राशिफल

19 February 2024 Ka Rashifal : सोमवार को 5 राशियों पर रहेगी शंभूनाथ की विशेष कृपा, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
मेष राशि के लोगों का भाग्‍य आज साथ दे रहा है और आज कार्यक्षेत्र में आपके पक्ष में कुछ परिवर्तन हो सकते हैं। आपके सहयोगियों को इससे जलन महसूस होगी और वे आपकी तरक्‍की से जलेंगे। आपको दूसरों की मदद करने से सकून मिलता है इसलिए आज आप कुछ वक्‍त आराम के लिए बिताएंगे। आप अपने अच्‍छे व्‍यवहार से माहौल को अपने हिसाब से बनाने में सफल होंगे। रात्रि में परिवार के किसी सदस्‍य की सेहत को लेकर आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है। कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

वृष
वृष राशि के लोगों को लाभ होगा और आपका समय परिजनों के साथ खुशी में बीतेगा। आपको दोपहर तक कोई शुभ समाचार प्राप्‍त हो सकता है और आपके भाग्‍य में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। सांयकाल के समय किसी पुराने परिचित के आने से आपको सुख का अहसास होगा। रात्रि में किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

मिथुन
मिथुन राशि के लोगों का भाग्‍य साथ दे रहा है और आज आपको पिता के आशीर्वाद व उच्चाधिकारियों की कृपा से किसी बहुमूल्य वस्तु अथवा संपत्ति प्राप्ति की अभिलाषा पूरी होगी। व्यस्तता अधिक रहेगी और जरूरी है कि व्यर्थ व्यय से बचें। शाम से लेकर रात तक किसी वाहन के प्रयोग को सावधानी से करें। प्रिय और महान पुरुषों के दर्शन से मनोबल बढ़ेगा। पत्नी पक्ष से भी आपको हर प्रकार की मदद प्राप्‍त हो सकती है।

कर्क
कर्क राशि के लोगों के लिए आर्थिक मामलों में लाभ का दिन है और आपको अचानक से बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति होने से आपके कोष में वृद्धि होगी। व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी और आपकी मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शीघ्रता और भावुकता में आकर किया गया कोई भी निर्णय आगे चलकर पश्चाताप का कारण बन सकता है। सांयकाल से देर रात तक कहीं धार्मिक यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं।

सिंह
सिंह राशि के लोगों को लाभ होगा और राजनीति के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। संतान के प्रति दायित्व की पूर्ति होगी और आप अपना भी हर कार्य समय से कर पाएंगे। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे और आपके रुके कार्य पूर्ण होंगे। पाचन क्रिया मंद पड़ सकती है और इस कारण से आपको पेट में दर्द हो सकता है। रात का समय प्रियजनों के दर्शन हास्य परिहास में व्यतीत होगा। खान-पान का विशेष ध्यान नियंत्रण रखें।

कन्या
कन्या राशि के लोगों की धन से जुड़ी योजनाएं सफल होंगी। वृद्धजनों की सेवा और पुण्य कार्यों पर धन व्यय होने से मन में हर्ष होगा। आप सिरदर्द बने रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। आपके धन में वृद्धि होगी। आज आपको धन का निवेश करने में सफलता मिलेगी। आज भाग्‍य साथ देगा और आपकी योजनाएं सफल होंगी।

तुला
तुला राशि वालों को लाभ होगा। शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि का योग है। आय के नये स्रोत बनेंगे। आपको विशेष सम्मान की प्राप्ति होगी। भागदौड़ अधिक रहने के कारण मौसम का विपरीत प्रभाव आपके ऊपर पड़ सकता है। सावधान रहें। जीवनसाथी का सहयोग आपको मिलेगा। यात्रा, देशाटन की स्थिति सुखद व लाभप्रद रहेगी।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के लोगों का आर्थिक होगा और आपकी पैसों से जुड़ी योजनाएं सफल होंगी। धन सम्मान यश कीर्ति में वृद्धि होगी। रुका हुआ कार्य सिद्ध होगा और आज आपकी प्रियजनों से भेंट होगी। वाणी पर संयम न रखने से विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। सायंकाल प्रियजनों से भेंट होगी और रात का समय सैर सपाटे मौज मस्ती में बीतेगा।

धनु
धनु राशि के लोगों के धन सम्‍मान में वृद्धि होगी। गृहोपयोगी वस्तुओं पर धन का खर्च होगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। किसी सहयोगी के कारण तनाव बढ़ सकता है। रुपये-पैसे के मामले में सावधानी बरतें, धन फंस सकता है। कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं जिसमें अन्ततः आपकी विजय हो जाएगी। आपके विरुद्ध षडयंत्र विफल हो जाएंगे।

मकर
मकर राशि के लोगों को आर्थिक लाभ होगा। मन के अनुकूल लाभ होने से हर्ष होगा। आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में बेहतर होगी। अधिक सुदृढ़ होगी। व्यवसाय परिवर्तन की योजना बन रही है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता और पारिवारिक उत्तरदायित्व पूर्ण होंगे। धार्मिक स्थानों की यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित होगा। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें, वाहन अकस्मात खराब हो जाने से खर्च बढ़ सकता है।

कुंभ
कुंभ राशि के लोगों को भागदौड़ व अधिक खर्चे की स्थिति आ सकती है। किसी संपत्ति के क्रय विक्रय के मामले में सोच—समसझकर ठीक से विचारकर कर लें। आपको कहीं अचानक से यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आज आपको धन के मामले में कुछ समस्‍या आ सकती है। लेन—देन के झंझट से दूर रहें और अपने काम पर फोकस करें।

मीन
मीन राशि के लोगों को लाभ होगा और आज आपका पूरा दिन आनंद में बीतेगा। वैवाहिक जीवन आनन्ददायक बीतेगा। आज पास और दूर की सकारणीय यात्रा पर जाना पड़ सकता है। बिजनस में बढ़ती प्रोग्रेस से काफी खुशी होगी। विद्यार्थियों को मानसिक बौद्धिक भार से छुटकारा मिलेगा। शाम के समय आपको कोई जरूरी जानकारी मिल सकती है। आपका दिमाग भी रिलेक्स होगा। माता-पिता की सलाह-आशीर्वाद उपयोगी सिद्ध होगी।

Related posts

राशिफल: 27 अप्रैल 2018, शुक्रवार

29 April 2023: वृष, तुला, मकर राशि वालों को मिल सकती है गुड न्यूज़, सभी 12 राशियों का जानें राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

12 दिसंबर 2021: जानें रविवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk