हिसार

टाउन पार्क में पांच दिवसीय योग शिविर का शुभारंभ

इंपीरियल महाविद्यालय, अखिल भारतीय सेवा संघ एवं पतंजलि परिवार हिसार ने लगाया शिविर

हिसार,
इंपीरियल महाविद्यालय, अखिल भारतीय सेवा संघ एवं पतंजलि परिवार हिसार की ओर से टाउन पार्क में पांच दिवसीय निशुल्क योग विज्ञान शिविर का शुभारंभ किया गया। इसमें पतंजलि योग शिक्षक मुकेश कुमार ने आए हुए लोगों को योग शिक्षा दी। इसमें मुख्य रूप से इंपीरियल महाविद्यालय के बोर्ड आफ डायरेक्टर नरेन्द्र सिंगल, डा. कुलदीप आर्य, प्रो. सत्य सुरेन्द्र सिंगला व प्रबंधन समिति से सीमा सिंगल व राजेश्वरी आर्य, अखिल भारतीय सेवा संघ से प्रांतीय मीडिया सलाहकार राजेन्द्र सपड़ा, प्रचार सचिव संदीप भाटिया, शाखा अध्यक्ष विनोद गोयल, सचिव जतिन वधवा व कोषाध्यक्ष सुमित मित्तल विशेष रूप से उपस्थित रहे।
इस अवसर पर इंपीरियल महाविद्यालय के बोर्ड आफ डायरेक्टर नरेन्द्र सिंगल ने कहा कि योग के माध्यम से ही हम शरीर को बीमारियों से बचाकर निरोगी रख सकते हैं। योग हमारे देश की प्राचीन पद्धति है और अब यह सिद्ध भी हो गया है कि योग के माध्यम से गंभीर बीमारियों का इलाज किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि योग के महत्व को देखते हुए इंपीरियल महाविद्यालय में भी योग की शिक्षा शुरू करने पर विचार किया जा रहा है।
शाखा अध्यक्ष विनोद गोयल ने इंपीरियल महाविद्यालय एवं पतंजलि योग समिति की ओर से शिविर लगाकर जनता को जागरूक करने के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यों में अखिल भारतीय सेवा संघ अपना सहयोग देता रहेगा।
प्रांतीय मीडिया सलाहकार राजेन्द्र सपड़ा ने कहा कि इस तरह योग शिविर आयोजित करके जनता को स्वस्थ जीवन प्रदान करना सराहनीय है। जनहित के हर कार्य में अखिल भारतीय सेवा संघ सदैव अग्रणी रहा है और ये कार्य निरंतर जारी रहेंगे। उन्होंने बताया कि यह शिविर पांच दिन एक मई तक चलेगा।
योग शिक्षक मुकेश कुमार ने योग साधकों को योग करवाते हुए योग के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि आज के भागदौड़ भरे जीवन में हर मनुष्य तनावग्रस्त होता जा रहा है। तनाव से बचने व शरीर को चुस्त दुरूस्त रखने के लिए हमें योग को नियमित दिनचर्या का हिस्सा बनाना चाहिए।
इस अवसर पर उपरोक्त के अलावा हरिप्रकाश सिंगल, संजीव राजपाल, विनोद वर्मा, संजय सेहरा, रंजीव राजपाल, एडवोकेट दीपक गर्ग, सुरेन्द्र सैनी, जीसी नारंग व कुलवंत जांगड़ा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। सभी ने इंपीरियल महाविद्यालय, पतंजलि योग समिति एवं अखिल भारतीय सेवा संघ के प्रयासों की सराहना की।

Related posts

संयम व नियम अपनाने से आता है व्यक्तित्व में निखार : डॉ वेद पाल यादव

Jeewan Aadhar Editor Desk

शराब करिंदे व उसके दोस्त पर फायरिंग कर लूटी शराब की पेटियां

साइंस ओम्लिपियाड में मदर्स प्राइड स्कूल के विद्यार्थियों ने जीते अनेक पदक