राशिफल

17 मार्च 2023 : जानें शुक्रवार का राशिफल

मेष
मेष राशि वालों को काफी संघर्ष के बाद आज परेशानियों से कुछ राहत मिलेगी। अब धीरे-धीरे आपका भाग्य साथ देगा, जिससे बढ़ते हुए आर्थिक कष्ट से मुक्ति मिलेगी। आज सकारणीय दूर की यात्रा भी हो सकती है। छोटे मोटे पार्ट टाइम कारोबार के लिए भी समय निकालना आसान रहेगा। महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन है, प्रयत्नशील रहें।

वृष
वृषभ राशि वालों के परिवार में आज किसी शुभ मांगलिक कार्य के आयोजन की चर्चा चलेगी। अपने जीवन स्तर को सुधारने के लिए फिलहाल आपको स्थाई प्रयोग में आने वाली वस्तुओं की ही खरीदारी करनी चाहिए। नौकरी पेशा जातकों के लिए समय अनुकूल है, अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। सायंकाल के समय किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है।

मिथुन
मिथुन राशि वालों का समय आज तेजी से आगे बढ़ने का है। आपकी अप्रत्याशित उन्नति को देखकर सभी हैरान होंगे। स्वयं आपकी नजर भी अपनी उपलब्धियों पर लग सकती है। प्रगति की इस गति को स्थायी रखना आपका प्रमुख कार्य होना चाहिए अन्यथा आगे चलकर प्रतिष्ठा को धक्का लग सकता है। व्यर्थ की मान बढ़ाई की इच्छा के कार्यों से दूर रहें। अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित करें।

कर्क
कर्क राशि वालों का आज का दिन भाई-बहन की चिंता सेवा में व्यतीत होगा, क्योंकि आप हमेशा ही अपने परिवार की सलामती के लिए कटिबद्ध रहते हैं। आज भी वह चिंता आपको परेशान कर सकती है। यदि सबकी सहमति हो जाए तो कहीं स्थान परिवर्तन का विचार बनाएं। दीर्घकालिक निवेश के लिए समय अनुकूल है, अच्छा फायदा होगा।

सिंह
सिंह राशि वालों को आज कारोबार की चिंता विशेष रूप से परेशान कर सकती है क्योंकि पिछले काफी दिनों से व्यवसाय नियमिति नहीं है। अस्थिरता आपका पीछा नहीं छोड़ रही है। नौकरी व व्यवसाय आदि के क्षेत्र में यदि आप पूर्ण सुधार चाहते हैं तो आपको आलस्य व आराम को त्यागना पड़ेगा। जीवनसाथी के साथ मिलकर कोई नया बिजनस शुरू कर सकते हैं।

कन्या
आपकी राशि के स्वामी मीन राशि में गोचर कर चुके हैं, जहां सूर्य के साथ मौजूद हैं। अतः कार्यक्षेत्र में आपको विशेष प्रकार की भागदौड़ करनी पड़ सकती है, उसके नतीजे भी लाभदायक होंगे। फिलहाल तो आप अपने कार्य को उत्साहपूर्वक पूरा करें। कुछ समय बाद इससे भी बेहतरीन अनुबंध आपको प्राप्त होगा। किसी सरकारी अधिकारी की मदद से कोई बड़ा ऑर्डर भी मिल सकता है।

तुला
तुला राशि वाले आज अकारण ही परेशान हो सकते हैं। शुक्र के कारण कुछ परेशानियां तो वास्तविक हैं ही, कुछ आप अपने अदूरदर्शी स्वभाव के कारण स्वयं भी खड़ी कर लेते हैं। सामाजिक और व्यवसायिक क्षेत्र में विरोधियों की भीड़ आपके सामने खड़ी हो सकती है। आप अपने साहस और बुद्धिमानी से ही इन लोगो को पराजित कर सकते हैं। अतः मन की दुर्बलता व दुर्गुणों का त्याग करें।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि वालों को आज मंगलमय समाचार मिलेगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। कार्य-व्यवसाय के क्षेत्र में आए तनाव अपने ऊपर हावी न होने दें। बनते-बिगड़ते परिवेश में नवीन योजना सफल होगी। भाग्य का साथ मिलने से पुराने झगड़े व झंझटों से छुटकारा मिलेगा। नौकरी पेशा जातकों का अधिकारी वर्ग के साथ सामंजस्य बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में निराशाजनक विचारों को मन में न आने दें, समय बहुत ही अनुकूल है।

धनु
धनु राशि वालों को आज किसी नए संपर्क से लाभ मिलेगा। अतीत के संदर्भ में अनुसंधान का फायदा भी मिल सकता है। रुका हुआ धन कठिनाई से मिलेगा, रोजमर्रा के कामों में कोताही न बरतें। व्यावसायिक उन्नति से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सायंकाल के समय मांगलिक अवसरों में जाने का अवसर मिलेगा।

मकर
मकर राशि वालों का आज सामाजिक और धार्मिक कामों में भाग लेते रहने के कारण सम्मान बढ़ेगा। ग्रह चाल भाग्य विकास में सहायक है। खरीद-फरोख्त के व्यवसाय में लाभ होगा। शुभ समाचार भी दिनभर प्राप्त होते रहेंगे। मित्रों में भी हास्य विनोद बढ़ेगा। व्यर्थ के झंझटों से बचे रहें। धार्मिक स्थानों की यात्रा की भूमिका आज बन सकती है। मामा पक्ष से सहयोग मिलेगा।

कुंभ
कुंभ राशि वालों को उच्चाधिकारियों की घनिष्टता से लाभ उठाने का सुअवसर आज दिनभर बना रहेगा। आयात-निर्यात के व्यवसाय आरंभ का निर्णय भी आज हो सकता है। आध्यात्म और धर्म में रूचि बढ़ेगी। यात्रा, मंगलोत्सव का संयोग बन रहा है, समय के सदुपयोग से आपका सितारा बुलंद होगा।

मीन
आपकी राशि का स्वामी देवगुरू बृहस्पति ज्ञान विज्ञान का भण्डार है। आज आपके लिए उन्नति के क्षेत्र में कई मार्ग खुलेंगे। अध्ययन व आध्यात्म में रूचि बढ़ना स्वाभाविक है। विवादास्पद प्रकरण समाप्त होंगे। गुप्त शत्रु व ईर्ष्यालु साथियों से सावधान रहें। किसी को आज रूपया उधार न दें अन्यथा वापस नहीं मिलेगा। माता-पिता और गुरु की सेवा व देव पूजन में भी ध्यान लगाना ना भूलें।

Related posts

21 September 2023 Ka Rashifal : गुरुवार को 3 राशियों पर किस्मत रहेगी मेहरबान, जानें 12 राशियों का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

12 August 2023 Ka Rashifal : रविवार को सितारों में होगा बड़ा बदलाव, जानें 12 राशियों का क्या रहेगा हाल

18 अप्रैल 2020 : जानें शनिवार का राशिफल