राशिफल

06 June 2023: वृष, तुला, कुंभ राशि वाले शत्रुओं से सावधान, सभी राशियों का जानें राशिफल

मेष
मेष राशि वालों को आज शासन द्वारा सम्मानित किए जाने की संभावना रहेगी। यदि आप किसी व्यक्ति, बैंक या संस्था से लोन लेना चाहते हैं तो कदापि न लें, आज लिए गए लोन का उतरना कठिन रहेगा। पुराने मित्रों का सहयोग मिलेगा और अच्छे मित्र भी बढ़ेंगे। जीवनसाथी से उत्तम सहयोग प्राप्त हो सकता है। सायंकाल का समय आमोद प्रमोद में बीतेगा।

वृष
वृषभ राशि वाले आज कामकाज में बहुत व्यस्त रहेंगे। ज्यादा भागदौड़ में सावधानी बरतें, पांव में चोट लगने का भय है। आपकी निर्णय लेने की क्षमताओं का आपको आज लाभ मिल सकता है। आज अटके हुए सरकारी कार्यों की पूर्ति होगी। किसी काम में विनिमय करना पड़े तो दिल खोलकर करें, आगे चलकर उसका भरपूर लाभ मिलेगा। सायंकाल में किसी मांगलिक समारोह में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा।

मिथुन
मिथुन राशि वाले आज फिजूल खर्चे से बचें। यदि आप किसी शारीरिक रोग से पीड़ित हैं तो आज कष्ट की वृद्धि हो सकती है। सामाजिक क्रियाकलापों में व्यवधान उपस्थित हो सकता है। कुछ अकस्मात लाभ होने से धर्म और आध्यात्म के प्रति रूचि मजबूत होगी। संतान पक्ष से हर्षवर्धक समाचार मिलेगा। सायंकाल से लेकर रात्रि तक गाने बजाने तथा संगीत में रूचि बढ़ेगी।

कर्क
कर्क राशि वालों के लिए भाग्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत का फल अच्छा मिलेगा। संतान के प्रति आपका विश्वास अधिक मजबूत होगा। ननिहाल पक्ष से प्रेम एवं विशेष सहयोग मिलने की संभावना बन रही है। अपनी शान शौकत के लिए धन खर्च करेंगे, जिससे आपके शत्रु परेशान हो सकते हैं। माता-पिता का आज विशेष ध्यान रखें, अकल्पित आशीर्वाद मिलने का चांस हैं।

सिंह
सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन मिश्रित फलकारक है। किसी वजह से मानसिक अशांति, खिन्नता एवं उदासीनता के कारण लक्ष्य से भटक सकते हैं। माता-पिता के सहयोग और आशीर्वाद से दिन के उत्तरार्ध में राहत मिलेगी। ससुराल पक्ष से आज नाराजगी के संकेत मिलेंगे, मधुर वाणी का प्रयोग करें, अन्यथा संबंधों में कटुता आ सकती है। यदि नेत्रों से संबंधित कोई कष्ट है तो उसमें सुधार निश्चित है।

कन्या
कन्या राशि वालों में आज निर्भीकता का भाव रहेगा तथा साहसपूर्वक अपने कठिन कार्यों को संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। नौकरी पेशा जातकों को आज अधिकारियों का सहयोग मिलेगा और नए प्रोजेक्ट पर भी कुछ काम शुरू कर सकते हैं। दोस्तों के साथ व्यर्थ व्यय का योग बन रहा है। कार्यक्षेत्र में आप मन से लोगों का भला सोचेंगे लेकिन लोग इसको आपकी मजबूरी या स्वार्थ ही समझेंगे। व्यापार में अच्छा धन लाभ होगा।

तुला
तुला राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ कारक है। नौकरीपेशा जातकों के अधिकार व संपत्ति में वृद्धि होगी। आप दूसरों के भले की सोचेंगे और दिल से सेवा भी करेंगे। सप्तम जाया भाव में बृहस्पति मेष राशि का होकर विराजमान है। आज आप अपने गुरु के प्रति पूर्ण भक्ति भाव व निष्ठा रखें। आज नए कार्यों में निवेश करना पड़े तो शुभ रहेगा।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि वालों का मन आज किसी वजह से अशांत और परेशान हो सकता है। व्यापार वृद्धि के लिए किए गए प्रयास ज्यादा सफल नहीं हो पाएंगे। सायंकाल तक आप अपने धैर्य तथा प्रतिभा से शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे। यदि कोई वाद-विवाद राज्य में लंबित है तो उसमें सफलता मिलने की पूर्ण संभावना है।

धनु
धनु राशि वालों की विद्या और ज्ञान की आज वृद्धि होगी। आपके अंदर दान पुण्य एवं परोपकार की भावना विकसित होगी। धार्मिक अनुष्ठानों में रूचि लेकर पूर्ण सहयोग करेंगे। भाग्य की ओर से भी आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सायंकाल के समय पेट के विकार होने की आशंका है। सावधान रहें तथा खानपान पर संयम बरतें।

मकर
मकर राशि वाले आज किसी नए कार्य में निवेश करना पड़े तो अवश्य करें, भविष्य में अच्छा लाभ होगा। आपको बहुमूल्य वस्तुओं की प्राप्ति के साथ साथ ऐसे अनावश्यक खर्चे भी सामने आएंगे, जो ना चाहते हुए भी मजबूरी में करने पड़ सकते हैं। ससुराल पक्ष से मान सम्मान मिलेगा। व्यवसाय में आपका मन लगेगा और रूके कार्य पूर्ण हो जाएंगे।

कुंभ
कुंभ राशि वालों का आज का दिन बुद्धि विवेक से नई-नई खोज करने में व्यतीत होगा। आप सीमित एवं आवश्यकतानुसार ही व्यय करें। आपको अपने परिजनों से विश्वासघात होने की आशंका है। सांसारिक सुख भोग और नौकर चाकरों का सुख पूर्ण रूप से मिलेगा। सायंकाल से लेकर रात्रि तक समीप की यात्रा भी हो सकती है, जो लाभकारक रहेगी।

मीन
आज कोष भाव में मेष राशि का बृहस्पति होने के कारण बहुत समय से अटका हुआ संतान से संबंधित किसी विवाद का हल निकल आएगा। खुशमिजाज व्यक्तित्व होने के कारण अन्य व्यक्ति आपसे संबंध बनाने की चेष्टा करेंगे। सामाजिक सम्मान मिलने से आपका मनोबल बढ़ा रहेगा। सायंकाल में प्रियजनों व परिजनों से हास्य विनोद रहेगा।

Related posts

2 October 2023 Ka Rashifal : आज 5 राशियों को रहना होगा संभलकर, जानें 12 राशियों का राशिफल

25 सितम्बर 2020 : जानें शुक्रवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

4 सितम्बर 2021 : जानें शनिवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk