देश बिहार

लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती का सीए अरेस्ट

नई दिल्ली
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती पर कानूनी शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। करीब 8000 करोड़ के मनी ट्रेल केस में मीसा भारती के सीए राजेश अग्रवाल को इन्फोर्समेंट डिपार्टमेंट ने अरेस्ट कर लिया है।
इस मामले में शेल कंपनियों के कारोबारी बीरेंद्र जैन और सुरेंद्र कुमार जैन की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। फिलहाल वो जेल में हैं। उन पर मीसा को मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए दिल्ली के बिजवासन में करीब डेढ़ करोड़ का फार्म हाउस दिलाने का आरोप है। गौरतलब है कि लालू यादव और उनके परिवार के कथित कारोबार से जुड़े दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा और रेवाड़ी के ठिकानों पर पिछले मंगलवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापे मारे थे। बताया जाता है कि इसमें कई अहम दस्तावेज मिले थे। इस छापेमरी के बाद ही जैन ब्रदर्स को गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने गुरुवार को उनके खिलाफ दिल्ली की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है।
जैन ब्रदर्स पर आरोप है कि उन्होंने मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार की बंद पड़ी कंपनी मीशैल पैकर्स के 10 रुपए मूल्य के 1 लाख 20 हजार शेयर 90 रुपय प्रीमियम पर खरीदे। फिर इस पैसे का इस्तेमाल दिल्ली के बिजवासन में 1.41 करोड़ रुपए में 3 एकड़ का फार्म हाउस खरीदने में किया गया।

Related posts

जल्द आ रहा है 200 रुपये का नोट

जनरल बिपिन रावत ने कहा- सैनिकों के परिवारों की दशा देखकर दुखी हूं

बदलता भारत : दूध बेचने के लिए किसान ने खरीद लिया हेलिकॉप्टर

Jeewan Aadhar Editor Desk