राशिफल

10 मार्च 2021 : जानें बुधवार का राशिफल

मेष
व्यापार में सफलता मिलने के प्रबल योग नजर आ रहे हैं। किसी खास मित्र से भेंट करके आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। वाहन चलाते समय थोड़ा स्पीड पर काबू रखें अन्यथा चोट लग सकती है। आर्थिक उन्नति से संबंधित शुभ समाचार मिलने की संभावना है। यदि आप साझेदारी में कोई व्यवसाय करने के इच्छुक हैं तो इसका आपको अच्छा लाभ मिलेगा। दांपत्य जीवन में सुख की प्राप्ति होगी।

वृष
दूर संचार माध्यम से शुभ समाचार मिल सकता है। पुराने साथियों से मिलकर आपका मन हर्षित होगा। धन प्राप्ति के योग नजर आ रहे हैं। आज आप किसी भी प्रकार के वाद-विवाद को बढ़ावा मत दीजिए। कुछ नया सीखने में रुचि बढ़ सकती है। नौकरी, राजनीति के क्षेत्र में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

मिथुन
आज फिजूलखर्ची का सामना करना पड़ सकता है। भूमि-भवन से संबंधित बाधाएं दूर होंगी। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल हो सकते हैं। परिवार के लोगों के साथ आज ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करेंगे। व्यापार में नई योजनाओं का शुभारंभ होगा। आर्थिक स्थिति संतोषप्रद रह सकती है। आज जीवन में आशा-निराशा बनी रहेगी। खर्चों पर विशेष काबू रखना होगा, इस बात का ध्यान रखें अन्यथा भविष्य में आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ सकता है।

कर्क
जीवन की समस्याएं बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। किसी महत्वपूर्ण काम में अधिक मेहनत करने के बावजूद भी सफलता नहीं मिल पाएगी। पैतृक संपत्ति के क्षेत्र में उन्नति मिलने की संभावना है। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान दीजिए। बाहर के खानपान से परहेज करना होगा अन्यथा पेट से जुड़ी हुई परेशानियां उत्पन्न होने की संभावना है। बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखें।

सिंह
आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। विवाह योग्य लोगों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है। कोर्ट कचहरी के कार्य बनेंगे। शारीरिक कष्ट होना संभव है, इसलिए स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना करें। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। कामकाज की योजनाओं को आप किसी के भी सामने उजागर मत कीजिए अन्यथा कोई इसका फायदा उठा सकता है। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान में कमी आएगी।

कन्या
आज का दिन आनंददायक रहेगा। परिवार के लोगों के साथ किसी पार्टी या पिकनिक का आनंद ले सकते हैं। विद्यार्थियों को सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं। पैसों के लेन-देन में सावधानी रखें। व्यापार अच्छा चलेगा। आप अपने विरोधियों पर विजय प्राप्त करें। रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को सफलता मिलेगी।

तुला
आज का दिन काफी कठिन रहेगा। दु:खद समाचार मिल सकता है। मन में किसी बात को लेकर भय, पीड़ा और तनाव रहेगा। किसी भी प्रकार के वाद-विवाद में ना पड़े। आज कामकाज में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी परंतु उसके अनुसार लाभ कम मिलेगा। काम-धंधे की ज्यादा चिंता रहेगी। घर के किसी सदस्य से कहासुनी हो सकती है। कुल मिलाकर आज आपको काफी बुद्धिमानी और धैर्य से काम लेना होगा।

वृश्चिक
आज का दिन मध्यम फलदाई रहेगा। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। यात्रा में सावधानी बरतें। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सतर्क रहने की आवश्यकता है। लाभ मिलने के योग नजर आ रहे हैं। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। किसी से भी बातचीत करने के दौरान अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। प्रॉपर्टी को लेकर चल रहा वाद-विवाद सुलझ सकता है।

धनु
आज मन पूजा-पाठ में अधिक रहेगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। लाभ के कई अवसर हाथ लग सकते हैं। घर का माहौल खुशहाल रहेगा। आपको अपनी योजनाओं का फायदा मिलेगा। नौकरी के क्षेत्र में उन्नति मिलेगी। आप अपने सभी कार्य सही समय पर पूरा करेंगे। बेरोजगार लोगों को अच्छी नौकरी मिल सकती है।

मकर
आज अपनी नई योजनाओं का अच्छा फायदा मिलेगा। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आपके सभी कार्य सिद्ध होंगे। व्यवसाय ठीक चलेगा। घर का माहौल खुशहाल रहेगा। मकान या वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं। संतान की तरफ से खुशखबरी मिल सकती है। ईश्वर के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी।

कुंभ
व्यापार के सिलसिले में किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आपके द्वारा की गई यात्रा सफल रहेगी। आज आपका मन का भी खुश रहने वाला है। सोचे हुए कामों में सफलता मिल सकती है। करियर में आगे बढ़ने के कई अवसर प्राप्त होंगे। परिवार के सदस्यों से चल रहा मतभेद खत्म होगा। प्रेम जीवन में सुधार आएगा। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा।

मीन
आपको कुसंगति से बचना होगा। फालतू के खर्चों पर लगाम रखें। किसी से भी पैसा उधार मत लीजिए। कीमती चीजों को संभाल कर रखें। व्यर्थ के मामलों में उलझने से बचना होगा। व्यापार में हानि होने से आर्थिक कष्ट उत्पन्न हो सकता है। धर्म-कर्म के कामों में आपका अधिक मन लगेगा। स्वास्थ्य के प्रति काफी सतर्क रहना होगा।

Related posts

27 फरवरी 2022: जानें रविवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

29 दिसम्बर 2021 : जानें बुधवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

19 फरवरी 2022: जानें शनिवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk