राशिफल

2 April 2024 Ka Rashifal : आज शिव योग में भाग्‍यशाली होंगे इन 5 राशियों के लोग, हनुमानजी के आशीर्वाद से करियर में पाएंगे सफलता

मेष
आज नौकरी में उच्च अधिकारियों से निकटता बढ़ेगी। व्यापार में पिता से सहयोग एवं सानिध्य प्राप्त होगा। किसी परिजन का दूर देश से शुभ समाचार आएगा। भूमि के क्रय विक्रय के कार्य में लगे लोगों को कड़ी मेहनत के बाद बड़ी सफलता मिलेगी। नवीन उद्योग धंधे की शुरुआत कर सकते हैं। कोई अधूरा कार्य पूरा होगा। किसी अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा न करें। अन्यथा धोखा हो सकता है। राजनीति में आपके विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं। विदेशी सेवा में संलग्न लोगों को नवीन दायित्व प्राप्त होंगे। सामाज में आपके द्वारा किए जा रहे कार्यों के लिए सम्मानित किया जा सकता है।

वृष
आज रोजगार व्यापार में सफलता प्राप्त होने की संभावना रहेगी। अपनी ही गलती से हानि उठानी पड़ सकते हैं। बिना सोचे समझे कुछ न करें, न किसी से कुछ कहें। किसी पर्यटक स्थल की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। कमजोरी का लाभ उठाने की कोशिश करेंगे। दूर संबंध में सावधानी आवश्यक रखें। इस संबंध में सावधानी आवश्यक है, संयम रखें। अनावश्यक वाद विवाद आदि में पड़ने से बचें। लोभ लालच वाली स्थिति से बचें। मान सम्मान आदि में कमी आ सकती। इष्ट मित्रों के द्वारा यथासंभव सुख सहयोग प्राप्त होता रहेगा।

मिथुन
आज सामाजिक कार्य व्यवहार में संयम पूर्वक आचरण करें। विरोधी पक्ष आपको नीचे दिखाने की कोशिश कर सकते हैं। इस संबंध में सावधानी बरते। कार्य क्षेत्र में परिश्रम के बावजूद उसी अनुपात में फल प्राप्त नहीं होगा। सहयोगी जनों से मतभेद उभर सकते हैं। किसी के बहकावे में ना आएं। व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। कार्य क्षेत्र में आ रही परेशानियां कम होगी। सहकर्मियों के साथ व्यवहार बढ़ाने की कोशिश करने से पहले से सोचे समझे कार्य में सफलता प्राप्त होने की संभावना रहेगी। पहले से सोचे समझे कार्य में सफलता प्राप्त होने की संभावना रहेगी। आपकी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे।

कर्क
आज आपके साहस एवं पराक्रम को देख विरोधियों के छक्के छूट जाएंगे। व्यापार में कठिन परिश्रम के बाद सफलता मिलने के योग है। किसी महत्वपूर्ण कार्य राजनीतिक व्यक्ति के सहयोग से दूर होगी। बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा। सुरक्षा विभाग से जुड़े लोगों को सफलता प्राप्त होगी। नौकरी में महत्वपूर्ण पद अथवा जिम्मेदारी मिलेगी। माता-पिता के कारण समाज में मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी। खेल कूद में सफलता मिलेगी। निर्माण संबंधी कार्य गति पकड़ेगा। सामाजिक कार्यों में सहभागिता करेंगे।

सिंह
आज गायन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को बड़ी सफलता अथवा सम्मान मिलेगा। व्यापार में आय बढ़ाने के प्रयास सफल होंगे। किसी राजनीतिक व्यक्ति से संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। आज सामाजिक क्षेत्र में आपकी मधुर वाणी व सरल व्यवहार के कारण आपको सफलता एवं सम्मान मिलेगा। श्रृंगार में अभिरुचि बढ़ेगी बौद्धिक कार्यों से धन लाभ का दूर देश से शुभ समाचार मिलेगा। रोजगार एवं व्यापार की बाधा दूर होगी। परिवार संग पर्यटक स्थल की सैर करेंगे। आध्यात्मिक क्षेत्र में ख्याति प्राप्त होगी। किसी विशिष्ट व्यक्ति का मार्गदर्शन एवं सानिध्य मिलेगा। यात्रा में नए मित्र बनेंगे।

कन्या
आज कोई मनोकामना पूर्ण होगी। किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी मिलेगी। राजनीतिक में कोई महत्वाकांक्षा पूरी होगी। किसी लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। कार्य क्षेत्र में किसी विपरीत लिंग साथी से आपको सहयोग एवं समर्थन मिलेगा। वाहन खरीदने की अभिलाषा पूर्ण होगी। किसी दूर देश से परिजन का खराब मन होगा। रोजगार व्यापार में उन्नति के साथ लाभ होगा। किसी मांगलिक कार्यक्रम की जिम्मेदारी मिल सकती है। अध्यापन कार्य में अभिरुचि अधिक रहेगी। किसी अत्यधिक ऊंचे स्थान पर जाने से बचें। घर में भोग विलास की वस्तुएं लाने पर अधिक ध्यान रहेगा। मन में कोई अज्ञात भय बना रहेगा।

