवसाय में नए-नए तरीकों को अपनाकर अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने का मौका मिलेगा। पैसा कमाने के नए मौके मुनाफा देंगे। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केंद्र होंगे।

आज आपको यात्रा के मौकों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। यात्रा आपके लिए काफी लाभदायक रहने वाली है। जो युवा नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, आज अच्छी नौकरी मिल सकती है। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे। भाई के सहयोग से संतान को अच्छी नौकरी मिल सकती है। विद्यार्थी मन लगाकर पढ़ाई करेंगे, तभी परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करेंगे। कुछ विषय में समस्या होने पर अपने माता-पिता से बातचीत करेंगे, जिसके लिए उन्हें कोई अच्छा कोचिंग सेंटर ज्वाइन कराया जाएगा।

आज आप अपना कुछ समय परिवार वालों के साथ भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपकी काफी सारी समस्याओं का हल प्राप्त होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को अपने मन की बात कह सकते हैं। प्रॉपर्टी डीलिंग कर रहे जातक आज कोई अच्छी डील फाइनल करेंगे, जिससे आपको काफी लाभ मिलेगा।

धनु
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो आज के दिन आप ऊर्जा से भरे रहेंगे। आप अपने सभी रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे। दूसरों की सहायता के लिए भी आगे आएंगे। आपका हंसमुख स्वभाव दूसरों को खुश रखेगा। खर्चों में इजाफा देखने को मिलेगा लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोतरी इसको संतुलित कर देगी। ऐसी विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रिय जनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं।

आज आप महसूस करेंगे, प्यार दुनिया में हर मर्ज की दवा है। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरूकता में वृद्धि करेंगे। आप अपनी प्रतिदिन दिनचर्या में योग्य व ध्यान को शामिल करेंगे, जिससे आप अपने आपको तरोताजा महसूस कर सकते हैं। नौकरी कर रहे जातकों को आज किसी नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी और पद में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, आज उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा, जिससे उनके मान और सम्मान में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक अपने व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे व्यवसाय को आगे बढ़ा सके। जो लोग ऑनलाइन का कार्य करते हैं, आज उन्हें लाभ प्राप्त होगा। आज आपका मित्र आपसे मिलने आपके घर आएगा, जिससे मिलकर आपको काफी अच्छा लगेगा। मित्र के द्वारा आपको आय के अवसर प्राप्त होंगे।

मकर
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। पारिवारिक जीवन की बात करें तो आज का दिन अच्छा रहेगा। परिवार के सभी लोग एक साथ मिलजुल कर साथ रहेंगे। आज आप अपना कुछ समय परिवार वालों के साथ व्यतीत करेंगे। भाई, बहनों के साथ आप उनके कार्यों में हाथ बंटाते हुए नजर आएंगे। घर की जरूरतों की खरीदारी करने में आज आप व्यस्त रहेंगे।

जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है लेकिन बाद में आपको पछतावा होगा। काम के बीच बीच में थोड़ा आराम करें और देर रात तक काम ना करें। आपको कई स्त्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। घरेलू जिंदगी में कुछ तनाव का भी सामना करना पड़ सकता है। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को मन की बात कह सकते हैं, जिससे काफी खुश नजर आएंगे।

भाई के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लग सकती है, जिससे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा। मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। माताजी को लेकर आप ननिहाल घूमने जाएंगे। मन की शांति के लिए आप अपना कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में व्यतीत करेंगे। मित्रों के साथ आप कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं। आज आप अपने लिए कुछ समय निकालेंगे, जिसमें आप अपने पसंदीदा कार्यों को करेंगे।

कुंभ
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज के दिन आपको भाग्य का साथ मिलेगा। आपके जो कार्य किसी कारणवश रुक गए थे, वह भी पूरे होते हुए नजर आएंगे। जो युवा राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए दिन बहुत ही बढ़िया है। जीवनसाथी की सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, जो आपको काफी परेशान करेगा। ऐसी गतिविधियों में सलग्न रहे, जो आपको सुकून दे।

आज आप अपने घर के वरिष्ठ जनों से पैसे की बचत करने को लेकर कोई सलाह ले सकते हैं और उस सलाह को जिंदगी में जगह भी दे सकते हैं। जिन लोगों के साथ आप रहते हैं, वह आपसे बहुत खुश नहीं होंगे, चाहे आपने उनके लिए कुछ भी क्यों नहीं किया हो लेकिन आप अपने फर्ज को बहुत अच्छी तरीके से पूरा करते हुए नजर आएंगे। खाली वक्त में आप अपना कोई पसंदीदा कार्य करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी।

मित्रों के साथ आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं। छात्र प्रतियोगिता की तैयारी के लिए मेहनत करते हुए नजर आएंगे। गुरुजनों का साथ मिलेगा। माता-पिता संतान को अच्छी नौकरी मिलने से काफी खुश नजर आएंगे, अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा। माता-पिता के साथ बैठकर आप अपने मन की बातों को और उनके मन की बातों को एक दूसरे से कह सकेंगे। आज आपकी कोई इच्छा पूरी होगी, जिससे आप बहुत खुश नजर आएंगे।

मीन
मीन राशि वाले जातकों के लिए बात करें तो आज का दिन आपका बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातक अपने नौकरी में उन्नति को देखकर काफी खुश नजर आएंगे। आज आप अपनी नौकरी में परिवर्तन भी कर सकते हैं। आप नौकरी के साथ-साथ कोई बिजनेस शुरू करने की भी योजना बनाएंगे, जिसमें आपके मित्र आपकी काफी सहायता करेंगे। आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है।

मित्र शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन खुशनुमा कर देंगे। प्रेम जीवन की डोर को मजबूत बनाए रखना चाहते हैं, तो किसी तीसरे की बातों को सुनकर अपने प्रेमी के बारे में कोई भी राय न बनाएं। पिताजी के द्वारा आज आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा, जो आपको अवश्य पूरा करना होगा। परिवार की भलाई के लिए आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे, जिससे कुछ लोग नाखुश दिखेंगे। आपकी इच्छा शक्ति को प्रोत्साहन मिलेगा क्योंकि आप बहुत पेचीदा हालात से निकलने में कामयाब रहेंगे। भावुक फैसला लेते वक्त अपनी तार्किकता ने छोड़े। जीवनसाथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करते हुए नजर आएंगे।

परिवार वाले आज आपको कोई सरप्राइज पार्टी देंगे। छोटे बच्चों के साथ आप खूब मौज मस्ती करेंगे, जिससे आप अपने आपको तरोताजा महसूस कर सकते हैं। आज आप नया वाहन भी अपने घर ला सकते हैं, जिससे परिवार में खुशियों भरा माहौल होगा। आपका नया मकान खरीदने का सपना पूरा होगा। संतान के द्वारा आपको कामयाबी मिलेगी। बड़ों का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहेगा। आप अपना कुछ समय धार्मिक कार्यों में भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी। आपकी सेहत में धीरे-धीरे सुधार होता हुआ दिखेगा।

Related posts

आर्थिक राशिफल 09 जून: देखें, आपकी राशि में धनलाभ की कितनी है संभावना

11 अक्टूबर 2018 : जानें गुरुवार का राशिफल

7 फरवरी 2023 : जानें मंगलवार का राशिफल