देश

जीएसटी में व्यापार मंडल के प्रयासों की जीत, 28 प्रतिशत के स्लैब को हटाया जाए—बजरंग दास गर्ग

नई दिल्ली,
अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा 211 वस्तुओं पर जीएसटी में टैक्स कम करने की घोषणा करना व्यापार मंडल की प्रयासों की जीत हैं। लेकिन अब समय आ गया है कि केंद्र सरकार 28 प्रतिशत जीएसटी टैक्स के स्लैब को पूरी तरह खत्म करे। क्योंकि विश्व में सबसे ज्यादा 28 प्रतिशत टैक्स का स्लैब भारत देश में हैं। स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व वित्तमंत्री अरूण जेटली व केंद्रीय राजस्व सचिव हसमुख अढ़िया ने भी माना है कि 28 प्रतिशत जीएसटी बहुत ज्यादा हैं, उसे खत्म करने पर विचार चल रहा हैं। नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग ने कहा कि केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने जल्दबाजी में 1 जुलाई 2017 को भारत देश में जीएसटी लागू करके व्यापार व उद्योग पर अंकूश लगाने का काम किया हैं। श्री गर्ग ने कहा कि आज भी व्यापारियों को जीएसटी में रिटर्न भरने की बड़ी भारी दिक्कतें आ रही हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि जीएसटी में पूरी तरह सरलीकरण किया जाए। ताकि आम व्यापारी आसानी से लेखा-जोखा रख कर रिटर्न भर सके। उसके साथ-साथ कम से कम 10 करोड़ रूपये की टर्नओवर करने वाले व्यापारियों को पहले की तरह तिमाही रिटर्न भरने का कानून बनाया जाए। यहां क्लिक करे—स्कूली निबंध प्रतियोगिता..विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार
टैक्स की दर जो जीएसटी में 5 प्रकार की है उसे टैक्स फ्री के अलावा दो प्रकार में ही सीमित किया जाए। पेट्रोल व डीजल पर टैक्स कम करके जीएसटी के दायरे में लाया जाना चाहिए। इसके साथ ही जीएसटी कानून में व्यापारियों को सजा का जो प्रवधान रखा है उसे तुरंत हटाया जाना चाहिए। राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग ने कहा कि जीएसटी टैक्स प्रणाली कानून में पूरी तरह सरलीकरण करने की मांग व अन्य व्यापारियों की समस्याओं को उठाने के लिए 12 नवम्बर 2017 को नरवाना में व्यापार मंडल द्वारा राज्यस्तरीय व्यापारी सम्मेलन रखा गया हैं। इसमें जो प्रस्ताव पास होगा, उसे सरकार के पास भेजा जायेगा—ताकि सरकार को व्यापारियों की राय से अवगत करवाया जा सके।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

गुब्बारा बना आफत, गुस्साएं युवकों ने चाकुओं से किए 50 वार

खाई में गिरी बस, 7 यात्रियों की मौत, कई घायल

लॉकडाउन 5.0 बना अनलॉक वन, स्कूल जुलाई तक बंद..जानें क्या खुलेगा—क्या रहेगा बंद

Jeewan Aadhar Editor Desk