राशिफल

05 June 2023: वृष, कर्क, मकर राशि वाले इन बातों का रखें ध्यान, सभी राशियों का जानें राशिफल

मेष
मेष राशि जातक मिश्र फलदायी रहेगा। आज थकान, गुस्सा व प्रसन्नता का मिलाजुला अनुभव करेंगे। ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग मिल पाएगा। परिवारजनों के साथ समय आनंद से बीतेगा। निर्धारित कार्यों को पूर्ण करेंगे। दोस्तों से मुलाकात होगी। बिजनेस के स्थान में उत्साह और प्रसन्नता का अनुभव होगा।नुकसान हो सकता है, इसलिए आपको आग्रह किया जाता है कि आप नए व्यवसायों या खतरनाक संपत्तियों में निवेश करने से बचें।

वृष
वृष राशिवालों आज का दिन जातक के लिए अत्यंत सावधानीपूर्वक रहें। कोई भी नए काम एवं व्याधियों के उपचार का प्रारंभ न करें। अत्यंत संवेदनशीलता के कारण मानसिक स्थिति परेशान करेगी। वाणी पर संयम रखें। क्रोध पर संयम जरुरी है। अनैतिक कार्यों और सरकार-विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहें। सेहत के मामले में संभलकर रहें। प्रेम में भी अलगाव है।आज दिन की शुरुआत में आप पर अनुकूल चंद्रमा की कृपा हो सकती है, जिससे आपका दिन अच्छा हो सकता है। पुराने स्वास्थ्य समस्याओं को सुलझाया जा सकता है।

मिथुन
मिथुन राशिवाले आज का दिन जातक प्रमोशन या फायदा मिल सकता है। बिजनेस पार्टनर और सहकर्मियों का भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आत्मविश्वास से भरे रहेंगे,परन्तु अति उत्साही होने से बचें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। खर्च अधिक रहेंगे। किसी से वाद-विवाद न करें। परिवार के साथ अच्छा समय गुजरेगा। बच्चों का ख्याल रखें।आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने कार्यक्षेत्र में ख़ुद को सुरक्षित पाएंगे।

कर्क
कर्क राशिवाले जातक के लिए सावधान रहें, आज घर के सदस्यों के साथ अनबन हो सकती है। विवाद करने से बचें। इससे घर में शांति बनी रहेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, परन्तु आत्मसंयत भी रहें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिलेंगे। जल्दबाजी में कोई फैसला न लें।बिजनेस में किसी पर भरोसा न करें। प्यार में धोखा खाएंगे।आज आपकी आध्यात्मिक ऊर्जा आपको कठिन निर्णय लेने में मदद कर सकती है कि आप काम पर अपना समय कैसे व्यतीत करते हैं।

सिंह
सिंह राशि वाले आज जातक के लिएजातक को अपनी बातों को बहुत प्रभावशाली ढंग से रखने में सफल होंगे। अचानक धन लाभ और धन हानि की संभावना बनेगी। मानसिक शान्ति रहेगी, लेकिन बातचीत में सन्तुलित रहें। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। परीक्षा में व्यवधान आ सकते हैं।मन को अनियंत्रित न होने दें और व्यर्थ खरीदारी न करें।आत्मविश्वास और अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करने में मदद कर सकता है। आप अपने निजी जीवन में कुछ कठिनाइयों का अनुभव कर सकते हैं। अपने पार्टनर के साथ तालमेल बनाए रखने के लिए आपको अहंकार से बचना चाहिए।

कन्या
कन्या राशि आज जातक के लिए बेहद व्यस्त होने वाला है। खासकर घर से जुड़े काम में आपको अपना ज्यादातर समय व्यतीत करना होगा। आज जातक पर काम का बोझ रहेगा। अपनी क्षमता के कारण आप तमाम कामों से निपटने में भी कामयाब होंगे। सरकारी नौकरी मिलने का प्रबल योग बन रहा है। जातक अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं, सफलता का योग बन रहा है। विद्यार्थियों के करियर के लिए अच्छा समय चल रहा है। शादी के लिए विवाह का प्रस्ताव मिल सककता है। अपने साथी के बारे में सोच-विचार करें क्योंकि कुछ अनबन होने की संभावना नज़र आ रही है।

तुला
तुला राशि जातक के लिए नौकरी व बिजनेस में अच्छे परिणाम लेकर आ रहा है। परिश्रम का फल मिलेगा। परिवार या दोस्तों के साथ यात्रा पर जाने के लिए शुभ है। मन प्रसन्न रहेगा। पति-पत्नी के बीच थोड़ा तनाव रहेगा। इसका प्रेम संबंधों पर असर पड़ेगा। छात्रों के लिए समय बढ़िया है, सफलता मिलेगा। घर में किसी की तबियत खराब होने से परेशान रहेंगे।आज आपको अपने पिछले निवेशों पर कुछ शानदार रिटर्न भी देखने को मिल सकता है। यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं,तो अ्च्छा रहेगा।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि आज जातक के लिए बढ़िया रहेगा। अधूरे काम पूरे हो जाएंगे। धन बढ़ेगी। बिजनेस में नए एग्रीमेंट हो सकते हैं। ऑफिस में जातक से बॉस खुश रहेंगे। कोई दोस्त मिलने आ सकता है। कई महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी। पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव रह सकता है। प्रेम संबंधों के लिए दिन सामान्य रहेगा।कार्यक्षेत्र में आप अधिक उत्पादक रहेंगे। आज आपको किडनी और पेट की समस्या हो सकती है, इसलिए ज़रूरी है कि आप अपने खान-पान और दिनचर्या पर ध्यान दें।

धनु
धनु राशि जातक के लिए अच्छा रहेगा। ऑफिस में स्थितियां बेहतर बनेगी। मन लगाकर अपना काम करेंगे तो सफलता मिलेगी। बिजनेस में रुका हुआ पैसा मिल सकता है। किसी विशेष काम में दूसरे लोगों की मदद मिल सकती है। यात्रा पर जाना हो तो उसे आज टाल दें। जीवनसाथी के साथ भी बेहतर तालमेल रहेगा। प्रेम जीवन में सफलता मिलेगी। छात्रों के लिए दिन सौ प्रतिशत सफलता वाला है।आज आप वित्तीय लाभ की उम्मीद कर सकते हैं और आप अपने वेतन और लागत के बीच संतुलन बनाए रखने में सक्षम हों सकते है, जिससे आप अधिक पैसे बचा सकेंगे।

मकर
मकर राशि जातक के लिए एक कल्पना का उड़ान भरेंगे। पढ़ाई करनेवाले अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। प्रणय संबंध के लिए अच्छा दिन है। स्वभाव में संयम व मधुरता बनाए रखें। बिजनेस में लाभ मिलेगा। नौकरी के संबंध में अत्यधिक लाभ होगा। रचनात्मकता के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में सुधार आने की संभावना है, जिसके परिणामस्वरूप घरेलू सामंजस्य अधिक रह सकता है। बिजनेस पार्टनर के साथ विवादों को संबोधित किया जाता है। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

कुंभ
कुंभ राशि जातक जातक के लिए कार्य की सफलता के लिए शुभ है, अपने काम की वजह से यशस्वी बनेंगे। परिवार के साथ वक्त अच्छा गुजरेगा। घर का माहौल अच्छा रहेगा। तन-मन से प्रफुल्लित रहेंगे। नौकरी में सहकर्मियों के सहयोगपूर्वक कार्य संपन्न कर सकेंगे । काम के सम्बंध में धन का व्यय होगा। घर में संतान सुख मिलेगा।आर्थिक लाभ के नए अवसर सामने आने के आसार हैं। आपके पिछले निवेशों से अच्छा मुनाफ़ा हो सकता है, जिससे आप अपना बैंक बैलेंस बढ़ा सकते हैं।

मीन
मीन राशि आज बिजनेस में वृद्धि होगी। कई स्रोतों से धनलाभ का योग है। संतान के विषय में चिंतित रहेंगे। कार्यों में सफलता मिलेगी। विचारों में कुछ दुविधा और अस्थिरता रहेगी। विपरीत लिंग के व्यक्तियों से मिलना-जुलना होगा। सेहत अच्छा रहेगा। समाज में सम्मान प्राप्त होंगे। नए कपड़ें की खरीदने के योग हैं।रोमांटिक लाइफ में आप अपने गुस्से पर काबू रखें और सब कुछ बर्बाद करने से बचें।स्वास्थ्य समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। छात्र उचित परिणामों की आशा कर सकते हैं।

Related posts

3 जून 2021 : जानें गुरुवार का राशिफल

24 जुलाई 2019 : जानें बुधवार का राशिफल

10 नवम्बर 2021 : जानें बुधवार का राशिफल