राशिफल

15 अगस्त 2022: जानें सोमवार का राशिफल

मेष
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आप अपने व्यापार की कुछ नई योजनाओं पर काम करेंगे, जिसमें आपके जूनियर भी आपका पूरा साथ देंगे। व्यवसाय संबंधी किसी यात्रा पर भी आपको जाने का मौका मिलेगा, जिससे उन्नति के नए-नए मार्ग खुलेंगे। आपकी किसी अनुभवी व प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। घर परिवार में चल रही कलह को आप वरिष्ठ सदस्यों की सूझबूझ से निपटाने में कामयाब रहेंगे और परिवार के सदस्य एकजुट होंगे।

वृष
आज का दिन आपके लिए कुछ तनाव भरा रहेगा। आपको रुपए पैसे के लेनदेन में बजट बनाना होगा, तभी काम करना होगा, नहीं तो आप अपना काफी धन समाप्त कर देंगे। राजनीतिक मे कार्यरत लोगों के कार्य की सराहना होगी। घर का वातावरण सुखमय रहेगा। आप पहले से अधिक एनर्जी से भरपूर नजर आएंगे, इसके कारण आप अपने सभी कार्यों को समय से पूरा करने में सफल रहेंगे। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। घर परिवार में यदि छोटी-मोटी परेशानियां चल रही थी, उनसे आज आपको निजात मिलेगी।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आज आपकी किसी बचपन के मित्र से मुलाकात होगी, जो खास रहेगी। सरकारी नौकरी में अधिकारियों से आपको शालीनता बनाकर रखनी होगी। विवाह योग्य जातकों के लिए कोई बेहतर रिश्ता आ सकता है। किसी भी तरह का निवेश आपको बहुत ही सोच समझ कर करना होगा। संतान के भविष्य के लिए भी कुछ धन संचय करने में कामयाब रहेंगे। आपके खर्चे होंगे, जो आपकी परेशानी का कारण बनेंगे। आपके व्यापार के कोई खास डील फाइनल होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

कर्क
आज का दिन आपके घर में चल रही परेशानियों से निजात दिलाने वाला रहेगा। आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, नहीं तो कोई विपरीत परिस्थिति उत्पन्न हो सकती है। कार्यक्षेत्र में लंबी रुकी हुई योजनाओं को आज फिर से शुरू करने का समय है। आज आप अपने घर के रखरखाव के साथ साज सज्जा का पूरा ध्यान रखेंगे, उनके लिए कुछ भी कर सकते हैं। नौकरी में काम अधिक होने के कारण आपको थकान का अनुभव होगा। ग्रहस्थ जीवन में आप सामंजस्य बनाने में कामयाब रहेंगे। माताजी आपसे किसी समस्या पर बातचीत कर सकती हैं।

सिंह
प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए दिन कुछ परेशानी भरा रहेगा, क्योंकि उनके प्रेम विवाह में कुछ बाधा आ सकती है। किसी नए भूमि, वाहन, मकान आदि की खरीदारी के लिए आप योजनाबद्ध तरीके से चलें, तो बेहतर रहेगा। व्यवसायिक गतिविधियों से संबंधित काम के लिए आपको किसी अधिकारी से मुलाकात करनी पड़ सकती है। आपको किसी को यदि धन उधार देना पड़े, तो परिवार के सदस्यों से पूछ कर दें। छोटे बच्चे कुछ फरमाइश कर सकते हैं, जिन्हें आप पूरी करते नजर आएंगे।

कन्या
आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। धार्मिक व आध्यात्मिक गतिविधियों मैं आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। बिजनेस कर रहे लोगों के काम में कुछ रुकावटें आएंगी, लेकिन आपके द्वारा आपकी सराहना होगी। आपको सेहत को अच्छी बनाए रखने के लिए योग और व्यायाम करना होगा, नहीं तो आपको स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। विद्यार्थी का पठन-पाठन में खूब मन लगेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

तुला
आज के दिन आप के चारों ओर का माहौल खुशनुमा रहेगा और आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। आपका कोई परिचित आपसे मुलाकात कर सकता है, जिसमें आप किसी समस्या का हल निकलने में कामयाब रहेंगे। नौकरी कर रहे लोगों को किसी टारगेट को पूरा करना होगा, नहीं तो अधिकारी आप पर बरस सकते हैं। विवेक व संयम से काम ले, तो आप हर परिस्थिति से आसानी से बाहर निकल सकेंगे। आय में बढ़ोतरी होगी, जिससे आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी।

वृश्चिक
आज का दिन आप कुछ महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने में लगाएंगे। धार्मिक व सामाजिक कार्यों में भाग लेने के कारण आपकी व्यस्तता अधिक रहेगी। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों का भी पूरा ख्याल रखेंगे और उनकी सेवा सत्कार करते नजर आएंगे। आपके दांपत्य जीवन में तनाव की स्थिति बनी रहेगी,जिसे आपको बातचीत से समाप्त करना होगा। परिवार के किसी सदस्य को विदेश में नौकरी मिलने के कारण वह वहां जा सकते हैं। यदि आपको कोई सलाह मशवरे की आवश्यकता हो, तो किसी अनुभवी व्यक्ति से लें।

धनु
आज का दिन आपको परिजनों का सहयोग व साथ मिलता रहेगा, जिसके कारण आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाब रहेंगे। कोई व्यवसाय संबंधी यात्रा भी आप कर सकते हैं। नौकरी से जुड़े जातकों को प्रमोशन अथवा पदोन्नति जैसी कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी। आप अपनी पिछली गलतियों में कुछ सुधार करेंगे, अत्यधिक मेहनत वह कार्यभार की अधिकता का आपके स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है। विद्यार्थी यदि कठिन परिश्रम करेंगे, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे।

मकर
आज का दिन आपके लिए आलस्य से भरा रहेगा। आप अपने आलस्य से कारण रोजमर्रा के कामो में भी कुछ बदलाव करते हैं। आप अपने परिवार के सदस्यों से आपसी संबंधों को मधुर बनाने का पूरा प्रयास करेंगे। परिजनों का आपको पूरा साथ मिलेगा। आपकी अपनी माताजी से कुछ कहासुनी हो सकती है। आपको ध्यान लगाकर कार्य करने होंगे, नहीं तो लापरवाही के कारण आपको ऊपर कोई मुसीबत आ सकती है। पिछले रुके हुए कार्य आपके लिए परेशानी बन सकते हैं।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से कुछ कमजोर रहेगा। आपके पहले किए गए निवेशो से मन मुताबिक लाभ नहीं मिलेगा, जो आपकी आर्थिक स्थिति को कमजोर बना देगा। यदि आपने साझेदारी में किसी व्यापार को किया, तो अपने पार्टनर से आपको धोखा मिल सकता है। प्रेम संबंध और प्रगाढ़ होंगे, लेकिन फाइनेंस संबंधी कार्य पूरे तरीके से सफल होंगे। व्यापार में आप कुछ नई योजनाओ को लॉन्च कर सकते हैं।

मीन
आज का दिन दांपत्य जीवन जी रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा, उनके घर में सुख शांति बनी रहेगी। व्यवसाय में विस्तार संबंधित कुछ योजनाएं बनेंगी और आपके सभी काम समय से पूरे होते नजर आएंगे। यदि आप किसी प्रॉपर्टी की खरीद फरोख्त की योजना बना रहे थे, तो उसमें कोई बाधा आ सकती है। आपको निवेश संबंधी कामों से फायदा मिलता दिख रहा है। आपको अत्यधिक भाग दौड़ से बचना होगा, नहीं तो कोई चोट आदि लग सकती है।

Related posts

9 May 2024 Ka Rashifal : आज रोहिणी नक्षत्र में इन 5 राशियों पर होगी श्रीहरि की कृपा, जमकर करेंगे कमाई, जानें 12 राशियों का राशिफल

16 सितम्बर 2020 : जानें बुधवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

19 मार्च 2022: जानें शनिवार का राशिफल