तुला
आज कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है। किसी महत्वपूर्ण कार्य में अचानक बाधा आ सकती है। नौकरी में बाधा आ सकती हैं। कार्य क्षेत्र में आय की अपेक्षा व्यय अधिक होगा। आपको आरोप लगाकर पद से हटाया जा सकता है। नौकरी में उच्च अधिकारी की निकटता बढ़ सकती हैं। यात्रा में असुविधा व कष्ट का सामना करना पड़ेगा। शराब का सेवन कर वाहन ना चलाएं अन्यथा दुर्घटना हो सकती है। समाज में बुरे कार्यों के लिए बदनामी होगी।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए सामान्य सुख एवं उन्नति दायक रहेगा। अपनी निजी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर महत्वपूर्ण कार्य में कोई बड़ा निर्णय ले। सामाजिक गतिविधियों के प्रति अपने व्यवहार को अच्छा बनाने की कोशिश करें। अपने महत्वपूर्ण कार्यों के दूसरे भरोसा न छोड़े। विदेश यात्रा करने की अभिलाषा पूर्ण हो सकती है। लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। व्यापार में किए गए परिवर्तन लाभकारी सिद्ध होंगे। राजनीति में पद व बधाई प्रतिष्ठा बढ़ेगी। रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। किसी परिजन से मेल मिलाप होगा। नौकरी में अधीनस्थ लाभकारी सिद्ध होगा। चल अचल संपत्ति का विवाद सुलझ जाएगा।

धनु
आज कार्य क्षेत्र में संघर्ष की स्थिति बनी रहेगी। अपने आत्मविश्वास को कम न होने दें। परिस्थितियां अनुकूल होती चली जाएगी। परोपकार के कार्य में आपके अभिरुचि बढ़ेगी। कार्य क्षेत्र की दृष्टि से कुछ उतार चढ़ाव बना रहेगा। व्यापार आजीविका में आज अतिरिक्त परिश्रम करने से सुधार होगा। गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। आपकी कमजोरी का लाभ उठा सकते हैं। शिक्षा, आर्थिक, कृषि क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को लाभकारी संभावना रहेगी। नौकरी करने वाले लोगों को उन्नति लाभ होने के योग बनेंगे। आपके लिए परेशानियां खड़ी हो सकती है। राजनीति में विरोधियों से सावधान रहे।

मकर
आज कार्य क्षेत्र में अपमानित होना पड़ सकता है। व्यापार में कठिन परिश्रम के अनुपात में आमदनी कम होगी। महत्वपूर्ण कार्य में विभिन्न बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। मित्रों से भेंट होगी। बौद्धिक कार्यों में संलग्न लोगों को धन एवं उपहार प्राप्त होगा। बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को उनकी मधुर वाणी और सरल व्यवहार के लिए सम्मान मिलेगा। उद्योग धंधे के विस्तार की योजना सफल होगी। सुखद यात्रा के योग बनेंगे।

कुंभ
आज आप अपने क्रोध एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा परिवार में अकारण वाद विवाद हो सकता है। परिवार व्यापार में आया विघ्न किसी परिजन के सहयोग से दूर हो जाएगा। जमा पूंजी में वृद्धि होगी। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से निकटता बढ़ेगी। नौकरी में उच्च अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा। परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा। राजनीति में आपके नेतृत्व की प्रशंसा होगी। दूर देश से किसी परिजन का शुभ संदेश प्राप्त होगा। बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को कोई नवीन जिम्मेदारी मिलेगी। सामाजिक कार्यों में सक्रिय भूमिका अदा करेंगे।

मीन
आज अपनी महत्वाकांक्षाओं पर नियंत्रण रखें। किसी पर्यटक स्थल की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को आजीविका में कुछ संघर्ष करने के बाद लाभ के संकेत प्राप्त होंगे। आज वाहन सुख उत्तम रहेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ किसी महत्वपूर्ण मसले पर वार्ता होगी। व्यापार में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे। राजनीतिक क्षेत्र में वर्चस्व स्थापित होगा। उद्योग धंधे में कुछ नया करने का प्रयास सफल होगा। किसी अधूरे कार्य के पूरे होने के योग बनेंगे। बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को शुभ समाचार मिलेगा।

Related posts

12 अगस्त 2019 : जानें सोमवार का रा​शिफल

राशिफल 20 मई 2018ः ग्रहण योग का राशि पर प्रभाव देखें

29 मार्च 2022: जानें मंगलवार का राशिफल