बिहार

हॉस्पिटल ने महिला को 12 दिनों तक बनाया बंधक

मधेपुरा,
एक बार फिर एक निजी अस्पताल के प्रबंधन का अमानवीय रवैया सामने आया है, जहां एक महिला को बिल का भुगतान नहीं करने की वजह से 12 दिनों तक बंधक बनाए रखा गया। मामला बिहार के मधेपुरा का है। महिला की अस्पताल में डिलिवरी हुई थी और 70 हजार का भुगतान नहीं कर पाने की वजह से उसे अस्पताल से जाने नहीं दिया जा रहा था। स्थानीय सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के हस्तक्षेप के बाद ही उसे छुड़ाया जा सका।
पीड़ित महिला चौरा गांव की रहने वाली ललिता देवी है। 12 नवंबर को उसे अगम कुआं एरिया में मां शीतला इमर्जेन्सी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया, ‘इलाज के बाद हॉस्पिटल ने ललिता को डेढ़ लाख रुपये का बिल दिया, लेकिन बाद में 70 हजार में डिस्चार्ज करने पर सहमति बन गई थी।’
टेंशन फ्री नौकरी किजिए, अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
हॉस्पिटल की डिमांड को पूरा करने के लिए ललिता के 7 साल के बेटे कुंदन ने भीख मांगना शुरू कर दिया, जबकि उसके पति निर्धन राम ने हितैषियों से 50 हजार रुपयों का इंतजाम कर लिया था। हालांकि 20 हजार अभी भी कम पड़ रहे थे और हॉस्पिटल ने डिस्चार्ज करने से मना कर दिया।
जीवन आधार नवंबर माह प्रतियोगिता.. प्ले ग्रुप से दसवीं तक विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे
स्थानीय समाचार पेपर्स में कुंदन द्वारा मां को हॉस्पिटल से निकालने के लिए भीख मांगने संबंधी खबर छापने के बाद सांसद पप्पू यादव ने इस पर संज्ञान लिया और हॉस्पिटल को अपनी जेब से 25 हजार देने की पेशकश की। उन्होंने पुलिस और पटना के सिविल सर्जन डॉक्टर प्रमोद झा को भी इसकी जानकारी दी। महिला को पुलिस की निगरानी में हॉस्पिटल से निकलवा कर ऐम्बुलेंस में घर भेजा गया।

मां को अस्पताल से छुड़वाने के लिए भीख मांगता मासूम।

इस बीच पुलिस ने हॉस्पिटल की मालिक निशा भारती के खिलाफ भी खुद को डॉक्टर के तौर पर दिखाने के आरोप में मामला दर्ज किया। उसके खिलाफ नर्सिंग और मिडवाइफ का कोर्स करने के बावजूद बगैर रजिस्ट्रेशन के हॉस्पिटल चलाने का आरोप है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

बिहार टॉपर ने माना नहीं है संगीत की ज्यादा जानकारी, सरकार ने दी क्लीन चिट

चीनी मिल में बॉयलर फटने से 5 की मौत, कई मजदूर फंसे

Jeewan Aadhar Editor Desk

सपना चौधरी के कार्यक्रम में जमकर बवाल, 1 की मौत

Jeewan Aadhar Editor Desk