हिसार

1983 पीटीआई शिक्षकों को हटाने केे आदेश के खिलाफ काला दिवस मनाते हुए किया रोष प्रदर्शन

2010 मे नियुक्त पीटीआई की सेवा जारी रखने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

हिसार,
सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने 1983 पीटीआई शिक्षकों को तीन दिन में हटाने केे आदेश के खिलाफ जिला प्रधान सुरेंद्र सैनी की अध्यक्षता में मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय हिसार पर काला दिवस मनाते हुए रोष प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन का संचालन जिला सचिव पवन कुमार ने किया। इस दौरान अध्यापक संघ ने जिला शिक्षा अधिकारी को 2010 मे नियुक्त पीटीआई की सेवा जारी रखने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपाञ
इस रोष प्रदर्शन को संबोधित करते हुए राज्य संगठन सचिव धर्मेन्द्र ढांडा ने बताया कि 1983 पीटीआई अध्यापकों की सेवाओं के खिलाफ तीन दिन के अंदर आवश्यक कार्रवाई करने के निदेशालय के आदेशों के विरोध में हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने शुमक्रवार को पूरे प्रदेश में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालयों पर प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन दिया व मांग कि सरकार अपनी विधायिका शक्ति का प्रयोग करते पीटीआई की सेवा जारी रखे व सुप्रीम कोर्ट में पूरजोर पैरवी करे व 1983 पीटीआई को कार्यमुक्त करने के आदेश को वापस लिया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा अपनी वैधानिक शक्तियों का प्रयोग करते हुए 10 वर्षों से कार्यरत शारीरिक शिक्षकों की सेवा को बचाए जाने का प्रयास किया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि सरकार इन पीटीआई की 10 वर्षों की सेवाओं को ध्यान में रखते हुए सरकार अपनी विधायी शक्तियों का प्रयोग करे और उच्चतम न्यायालय की बड़ी बेंच में 8 अप्रैल 2020 के निर्णय के विरुद्ध अपील करे।
सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के ब्लॉक प्रधान सुरेंद्र मान ने संघ की ओर से अध्यापक संघ के इस प्रदर्शन का समर्थन करते हुए पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने एक जून 2020 को बिजली बिल 2020 के विरोध में बिजली विभाग द्वारा किया जाने वाले प्रर्दशन व निजीकरण, श्रम कानून को बदलने के खिलाफ, पुरानी पेंशन बहाली आदि मांगों को लेकर 4 जून 2020 को सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर होने वाले प्रर्दशन में शामिल होने की अपील की।
इस रोष प्रदर्शन को राज्य उप महासचिव प्रभू सिंह, हेमसा के राज्य उप महासचिव हितेंद्र सिहाग, हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष विजय, हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन के जिला के नेता राज सिंह मलिक, वेद प्रकाश बूरा, विनोद कुमार, कृष्ण भर्री, धर्मेन्द्र बैनीवाल आदि कर्मचारी नेताओं ने संबोधित किया।

Related posts

सरकार ओलावृष्टि से हुए नुक़सान का मुआवज़ा शीघ्र दे – प्रदीप बैनीवाल

Jeewan Aadhar Editor Desk

नेताजी के विचारों के बीज भावी पीढिय़ों के अंतर्मन में रौंपने जरूरी : विनय

10 फरवरी 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk