राशिफल

5 April 2023: कर्क और सिंह राशि के जातकों को व्यवसाय में मिलेगी सफलता, जानें बाकी राशियों का हाल

मेष
मेष राशि वाले आज अगर किसी व्यक्ति, बैंक या संस्था से ऋण लेना चाहें तो कदापि न लें, आज लिए गए ऋण का उतरना कठिन रहेगा। आज आपको शासन द्वारा सम्मानित किए जाने की संभावना रहेगी। पुराने मित्रों का सहयोग मिलेगा और अच्छे मित्र भी बढ़ेंगे। आज जीवनसाथी से उत्तम सहयोग प्राप्त हो सकता है। सायंकाल का समय परिजनों के साथ आमोद-प्रमोद में बीतेगा।

वृष
वृष राशि वालों आज नौकरी व व्यवसाय के मामले में बहुत व्यस्त रहेंगे। कामकाज के समय ज्यादा भागदौड़ में सावधानी बरतें, पांव में चोट लगने का भय है। व्यापार में आपकी निर्णय लेने की क्षमताओं का आज लाभ मिल सकता है। आज अटके हुए कार्यों की पूर्ति होगी। किसी काम में विनियोग करना पड़े तो दिल खोलकर करें, आगे चलकर उसका भरपूर लाभ मिलेगा। सायंकाल किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा।

मिथुन
मिथुन राशि वाले आज फिलूज के खर्चे से बचें। यदि आप किसी शारीरिक रोग से पीड़ित हैं तो आज कष्ट की वृद्धि हो सकती है। सामाजिक क्रियाकलापों में व्यवधान उपस्थित हो सकता है। कुछ अकस्मात लाभ होने से आपकी धर्म और अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा। सायंकाल के समय गाने बजाने तथा संगीत में रुचि रहेगी।

कर्क
कर्क राशि वालों के लिए भाग्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके परिश्रम का फल अच्छा मिलेगा। संतान के प्रति आपका विश्वास और अधिक मजबूत होगा। ननिहाल पक्ष से आज प्रेम एवं विशेष सहयोग मिलने की संभावना है। आप अपनी शान शौकत के लिए धन खर्च करेंगे, जिससे शत्रु परेशान हो सकते हैं। माता-पिता का आज विशेष ध्यान रखें, कल्पित आशीर्वाद मिलने का चांस है।

सिंह
सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन मिश्रित फलकारक है। मानसिक अशांति, खिन्नता और उदासीनता के कारण आप थोड़ा भटक सकते हैं। माता-पिता के सहयोग और आशीर्वाद से दिन के उत्तरार्ध में राहत मिलेगी। ससुराल पक्ष से आज नाराजगी के संकेत मिलेंगे। मधुर वाणी का प्रयोग करें अन्यथा संबंधों में कटुआ आ सकती है। यदि नेत्रों से संबंधित कोई कष्ट है तो उसमें सुधार होना निश्चित है।

कन्या
कन्या राशि वालों में आज निर्भीकता का भाव रहेगा तथा साहसपूर्वक अपने कठिन कार्यों को संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। आपको अपने माता-पिता का सुख सहयोग यथेष्ठ रूप से प्राप्त होगा। जीवनसाथी को शारीरिक कष्ट से कुछ खिन्नता रह सकती है। व्यर्थ व्यय का योग भी हैं। आप मन से लोगों का भला सोचेंगे, लेकिन कुछ लोग इसे मजबूरी या स्वार्थ ही समझेंगे। व्यापार में अच्छा धन लाभ होगा।

तुला
तुला राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ फलकारक है। आज आपके अधिकार और संपत्ति में वृद्धि होगी। आप दूसरों के भले की सोचेंगे और दिल से सेवा भी करेंगे। षष्ठम शत्रु भाव में बृहस्पति मीन राशि का होकर विराजमान हैं, अतः आज आप अपने गुरु के प्रति पूर्ण भक्ति भाव व निष्ठा रखें। आज नए कार्यों में निवेश करना पड़े तो शुभ रहेगा।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि वालों मन आज किसी बात पर मन अशांत एवं परेशान हो सकता है। व्यापार वृद्धि के लिए किए गए प्रयास निष्फल हो सकते हैं लेकिन मेहनत करते रहे तो स्थिति में सुधार आएगा। अगर कोई वाद विवाद राज्य में लंबित है तो उसमें सफलता मिलने की पूर्ण संभावना है। सायंकाल तक आप अपने धैर्य तथा प्रतिभा से शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे।

धनु
धनु राशि वालों की आज विद्या, बुद्धि और ज्ञान में वृद्धि होगी। आपके अंदर दान पुण्य एवं परोपकार की भावना विकसित होगी। आप धार्मिक अनुष्ठानों में रूचि लेकर पूर्ण सहयोग करेंगे। भाग्य की ओर से आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सायंकाल से लेकर रात्रि पर्यंत पेट के विकार होने की आशंका है। सावधान रहें तथा खान पान पर संयम बरतें।

मकर
मकर राशि वालों के लिए आज बहुमूल्य वस्तुओं की प्राप्ति के साथ-साथ ऐसे अनावश्यक खर्चे भी सामने आएंगे, जो ना चाहते हुए भी मजबूरी में करने पड़ सकते हैं। ससुराल पक्ष से मान सम्मान मिलेगा। व्यवसाय में लाभ होने से आपका मन लगेगा एवं रूके हुए कार्य पूर्ण हो जाएंगे। किसी नए कार्य में इनवेस्ट करना पड़े तो अवश्य करें, भविष्य में अच्छा लाभ होगा।

कुंभ
कुंभ राशि वालों का आज का दिन बुद्धि विवेक से नई-नई खोज करने में व्यतीत होगा। आप सीमित एवं आवश्यकतानुसार ही व्यय करें। आपको अपने परिजनों से विश्वासघात होने की आशंका बन रही है। सांसारिक सुख भोग और नौकर चाकरों का सुख पूर्ण रूप से मिलेगा। सायंकाल से लेकर रात्रि तक समीप की यात्रा भी हो सकती है, जो लाभकारी रहेगी।

मीन
आज प्रथम भाव में मीन राशि का बृहस्पति होने के कारण बहुत समय से अटका हुआ संतान से संबंधित किसी मामले का हल निकल आएगा। खुश मिजाज व्यक्तित्व होने के कारण अन्य व्यक्ति आपसे संबंध बनाने की चेष्टा करेंग। सामाजिक सम्मान मिलने से आपका मनोबल बढ़ा रहेगा। सायंकाल में प्रियजनों व परिजनों से हास्य विनोद रहेगा।

Related posts

26 दिसंबर 2018 : जानें बुधवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

22 मई 2021 : जानें शनिवार का राशिफल

2 मार्च 2020 : जानें सोमवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk