हिसार

बालसमंद कार्यालय इंचार्ज के दफ्तर में ना आने से जनता में आक्रोश : यूनियन

एएचपीसी वर्कर यूनियन की बालसमंद सब यूनिट का धरना-प्रदर्शन जारी

हिसार,
सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन (एएचपीसी) वर्कर यूनियन की बालसमंद सब यूनिट का धरना पांचवे दिन भी जारी रहा। धरने कीअध्यक्षता सब यूनिट चेयरमैन बलजीत कस्वां ने की तथा संचालन प्रधान वीरेंद्र ने किया।
धरने को संबोधित करते हुए यूनिट नंबर 2 के प्रधान विजेंद्र पूनिया व यूनिट नंबर 1 के सचिव अशोक सैनी ने बताया कि यूनियन द्वारा कर्मचारियों की समस्याओं के बारे में जेई बालसमंद को बार-बार अवगत करवाया गया। इसके बावजूद जेई ने कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान करने की बजाय कर्मचारियों का उत्पीडऩ शुरू कर दिया जिसके चलते कर्मचारी आंदोलन करने पर मजबूर हैं। उन्होंने बताया कि बिजली की समस्याओं से यहां की आम जनता परेशान है। यहां ना तो पीने के पानी व्यवस्था है और ना ही शौचालय की व्यवस्था है। यहां अपनी समस्या लेकर आने वाले बिजली उपभोक्ता को धूप में खड़ा रहना पड़ता है लेकिन इंचार्ज बालसमंद पिछले कई दिनों से नदारद हैं। उन्होंने कहा कि कार्यालय इंचार्ज के कार्यालय में नहीं आने से बिजली समस्याओं का समाधान नहीं होने से जनता में भारी रोष है। उन्होंने कहा कि इसके लिए एसडीओ आदमपुर व कार्यकारी अभियंता नंबर 2 पूर्णरूप से जिम्मेदार हैं क्योंकि दोनों अधिकारियों के इशारे पर इंचार्ज बालसमंद कर्मचारियों के नाजायज तबादले कर रहा है। यूनियन लगातार समान काम विभाजन, कच्चे कर्मचारियों की तनख्वाह दिलाने, भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने जैसे अहम मुद्दों पर संघर्षरत है।
सर्कल सचिव ओम प्रकाश वर्मा ने बिजली निगम प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि संगठन अपना धरना तब तक जारी रखेगा जब तक जेई बालसमंद यूनियन द्वारा दिए एजेंडें पर बात नहीं करते। उन्होंने कहा कि यदि जेई बालसमंद ने अपने रवैये में सुधार नहीं किया तो यूनियन अपने आंदोलन को और उग्र करेगी जिसमें जेई बालसमंद व एसडीओ आदमपुर का घेराव भी किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस दौरान जो भी औद्योगिक अशांति फैलेगी उसकी पूर्ण जिम्मेवारी निगम प्रशासन की होगी।
धरना को रोडवेज के रिटायर्ड कर्मचारी नेता बलराज सिंह बिजला, यूनियन के राज्य कार्यकारिणी सदस्य जगमिंदर पूनिया, सूबे सिंह कादियान, दलीप सोनी, यूनिट कार्यकारिणी से रविंद्र बिश्नोई, सुभाष सिरोही सतवीर गोस्वामी, बलबीर, रामपाल, सब यूनिटों से लीलू राम वर्मा, उमेश बूरा, जयबीर खेदड़, सतीश, प्रेम पूनिया, मनोहर, राजू वर्मा, कमल पूनिया, वीरेंद्र फुरसानी, रविंद्र सैनी, अमित, सुरेंद्र, रामबीर, मुनीरदीन जेई आदि ने भी संबोधित किया।

Related posts

सेकेंडों में मरीज के शरीर में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करती देती मशीन

भर्ती आयोग बना वसूली आायोग-दुष्यंत चौटाला

हर विभाग में पैंशन बहाली संघर्ष समिति का गठन करेंगे : राजपाल नैन